Crime Review Meeting: LG ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- अपराधियों को दिन में भी कानून का डर होना चाहिए
Advertisement

Crime Review Meeting: LG ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- अपराधियों को दिन में भी कानून का डर होना चाहिए

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अपने आवास पर क्राइम रिव्यू मीटिंग बुलाई. इस दौरान उपराज्यपाल ने अधिकारियों फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त हो अपराधियों को दिन में भी कानून का डर बना रहना चाहिए. 

Crime Review Meeting: LG ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- अपराधियों को दिन में भी कानून का डर होना चाहिए

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर आज दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अपने आवास पर क्राइम रिव्यू मीटिंग बुलाई. इस बैठक में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान दिल्ली के उपराज्यपाल बीके सक्सेना ने अधिकारियों फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त हो अपराधियों को दिन में भी कानून का डर बना रहे इसके लिए अधिकारी हर संभव प्रयास करें. उपराज्यपाल ने आगे कहा कि अधिकारी खुद ग्राउंड पर उतर कर स्थिति का जायजा लें और इलाकों में पेट्रोलिंग करके लोगों में कॉन्फिडेंस बिल्डिंग डिवेलप करें, ताकि लोगों का पुलिस और कानून पर भरोसा कायम रहे.

दिल्ली में आपराधिक वारदातों से सहमे दिल्ली के लोग

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर 44 नागरिक कल्याण समितियों (RWAs), सामाजिक संगठनों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने उपराज्यपाल को पत्र भेजकर चिंता जताई है. पत्र में हत्या, जानलेवा हमले, लूट, छेड़खानी जैसी वारदातों को लेकर दिल्ली के कई इलाकों से दिल्ली के एलजी को पत्र भेजे गए हैं. संगठनों ने पत्र में लिखा कि अब तो परिवार के बच्चों व महिलाओं को घर से बाहर भेजने में भी डर लगता है. एलजी से क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता और मौजूदगी बढ़ाने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिनदहाड़े लूट के बाद CM केजरीवाल ने LG को घेरा, कहा- हमें सौंप दीजिए दिल्ली

पत्र में आगे लिखा गया है कि यदि कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के तत्काल उपाय नहीं किए गए तो दिल्ली से हो सकता है व्यापारियों का पलायन. बता दें कि बीते कल प्रगति मैदान सुरंग में लूट की सनसनीखेज वारदात को लेकर कारोबारियों से लेकर आम जनता में भय का माहौल बना हुआ है.

दिल्ली की कानून व्यवस्था को लेकर LG द्वारा बुलाई गई बैठक पर केजरीवाल ने साधा निशान

दिल्ली की कानून व्यवस्था पर एलजी द्वारा बुलाई गई बैठक पर दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार के पास दिल्ली की लॉ एंड आर्डर सिचुएशन को इंप्रूव करने के लिए कोई ठोस प्लान नहीं है. केवल मीटिंग बुलाने से काम नहीं चलेगा, मीटिंग बुलाना एक औपचारिकता है. दिल्ली की प्रगति मैदान जहां पर G20 समिट होना है प्रगति मैदान की टनल में दिनदहाड़े गाड़ी रोक कर लूट होती है. दिल्ली के अंदर जंगल राज हो गया है. लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा कि आज भी मार्केट के अंदर दुकान का ताला तोड़कर उसको लूट लिया गया है, दिल्ली में ये क्या हो रहा है. क्या देश की राजधानी दिल्ली में इस तरह की कानून व्यवस्था होनी चाहिए, इसका एक कारण है केंद्र सरकार और एलजी 24 घंटे दिल्ली सरकार के काम रोकने में अपनी एनर्जी लगा रहे है. कैसे दिल्ली सरकार के स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक रोके जाएं, पानी, बिजली की सप्लाई रोक दी जाए. मेरा उनसे निवेदन है कि, आप हमें अपना काम करने दो, दिल्ली लॉ एंड ऑर्डर सिचुएशन अगर नहीं नहीं सभलती है तो आप हमें दे दो, हम दिल्ली को देश की सबसे सुरक्षित शहर बना कर दिखा देंगे.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news