LIVE Update Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल, कहा- 'मणिपुर जल रहा है, मेरा मन व्यथित है...'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1825301

LIVE Update Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल, कहा- 'मणिपुर जल रहा है, मेरा मन व्यथित है...'

LIVE Update Independence Day 2023: आज पूरा देश आजादी की 77वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में तिरंगा फहराया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. मुख्यमंत्री ने इस दौरान उत्कर्ष कार्य करने वाले कई पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया.

LIVE Update Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल, कहा- 'मणिपुर जल रहा है, मेरा मन व्यथित है...'
LIVE Blog

LIVE Update Independence Day 2023: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

15 August 2023
11:57 AM

हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, 16 अगस्त को प्रदेश के सभी स्कूलों का रहेगा अवकाश

16 अगस्त प्रदेश के सभी स्कूलों में रहेगा अवकाश मुख्यमंत्री ने की घोषणा 15 अगस्त को बच्चों को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में स्कूलों में बुलाया जाता है जिस वजह से स्वतंत्रता दिवस का 16 अगस्त को घोषित किया गया है

11:54 AM

इंडिया गेट बना सेल्फी पॉइंट! 4 साल के अब्दुल हुरैरा ने भी मनाया आज़ादी का जश्न

आजादी के जश्न में पूरा देश सराबोर है। इंडिया गेट के पास कई सेल्फी प्वाइंट बन गए हैं. बच्चे भी जश्न में बराबर हिस्सेदारी ले रहे हैं.

11:27 AM

महादुल कुरान मदरसा भारत माता की जय के जयकारों से गुंजा

बुराडी की उत्तराखंड कॉलोनी में स्थित महादुल कुरान मदरसा भारत माता की जय के जयकारों से गुंजा मदरसे में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस. महादुल कुरआन मदरसे में पढ़ने वाले छोटे मासूम बच्चों ने उत्तराखंड कॉलोनी में हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए इलाके में निकाली पैदल यात्रा. बुराड़ी का मात्र एक ऐसा मदरसा जिसमें उर्दू अरबी के साथ हिंदी, इंग्लिश, गणित व अन्य के भाषाओं का दिया जाता है ज्ञान.

10:26 AM

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया ध्वजारोहण

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त नेहा सिंह व पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह सहित गणमान्य लोग मौजूद थे.

09:16 AM

मैं अगले साल फिर आउंगा

लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, 2014 में मैंने परिवर्तन लाने का वादा किया था. आप देशवासियों ने मुझपर भरोसा किया. मैंने आपसे किए वादे को विश्वास में बदल दिया. 2019 में परफोर्मेंस के आधार पर आपने फिर मुझे आर्शीवाद दिया. परिवर्तन ने मुझे दोबारा मौका दिया. मैं आपका हर सपना पूरा करुंगा. 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम क्षण आने वाले पांच साल हैं. अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियों और विकास को आपके सामने रखूंगा. अगली 15 अगस्त को फिर आउंगा. मैं आपके लिए ही जीता हूं. मैं अगर पसीना बहाता हूं तो आपके बहाता हूं. क्योंकि आप ही मेरा परिवार है. मैं आपका दुख नहीं देख सकता.

09:15 AM

इन तीन बुराइयों से पानी है मुक्ति

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समय की मांग तीन बुराइयों से लड़ने की है- भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण. मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता रहूंगा. हमारे देश को परिवारवाद ने नोंच लिया है. तीसरी बुराई तुष्टीकरण की है. इसने हमारे देश पर दाग लगा दिया है. हमें इन तीन बुराइयों के खिलाफ पूरे सामर्थ्य के साथ लड़ना है. इन तीन बुराइयों से मुक्ति पाना है.

09:13 AM

गांव में दो करोड़ दीदी को लखपति बनाने का सपना

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, मेरा सपना है गांव में दो करोड़ दीदी को लखपति बनाने का है. इसलिए हम नई योजना के बारे में सोच रहे हैं. एग्रीकल्चर फील्ड में टेक्नोलॉजी जाएंगे. ड्रोन की सर्विस उपलब्ध कराने के लिए हम इन्हें ट्रेनिंग देंगे. देश हर क्षेत्र में विकास कर रहा है. देश आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है.

