Delhi NCR Haryana Live Update: भारत ने पुरुष हॉकी में जीता सिल्वर मेडल, पदकों की संख्या 60 पार
Advertisement

Delhi NCR Haryana Live Update: भारत ने पुरुष हॉकी में जीता सिल्वर मेडल, पदकों की संख्या 60 पार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम इंडिया को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार 7वें कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. इस मेडल के साथ भारत में पदकों की संख्या 60 पार चली गई है.

MEN HOCKEY MATCH
LIVE Blog

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. टीम इंडिया को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार 7वें कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. इस मेडल के साथ भारत में पदकों की संख्या 60 पार चली गई है.

08 August 2022
23:45 PM

स्वतंत्रता दिवस से पहले स्पेशल सेल ने पकड़ी हथियारों की बड़ी खेप
दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले स्पेशल सेल ने हथियारों की बड़ी खेप पकड़ते हुए दो आरोपियों को पकड़ा है. इनकी पहचान गगनदीप सिंह (21) और आकाश दीप सिंह (22) के तौर पर हुई है. ये दिल्ली, एनसीआर और पंजाब के गैंगस्टर को हथियार सप्लाई करते थे. इनके कब्जे से 15 अवैध सेमी-ऑटोमेटिक पिस्टल, हथियारों की तस्करी में इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.

22:52 PM

दिल्ली के जहांगीरपुरी में दहेज के लिए भेंट चढ़ी एक महिला
राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक महिला ने दहेज के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी. महिला ने ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करने के कारण आत्महत्या कर ली. महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है. 

21:41 PM

बस और बाइक की टक्कर में होमगार्ड के जवान की मौत
कुरुक्षेत्र के पिहोवा उपमण्डल में फतेह सिंह रोड पर बस और मोटरसाइकिल की टक्कर में होमगार्ड के जवान की दर्दनाक मौत हुई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा जाएगा.

20:56 PM

गाजियाबाद में शराबी ने मुर्गा बेचने वाले पर किया जानलेवा हमला
शराबी पड़ोसी ने नशे की हालत में मुर्गा बेचने वाले शहीद नामक व्यक्ति को चाकू से किए वार. चाकू से वार करने वाला व्यक्ति मछुआरा बादशाह विजयनगर थाने का क्रिमिनल है. आज शाम गाजियाबाद के थाना विजय नगर के सम्राट चौक पर खान चिकन सेंटर के मालिक शहीद पर किया छुरी से जानलेवा हमला. इसके बाद आरोपी फरार हो गया. वहीं सूचना पर पहुंची विजय नगर थाने की पुलिस जांच में जुटी. 

19:56 PM

झज्जर में दो स्कूली छात्राओं की मौत
हरियाणा के झज्जर में दो स्कूली छात्राओं की जहर निगलने से मौत हो गई. यह मामला झज्जर के गांव सुलौधा का है. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा.

19:32 PM

ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत युवती से छेड़छाड़ करने वाला गिरफ्तार
दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत सुलतान पूरी थाना पुलिस ने युवती का पीछा कर छेड़छाड़ और परेशान करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. डीसीपी समीर शर्मा के मुताबिक आरोपी की पहचान सुलतान पूरी निवासी बलराम उर्फ राजा के तौर पर हुई है. सुल्तानपुरी थाना पुलिस को एक कॉल मिली थी, जिसमें युवती ने खुद के साथ आरोपी बलराम के खिलाफ पीछा कर छेड़छाड़ और परेशान करने की शिकायत दी थी. युवती के बयान के आधार पर सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने छेड़छाड़ की धारा 354 और 509 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को सुलतान पूरी 908 बस स्टेंड के पास से गिरफ्तार कर लिया है.

18:41 PM

हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से 0-7 से हारा भारत, सिल्वर किया अपने नाम
भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 7-0 से शिकस्त दी. हार के बाद भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया लगातार सातवीं बार हॉकी में चैंपियन बना है. जबकि भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह तीसरा मेडल है.

16:31 PM

दिल्ली में 2 आर्म सप्लायर गिरफ्तार, 15 पिस्टल बरामद
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली हरियाणा पंजाब में गैंगस्टर को हथियार सप्लाई करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सेल की टीम ने आरोपियों के कब्जे से 15 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की हैं. नॉर्दर्न रेंज स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान पंजाब के तरनतारन निवासी गगनदीप और आकाशदीप के रूप में हुई है. 

15:06 PM

भारत के किन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में गाड़े झंडे
19 गोल्ड मेडल: मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टीटी पुरुष टीम, सुधीर, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, दीपक पूनिया, रवि दहिया, विनेश, नवीन, भाविना, नीतू, अमित पंघाल, एल्डहॉस पॉल, निकहत जरीन, शरत-श्रीजा, पीवी सिंधु
15 सिल्वर मेडल: संकेत सरगर, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम, तूलिका मान, मुरली श्रीशंकर, अंशु मलिक, प्रियंका, अविनाश साबले, पुरुष लॉन बॉल टीम, अब्दुल्ला अबोबैकर, शरथ-साथियान, महिला क्रिकेट टीम, सागर
22 ब्रॉन्ज: गुरुराजा, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह, सौरव घोषाल, गुरदीप सिंह, तेजस्विन शंकर, दिव्या काकरन, मोहित ग्रेवाल, जैस्मिन, पूजा गहलोत, पूजा सिहाग, मोहम्मद हुसामुद्दीन, दीपक नेहरा, रोहित टोकस, महिला हॉकी टीम, संदीप कुमार, अन्नू रानी, सौरव-दीपिका, किदांबी श्रीकांत, त्रिषा-गायत्री

