Kisan Mahapanchayat LIVE: कृषि मंत्री के साथ किसानों के 15 प्रतिनिधि मंडल की बैठक खत्म, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Kisan Mahapanchayat LIVE: कृषि मंत्री के साथ किसानों के 15 प्रतिनिधि मंडल की बैठक खत्म, कही ये बड़ी बात

Delhi Kisan Mahapanchayat Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज किसानों ने महापंचायत का आयोजन किया गया है. किसानों की भीड़ की वजह से दिल्ली के कई रास्तों पर भीषण जाम लग गया है. 

Kisan Mahapanchayat LIVE: कृषि मंत्री के साथ किसानों के 15 प्रतिनिधि मंडल की बैठक खत्म, कही ये बड़ी बात
LIVE Blog

Kisan Mahapanchayat Live Updates: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्रालय के अधिकारियों की उपस्थिति में प्रतिनिधि मंडल ने अपनी मांगे रखी. केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसानों से कहा की यह मुद्दे हैं आपके और आप बीच-बीच में आते रहिये. इसी के साथ किसानों को सब कुछ ठीक करवाने का आश्वासन कृषि मंत्री द्वारा दिया गया. वहीं ओलावृष्टि, बारिश वाली मांग पर सरकार ने ऑलरेडी कंपनसेशन का ऑर्डर जारी किया है.

20 March 2023
12:31 PM

कृषि मंत्री के साथ किसानों के 15प्रतिनिधि मंडल की बैठक खत्म हुई

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्रालय के अधिकारियों की उपस्थिति में प्रतिनिधि मंडल ने अपनी मांगे रखी. केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसानों से कहा की यह मुद्दे हैं आपके और आप बीच-बीच में आते रहिये. इसी के साथ किसानों को सब कुछ ठीक करवाने का आश्वासन कृषि मंत्री द्वारा दिया गया. वहीं ओलावृष्टि, बारिश वाली मांग पर सरकार ने ऑलरेडी कंपनसेशन का ऑर्डर जारी किया है.

12:28 PM

कृषि मंत्री से मिलेगा एसकेएम का प्रतिनिधिमंडल

1) आर. वेंकैया - अखिल भारतीय किसान सभा
2) डॉ. सुनीलम - किसान संघर्ष समिति
3) प्रेम सिंह गहलावत - अखिल भारतीय किसान महासभा
4) वी. वेंकटरमैया - अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा
5) सुरेश कोठ - भारतीय किसान मजदूर यूनियन
6) युद्धवीर सिंह - भारतीय किसान यूनियन
7) हन्नान मोल्लाह - अखिल भारतीय किसान सभा
8) बूटा सिंह बुर्जगिल - भारतीय किसान यूनियन (दकुंडा)
9) जोगिंदर सिंह उगराहा - भारतीय किसान यूनियन (उगराहा)
10) सत्यवान - अखिल भारतीय किसान खेत मजदूर संगठन
11) पुष्पेन्द्र सिंह - जय किसान आंदोलन
12) दर्शन पाल - क्रांतिकारी किसान यूनियन
13) मंजीत राय - भारतीय किसान यूनियन (दोआबा)
14) हरिंदर लाखोवाल - भारतीय किसान यूनियन (लखोवाल)
15) सतनाम सिंह बहरू - भारतीय किसान संघ

12:04 PM

किसानों से खचाखच दिखा दिल्ली का रामलीला मैदान

 

11:50 AM

अलग-अलग संगठनों के 15 प्रतिनिधि कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मिलने जाएंगे. 

 

11:42 AM

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर लगा जाम
किसान महापंचायत के लिए किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. नोएजा फिल्म सिटी फ्लाई ओवर से चिल्ला बॉर्डर और DND जाने वाले रूट पर जाम लग गया है. सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं. 

fallback

11:31 AM

किसान महापंचायत पर बोले राकेश टिकैत, ये एक वैचारिक क्रांति 
किसान महापंचायत पर राकेश टिकैत ने कहा कि ये एक वैचारिक क्रांति है, हम अपनी मांगों को लेकर यहां आए हैं. सरकार ने हमारे लोगों को स्टेशन और बॉर्डर पर रोक रखा है. आज हमारा कोई भी किसान ट्रेक्टर लेकर नहीं आया. हमारे इकट्ठे होने का मतलब अपनी बात पहुंचाना और एकता दिखाना है. इसके साथ ही टिकैट ने कहा कि आज हमारा कोई भी किसान ट्रेक्टर लेकर नहीं आया आज यहाँ इकट्ठा होने का मतलब ही था कि अपनी बात पहुँचाना और एकता दिखाना. इन डंडों और झंडों में खालिस्तान दिखाई दे रहा है क्या? ये आज ही अलर्ट आना था? 