09:11 AM

विश्वकर्मा योजना लॉन्च होगी

लालकिले से पीएम मोदी ने ऐलान किया कि अगले महीने पारंपरिक कौशल वाले लोगों के लिए विश्वकर्मा योजना लॉन्च करेंगे. विश्वकर्मा योजना में 15 हजार करोड़ रुपये लगाएंगे. हमनें आयुष्मान भारत योजना के तहत 70 हजार करोड़ रुपये लगाए.

09:09 AM

हम जो निर्णय लेंगे, वह नए इतिहास को जन्म देगा

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं पिछले 1000 सालों की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं देख रहा हूं कि देश के सामने एक बार फिर अवसर है. अभी हम जिस युग में जी रहे हैं इस युग में हम जो करेंगे, जो कदम उठाएंगे और एक के बाद एक जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा.

09:08 AM

देश में अवसरों की कमी नहीं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जैसा सौभाग्य आज देश के नौजवानों को मिला है, ऐसा सौभाग्य शायद ही किसी को मिलता है. हमें इसे गंवाना नहीं चाहिए. आने वाला समय टेक्नोलॉजी से प्रभावित रहने वाला है. हमारे छोटे-छोटे शहर और कस्बे आबादी में छोटे हो सकते हैं, लेकिन उनका सामार्थ्य किसी से कम कम नहीं है. देश में अवसरों की कमी नहीं है. आप जितने अवसर चाहेंगे ये देश उतने अवसर देने का सामार्थ्य रखता है.

09:06 AM

प्राकृतिक आपदाओं ने देश में संकट पैदा किया

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार प्राकृतिक आपदा ने देश के कई हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा कर दिया है. मैं इसका सामना करने वाले सभी परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य-केंद्र सरकार मिलकर उन सभी संकटों से मुक्त होकर तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ेंगी, ये विश्वास दिलाता हूं.

09:04 AM

मणिपुर पर बोले PM पीएम मोदी

लाल किले पर लोगों को संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में पिछले दिनों हिंसा का दौर चला. कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा, मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ, लेकिन कुछ दिनों से लगातार शांति की खबरें आ रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है. लोग शांति के पर्व को आगे बढ़ाए. शांति से ही रास्ता निकलेगा. केंद्र और राज्य सरकार शांति बनाए रखने के लिए भरपूर प्रयास कर रही और करती रहेगी.

09:03 AM

लालकिले की प्राचीर से PM मोदी का संबोधन

77वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ध्वजारोहण के बाद अपना संबोधन शुरू किया. पीएम मोदी ने कहा, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और अब जनसंख्या के मामले में भी अग्रणी देश. इतना बड़ा देश, मेरे परिवार के 140 करोड़ सदस्य आज स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले सभी बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

09:01 AM

10वीं बार PM मोदी ने लालकिले पर फहराया तिरंगा

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहरा दिया है. ये लगातार 10वीं बार है जब लालकिले पर पीएम मोदी ने तिरंगा फहराया है.

08:57 AM

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली, छावनी में बदली

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली को छावनी में बदल दिया है. तस्वीर है दिल्ली के इंद्रप्रस्थ पार्क की जहां दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रखी है और दर्जन भर जवान तैनात हैं. एक-एक गाड़ी को सुरक्षा की दृष्टि से चेक किया जा रहा है और उसके बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.

07:55 AM

दिल्ली पुलिस द्वारा तिरंगा दौड़ का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस द्वारा तिरंगा राइड का आयोजन किया गया, जिसमें आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जवानों और दिल्ली पुलिस के साथ-साथ द्वारका वासियों ने भाग लिया. डीएक्सआर, सेक्टर 1 की रेड लाइट से होते हुए, पालम मोड़, आरटीआर, शांति पथ, लोक कल्याण मार्ग, शाहजहां रोड, इंडिया गेट होते हुए 50 किलोमीटर की तिरंगा दौड़ करते हुए लोग वापिस द्वारका पहुंचे.

Trending news