Delhi BJP Loksabha Candidates: वकालत के बाद संभाल रहे देश का व्यापारी संगठन, जानें कौन हैं प्रवीण खंडेलवाल
Advertisement

Delhi BJP Loksabha Candidates: वकालत के बाद संभाल रहे देश का व्यापारी संगठन, जानें कौन हैं प्रवीण खंडेलवाल

Delhi BJP Candidate Praveen Khandelwal: व्यापारी नेता प्रवीण खंडेवाल पर बीजेपी ने भरोसा जताते हुए सांसद डॉ. हर्षवर्धन का लोकसभा सीट से टिकट काट दिया. खंडेलवाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है. साल 1980 में दिल्ली के रामजस कॉलेसे बीए और साल 1983 में डीयू से ही इन्होंने एलएलबी भी की है. 

Delhi BJP Loksabha Candidates: वकालत के बाद संभाल रहे देश का व्यापारी संगठन, जानें कौन हैं प्रवीण खंडेलवाल

Delhi BJP Lok sabha Candidate Praveen Khandelwal: भारतीय जनता पार्टी ने आज 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 195 लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. जिसमें दिल्ली की पांच सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जहां उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी और चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल को मौदान में उतारा है. सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल को हराकर जीत हासिल की थी. 

सांसद हर्षवर्धन का पत्ता काट प्रवीण खंडेलवाल को BJP ने दिया मौका
डॉ. हर्षवर्धन को बीजेपी ने 2014 और 2019 में चांदी चौक सीट से उतारा था. 2014 में उन्हें 437,938 (44.60%) वोट मिले थे. उन्होंने आप उम्मीदवार आशुतोष को हराया था. वहीं 2019 में उन्हें 52.94% (519055) वोट पाकर कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश अग्रवाल को मात दी थी. हालांकि बीजेपी ने दो बार जीत दिला चुके इस सांसद का भी टिकट काट दिया. पार्टी की केंद्रीय समिति ने 2024 लोकसभा चुनाव में चंदानी चौक से प्रवीण खंडेलवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है. आइए जानते हैं कि आखिर कौन है प्रवीण खंडेलवाल? 

ये भी पढ़ें: साउथ दिल्ली से BJP ने बिधूड़ी का पत्ता साफ कर नए उम्मीदवार बिधूड़ी को दिया मौका

CAIT के  महासचिव हैं बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल
बता दें कि प्रवीण खंडेलवाल CAIT- Confedration of all India Trade के महासचिव हैं, जो कि देश के व्यापारियों, कारोबारियों और एमएमई का सबसे बड़ा निकाय है. भारत के व्यापार निकाय 8 करोड़ व्यापारियों और 40,000 से अधिक व्यापार संघों का प्रतिनिधित्व और सशक्तिकरण करता है. कैट गैर-कॉर्पोरेट क्षेत्र के लिए विश्व का सबसे बड़ा एमएसएमई संगठन है. प्रवीण खंडेलवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर पीएम मोदी और पार्टी की धन्यवाद किया. उन्होंने लिखा कि चांदनी चौक से लोकसभा का उम्मीदवार नामांकित करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके मार्गदर्शन में हम देश को असीमित प्रगति के पथ पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का आभार वयक्त करता हूं. 
 
प्रवीण खंडेलवाल ने DU से की है वकालत की पढ़ाई
व्यापारी नेता प्रवीण खंडेवाल पर बीजेपी ने भरोसा जताते हुए सांसद डॉ. हर्षवर्धन का लोकसभा सीट से टिकट काट दिया. खंडेलवाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है. साल 1980 में दिल्ली के रामजस कॉलेसे बीए और साल 1983 में डीयू से ही इन्होंने एलएलबी भी की है. 

Trending news