 

14:47 PM

पीवी सिंधु ने गोल्ड मेडल जीता
पीवी सिंधु ने 21-13 से दूसरा गेम जीता और इसी के साथ सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स का सिंगल्स का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. फाइनल में उनका मुकाबला कनाडा की मिशेल ली से था. पीवी सिंधु ने महिला एकल मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली को 21-15, 21-13 हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस मैच में सिंधु की बेहतरीन थी. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिंधु कोई मुकाबला नहीं हारी हैं. हालांकि, टीम इवेंट में भारत को रजत के साथ संतोष करना पड़ा था, लेकिन महिला एकल में सिंधु ने सोना दिलाया है. इसके साथ ही भारत पदक तालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गया है.

12:52 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंसकरते हुए केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है, सीएम ने केन्द्र पर माहोल बिगाड़ने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि केन्द्र फ्री शिक्षा की योजना को खत्म करना चाहती है. 

12:45 PM

मॉनसून सत्र के पहले हरियाणा विधानसभा में शुरू हुआ मॉक सेशन
हरियाणा विधानसभा की कार्रवाई से पहले मॉक सेशन चल रहा है, जिसमें विधायक, अधिकारियों से डिजिटल सेशन की ट्रेनिंग के दौरान सवाल जवाब कर रहे हैं. 2 बजे से मॉनसून सत्र के पहले दिन की कार्रवाई शुरू की जाएगी. 

 

11:17 AM

श्रीकांत त्यागी कर सकता है सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर, बढ़ाई गई सुरक्षा
नोएडा की सोसायटी में महिला से बदसलूकी करने के मामले में आरोपी श्रीकांत त्यागी आज सरेंडर कर सकता है. वह सूरजपुर कोर्ट में सरेंडर कर सकता है, जिसके चलते कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

11:15 AM

सीएम केजरीवाल ने बिजली संशोधन बिल को बताया खतरनाक
आज केन्द्र सरकार के द्वारा लोकसभा में बिजली संशोधन बिल लाया जा रहा है, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इसे खतरनाक बताते हुए इसे लागू करने में किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करने की बात कही है. 

 

10:59 AM

चंडीगढ़ ब्रेकिंगः हरियाणा को मिली ई-विधानसभा की सौगात, साथ ही बताई इसकी खासियत

सीएम मनोहर लाल ने डिजिटल विधानसभा का किया उद्घाटन किया, इस खास मौके पर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के प्रयासों से डिजिटल विधानसभा की शुरूआत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा रहे मौजूद विधानसभा में विधायक भी मौजूद रहे. सीएम ने कहा आज प्रदेश को बडी सौगात मिल रही है सभी सदस्यों को बधाई विधानसभा के सदस्यों ने क्या बोला सारा डेटा मौजूद रहेगा ये एप्पल मोबाइल में भी डाउनलोड हो सकेगी आईडी, पासवर्ड रहेगा अभी कामन पासवर्ड होगा, बाद में अपना अपना पासवर्ड बना लें टैब के जरिये सीखने में कठिनाई नहीं है विधायक अपने अपने क्षेत्रों का रिकार्ड रख सकते है

10:58 AM

पीएम मोदी ने खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ से लोगों की मौत पर जताया दुख
राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ मचने से 3 महिलाओं की मौत हो गई. पीएम मोदी ने ट्वाट करते हुए इस घटना पर दुख जताया है. 

10:54 AM

राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण- केजरीवाल

राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. इस घटना में जिन्होंने अपनों को खोया उन सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं, जो श्रद्धालु घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं- सीएम केजरीवाल

10:52 AM

सावन का आज आखिरी सोमवार, गुरुग्राम के शिव मंदिरों में लगा भक्तों का ताता

सावन का आज आखिरी सोमवार है और ऐसे में देश भर के तमाम शिव मंदिरों में भगवान शिव को जलाभिषेक दूध और बेलपत्र के जरिए भगवान की पूजा अर्चना की जा रही हैं माना जाता है कि सावन का महीना सबसे पवित्र महीना होता है और इस महीने में जो भगवान शिव की मन से पूजा अर्चना करता है उसकी तमाम मनोकामनाएं पूरी होती है यही कारण है कि आज देश भर के तमाम मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है वहीं गुरुग्राम में भी बड़ी संख्या में शिव भक्त मंदिरों में पहुंचे और भगवान शिव को जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहें है

 

10:52 AM

चाइनीजं मांझा से युवक बुरी तरह घायल, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर  

रविवार को दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक बाइक सवार की गले मे चाइनीज़ मांझे में फंसकर बुरी तरह घयाल हो गया. हादसे के बाद अभिनव को मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर है.  अभिनव के भाई के मुताबिक उसका भाई कैट्स की तैयारी कर रहा है और जगतपुरी इलाके में अपनी बहन के घर रह रहा था. रविवार को अभिनव बदरपुर अपने घर पूजा में गया था जब वो वापस आ रहा था तो चित्रा विहार इलाके में उसके गले मे चाइनीज़ मांझा फंस गया.

10:23 AM

खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में घटना पर केजरीवाल ने जताया दुख
राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. राजस्थान के खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. इस घटना में जिन्होंने अपनों को खोया उन सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, जो श्रद्धालु घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Trending news