Centre Ordinance: केंद्र के अध्यादेश पर AAP को नहीं मिलेगा कांग्रेस का साथ! विरोध में उतरे ये दिग्गज नेता
Advertisement

Centre Ordinance: केंद्र के अध्यादेश पर AAP को नहीं मिलेगा कांग्रेस का साथ! विरोध में उतरे ये दिग्गज नेता

Centre Ordinance: केंद्र के अध्यादेश पर AAP इन दिनों विपक्ष का समर्थन जुटाने का प्रयास कर रही है, जिस मुद्दे पर आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी पंजाब और दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ बैठक हुई. इसमें ज्यादातर नेताओं ने AAP के साथ समझौते पर विरोध जताया है.

Centre Ordinance: केंद्र के अध्यादेश पर AAP को नहीं मिलेगा कांग्रेस का साथ! विरोध में उतरे ये दिग्गज नेता

Centre Ordinance: राजधानी दिल्ली में SC ने अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार राज्य की AAP सरकार को दिया था, जिसे पलटले हुए केंद्र द्वारा नया अध्यादेश लाया गया. नए अध्यादेश में फिर से अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार LG के हाथों में आ गया. जिसके बाद से अब CM केजरीवाल नए अध्यादेश पर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं. इस मुद्दे पर आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पंजाब और दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ बैठक हुई, जिसमें अजय माकन सहित कई नेताओं ने AAP के साथ सहमति का विरोध किया है. 

पंजाब और दिल्ली कांग्रेस के ये नेता हो रहे बैठक में शामिल
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपास्थिति में होने वाली बैठक में  पंजाब से अमरिंदर सिंह राजा, विधानसभा सभा LOP प्रताप सिंह बाजवा, नवजोत सिंह सिद्धू, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सांसद मनीष तिवारी शामिल होंगे. वहीं दिल्ली से अनिल चौधरी, अजय माकन, जेपी अग्रवाल सुभाष चोपड़ा, अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ और उत्तराखंड प्रभारी देवेंदर यादव इस बैठक में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगा आर-पार की लड़ाई

CM केजरीवाल को खड़गे ने नहीं दिया मुलाकात का समय
CM अरविंद केजरीवाल को अब तक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तरफ से मुलाकात का समय नहीं दिया गया है. वहीं अब बैठक में ज्यादातर नेताओं ने आम आदमी पार्टी (AAP)  से संभावित समझौते का विरोध किया है. हालांकि, CM अरविंद केजरीवाल से बैठक के फैसले को आलाकमान पर छोड़ दिया गया है.

CM केजरीवाल को मिला इन पार्टियों का समर्थन

CM केजरीवाल केंद्र के नए अध्यादेश को लेकर विपक्षी पार्टियों का समर्थन जुटा रहे हैं, हाल ही में बिहार के CM नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंचकर CM केजरीवाल से मुलाकात की थी. इस दौरान नीतीश कुमार ने केजरीवाल को समर्थन भी दिया. 

सीएम अरविंद केजरीवाल नीतीश कुमार के बाद कोलकाता में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से भी मुलाकात की और उनसे केंद्र के अध्यादेश को राज्यसभा में रोकने के लिए समर्थन मांगा. इस मुलाकात के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann), राघव चड्ढा (Raghav Chadha), संजय सिंह (Sanjay Singh), आतिशी (Atishi) भी रहे मौजूद. इस दौरान ममता ने केजरीवाल का साथ देने की बात कही. 

शनिवार को CM केजरीवाल तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद पहुंचे, जहां उन्होंने केसीआर से मुलाकात कर समर्थन मांगा. केजरीवाल से मुलाकात के बाद केसीआर ने केंद्र के अध्यादेश का विरोध करते हुए कहा कि सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. साथ ही कहा कि देश में आपातकाल से भी बदतर हालात हैं.

Trending news