Lok Sabha Election 2024: आदर्श आचार संहिता के तहत पुलिस ने नोएडा में जब्त किए 7 लाख रुपये
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: आदर्श आचार संहिता के तहत पुलिस ने नोएडा में जब्त किए 7 लाख रुपये

Lok Sabha 2024: आदर्श आचार संहिता के नियमों के तहत मंगलवार को नोएडा में एक व्यक्ति के पास से 7 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई. अब तक जिला प्रशासन द्वारा जब्त की राशि 90 लाख रुपये के आंकड़े को पार कर गई है.

तस्वीर प्रतिकात्मक है

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तैयारियों में जुटी हुई हैं. वहीं, दूसरी ओर प्रशासन ने भी अपने इंतजमात पूरे कर रखे हैं. आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह से कई ऐसी पाबंदियां लगाई गई हैं, जिनका सभी को पालन करना जरूरी होता है. इसी दौरान मंगलवार को उत्तरप्रदेश के जिले गौतमबुद्धनगर नोएडा में एक व्यक्ति के पास से पुलिस ने 7 लाख रुपये की नगदी जब्त की है.

 

नोएडा से व्यक्ति के पास से 7 लाख बरामद
लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता के नियमों के तहत मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक व्यक्ति के पास से सात लाख रुपये की नकदी जब्त की गई. अब तक जिला प्रशासन द्वारा जब्त की गई कुल बेहिसाब धनराशि 90 लाख रुपये के आंकड़े को पार कर गई है. पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव के दौरान काले धन के दुरुपयोग को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है.

गश्ती के दौरान पैसे जब्त
उन्होंने कहा कि मंगलवार को बिसरख पुलिस थाने और उड़न दस्ते की टीम द्वारा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जांच और गश्ती के दौरान गौतमबुद्ध नगर में पंजीकृत एक स्कूटर पर सवार व्यक्ति को पूछताछ के लिए रोका गया. पुलिस ने बताया कि गौर सिटी निवासी आवेश कुमार के पास से सात लाख रुपये नकद जब्त किए गए, क्योंकि वह बरामद धनराशि के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका.

ये भी पढ़ें: Haryana: चाचा-ससुर को टक्कर देगी चौटाला परिवार की बहू, जानें कौन हैं नैना चौटाला

कानूनी कार्रवाई जारी
मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि आयकर विभाग को इस मामले की सूचना दी गई है. स्थानीय चुनाव अधिकारियों के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से गौतमबुद्ध नगर में अबतक 90 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की गई है. गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Trending news