 

11:17 AM

किसान महापंचायत में इन प्रमुख किसान संगठनों के लोग शामिल हो रहे हैं. 
*ऑल इंडिया किसान सभा(AIKS)
*भारतीय किसान यूनियन(टिकैत)
*ऑल इंडिया किसान मज़दूर संगठन(AIKMS)
*अखिल भारतीय किसान महासभा
*किसान संघर्ष समिति
*दिशा किसान संघर्ष समिति
*नेशनल डेमोक्रेटिक पीपल फ्रंट
*भारतीय किसान यूनियन(डकौंदा)
*ऑल इंडिया खेत मज़दूर संगठन
*अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा
*भारतीय किसान मज़दूर यूनियन(हारियाणा)

 

10:30 AM

किसानों की चेतावनी, मांगें नहीं मानी तो पहले से भी बड़ा होगा आंदोलन
संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से दिल्ली के रामलीला मैदान में आज विशाल किसान महापंचायत का आह्वान किया गया है. देश भर से किसान इस महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं. पंजाब से आए किसान दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारा पर इकट्ठा होकर रामलीला मैदान की ओर कूच कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि ये आंदोलन के अगले दौर की शुरुआत है. सरकार ने उनकी मांगे अभी तक नहीं मानी हैं. मुख्य मांगों में MSP को लेकर कानून बनाना, कर्ज माफी, बीमा योजना, किसानों को पेंशन समेत कुल 8 मांगे हैं. मोदी जी को सोचना है अब कि किसानों की मांगे माननी हैं या आंदोलन को आगे बढ़ाना है. इस बार आंदोलन करना पड़ा तो पहले से भी बड़ा आंदोलन होगा.

 

10:26 AM

NH-24 पर लगा भारी जाम 
दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी से आने वाली गाड़ियों पर खास नजर रखी जा रही है , बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की गई है. संदिग्ध गाडियों को रोक कर उसकी तलाशी ली जा रही है, जिसकी वजह से एनएच-24 पर भारी जाम लग गया है. सड़क पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं. 

 

09:36 AM

दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
किसानों की महापंचायत के चलते आज दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है. 

 

09:34 AM
09:20 AM

गाजियाबाद में जाम जैसे हालात
किसानों की महापंचायत में शामिल होने के लिए देशभर के किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर आने-जाने वाले वाहनों की निगरानी की जा रही है. बैरिकेडिंग की वजह से यूपी गेट पर हुए जाम जैसे हालात बन गए है.

 

09:10 AM

शुरू हुआ किसानों के दिल्ल पहुंचने का सिलसिला
MSP गारंटी कानून सहित अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू है. हरियाणा के सभी जिलों से किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं. वहीं किसानों की भीड़ को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली आने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है. 

 

08:42 AM

रोहतक से बड़ी संख्या में दिल्ली के लिए रवाना हुए किसान
किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए रोहतक से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. कुछ किसान अपने वाहन तो कुछ ट्रेन से दिल्ली पहुंच रहे हैं. 

 

08:08 AM

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर सकते हैं किसान
अपनी मांगों को लेकर रामलीला मैदान में किसानों द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया है. अगर शाम तक किसानों की मांगे नहीं मानी जाती तो वो जंतर-मंतर की ओर कूच कर सकते हैं. 

 

07:46 AM

अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस
आज दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की महापंचायत में  लगभग 500 किसान संगठनों के शामिल होने की संभावना है. सुबह 10 बजे से किसान एकत्र होने शुरू हो जाएंगे. रामलीला मैदान में भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान बड़ी में तैनात किए गए हैं. 

 

07:45 AM

किसान महापंचायत के मद्देनजर रामलीला मैदान में तैनात किए गए सुरक्षाकर्मी

 

07:43 AM

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Trending news