CM मनोहर ने मनाया लोहड़ी का त्योहार, जनता से बोले- केंद्र से जो भी बजट सेंसन होगा उसका लाभ हरियाणा को मिलेगा
Advertisement

CM मनोहर ने मनाया लोहड़ी का त्योहार, जनता से बोले- केंद्र से जो भी बजट सेंसन होगा उसका लाभ हरियाणा को मिलेगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोहड़ी उत्सव पर आज करनाल दौरे पर थे. जहां पर उन्होंने करनाल वासियों के साथ लोहड़ी उत्सव मनाया और उनसे मुलाकात कर सभी को लोहड़ी उत्सव की शुभकामनाएं दी. 

CM मनोहर ने मनाया लोहड़ी का त्योहार, जनता से बोले- केंद्र से जो भी बजट सेंसन होगा उसका लाभ हरियाणा को मिलेगा

कमरजीत सिंह विर्क/करनालः हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोहड़ी उत्सव पर आज करनाल दौरे पर थे. जहां पर उन्होंने करनाल वासियों के साथ लोहड़ी उत्सव मनाया और उनसे मुलाकात कर सभी को लोहड़ी उत्सव की शुभकामनाएं दी. वही मुख्यमंत्री का शनिवार को कार्यक्रम पंचायत समिति के सदस्यों के साथ रखा गया था, जो स्थगित कर दिया गया है. इसके बारे में मुख्यमंत्री ने बोलते हुए कहा कि कल मकर सक्रांति है इसलिए कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि मकर सक्रांति के दिन सभी अपने घर पर त्यौहार मनाते हैं. इसलिए यह मेरा कार्यक्रम लगभग 1 हफ्ते बाद रहेगा.

वहीं जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि सरपंच सरकार का विरोध कर रही है. इस पर मुख्यमंत्री ने बोलते हुए कहा कि हमने सरपंचों की ताकत पहले से ज्यादा बढ़ाई है. हमने कम नहीं की है सिर्फ यह समझने की बात है, जिस गांव का जो भी बजट होता है वह सरपंच के आधार पर ही लगाया जाएगा. उसमें किसी भी सरकार या प्रशासन की कोई दखलंदाजी नहीं होगी. इसलिए हमें लगता है कि हमने सरपंचों को पहले से ज्यादा अधिकार दिए हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के ऊपर जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि वह एक पप्पू है. वह अपने आप को राहुल गांधी ना कहकर एक फिलोसपर करते हैं. उन्होंने कहा कि उनका तमाशा देखने के लिए इकठ्ठा होती थी. ऐसे में उनकी भारत जोड़ो यात्रा के कोई मायने नहीं रहते. ऐसे में अगर भीड़ जुटती है तो कोई हराने की बात नहीं है. तमाशा देखने के लिए भीड़ अक्सर जुटती रहती है.

ये भी पढ़ेंः Good News: सब्जियों की खेती कर लाखों का मुनाफा कमा रहे हैं सीवन के प्रगतिशील किसान

उन्होंने कहा कि हरियाणा में अमित शाह का 1 दिन का कार्यक्रम होगा, लेकिन अभी यह निर्णय नहीं लिया गया कि यह कार्यक्रम करनाल में होगा या हरियाणा के किसी और जिले होगा. हालांकि, मैंने बोला है कि यह कार्यक्रम करनाल में ही रखा जाए. जब उनसे सवाल किया गया कि विपक्ष कहता है कि हर डबल इंजन की सरकार इस पर मुख्यमंत्री ने बोलते हुए कहा कि हमारी डबल इंजन कि नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार है. निचले पंचायत में भी हमारी सरकार है प्रदेश में भी हमारी सरकार है और केंद्र में भी सरकार है.

सीएम ने आगे कहा कि केंद्र में जो भी पैसा सेंसन होगा उसका लाभ हमारे हरियाणा को मिलेगा. अभी 2 दिन पहले हमने हरियाणा की पंचायतों के लिए ग्यारह सौ करोड़ रुपिया जारी किया है, जिससे हरियाणा के गांव में एक अलग ही विकास होगा. पत्रकारों के द्वारा जब सवाल किया गया कि करनाल में कोई भी तहसीलदार नौकरी नहीं करना चाहता कई पद खाली पड़े हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इस पर उन्होंने बोलते हुए कहा जो साफ-सुथरी छवि का तहसीलदार होगा वही नौकरी करेगा और यह अच्छी बात है. हालांकि हम तहसील में अब काम और भी आसान करने जा रहे हैं बहुत से काम हम ऑनलाइन करने जा रहे है. रजिस्ट्री करने की पावर एसडीएम को भी देने जा रहे हैं, जिससे लोगों को काफी मदद मिलेगी.

Trending news