Delhi NCR Haryana Todays Live News: नुपूर शर्मा को कोर्ट से सुप्रीम राहत, सभी FIR होंगी क्लब, केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1296339

Delhi NCR Haryana Todays Live News: नुपूर शर्मा को कोर्ट से सुप्रीम राहत, सभी FIR होंगी क्लब, केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर के आदेश

सुप्रीम कोर्ट नुपूर शर्मा को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने नुपुर शर्मा के खिलाफ सभी एफआईआर को क्लब करने, जांच के लिए दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. साथ कोर्ट ने याचिकाकर्ता के जीवन और स्वतंत्रता के लिए गंभीर खतरे का संज्ञान लिया है. यह याचिका नुपूर शर्मा ने लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने 10 अगस्त को सुनवाई की तारीख दी थी. 

Delhi NCR Haryana Todays Live News: नुपूर शर्मा को कोर्ट से सुप्रीम राहत, सभी FIR होंगी क्लब, केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर के आदेश
LIVE Blog

सुप्रीम कोर्ट नुपूर शर्मा को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने नुपुर शर्मा के खिलाफ सभी एफआईआर को क्लब करने, जांच के लिए दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. साथ कोर्ट ने याचिकाकर्ता के जीवन और स्वतंत्रता के लिए गंभीर खतरे का संज्ञान लिया है. यह याचिका नुपूर शर्मा ने लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने 10 अगस्त को सुनवाई की तारीख दी थी. 

10 August 2022
15:16 PM

नोएडा में एक और भाजपा नेता के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
ग्रेटर नोएडा में एक और भाजपा नेता पर रंगदारी मांगने के आरोप लगे. भाजपा नेता पर जमीन पर कब्जा देने की एवज में 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने 5 लाख रुपये देने का आरोप भी लगाया है. पीड़ित ने पुलिस से मामले की शिकायत की. दादरी थाना क्षेत्र के कोट गांव की घटना है.

14:40 PM

ट्रांसफार्मर गाड़ी पर चढ़ाते समय गाड़ी तारों से टकराने से दो सगे भाइयों की मौत

पानीपत के गांव छदिया यूसुफपुर में बिजली का करंट लगने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. हादसा गाड़ी में ट्रांसफॉर्मर रखने के वक्त हुआ. गाड़ी में ट्रांसफॉर्मर को चढ़ाते समय गाड़ी पीछे से होती हुई 11000 वोल्टेज की तार से टकरा गई थी, जिसके बाद गाड़ी में करंट आया. इस करंट से दो सगे भाइयों की मौत हुई तो वहीं दो घायल भी हुए. जिनका निजी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. दोनों के शवों पानीपत के सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम हुआ. दोनों समालखा ब्लॉक के गांव छदिया के रहने वाले थे. मृतकों के नाम दीपक और अनिल थे. उनके साथ 2 साथी रामनिवास और नरेंद्र भी थे, जो घायल हैं. 

14:31 PM

रक्षाबंधन से पहले सीएम फ्लाइंग ने दी मिठाइयों की दुकान पर दस्तक
रक्षाबंधन से ठीक एक दिन पहले खाद्य सुरक्षा विभाग ने हांसी में छापेमारी की. इस दौरान मिठाइयों की दुकान पर सीएम फ्लाइंग ने दस्तक दी. टीम ने दोनों दुकानों से मावा बरामद किया. टीम को सूचना मिली थी कि दो दुकानों पर नकली मावा तैयार किया जा रहा है. फिलहाल सैंपल लिए गए हैं. 

13:00 PM

अब किसान अपनी खराब फसल की रिपोर्ट खुद कर सकेंगे- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब किसान अपनी खराब फसल की रिपोर्ट खुद कर सकते हैं. दुष्यंत चौटाला बोले कि मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर खराब हुई फसल की फोटो जियो टैग के साथ डालें. इसके बाद अधिकारी वेरीफाई करेंगे. यह बात डिप्टी सीएम ने विधानसभा में एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए कही थी. डिप्टी सीएम ने कहा कि तोशाम एरिया के किसानों के लिए 11 करोड़ 81 लाख रुपये की राशि जारी की है. इसमें से किसानों को 4 करोड़ 1 लाख रुपये किसानों दिए गए. शेष राशि जल्द ही जारी होगी. 

12:58 PM

दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे से पलवल स्टेट हाईवे जुड़ेगा

दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे से पलवल स्टेट हाईवे जुड़ेगा. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मंडकोला गांव के निकट जल्द ही सड़क का निर्माण किया जाएगा. सड़क निर्माण के लिए ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से भूमि खरीदने के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा रहा है. विधानसभा में एक विधायक द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब डिप्टी सीएम ने यह बात कही है.

11:55 AM

करनाल में जबरदस्ती झंडे देने के मामले में डिपो धारक की मासिक सप्लाई की निलंबित
करनाल में राशन धारकों को जबरदस्ती झंडे देने के मामले में डिपो धारक दिनेश कुमार की मासिक सप्लाई तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी गई है. जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक करनाल द्वारा आदेश जारी किए गए हैं. PDS कंट्रोल आर्डर-2009 के तहत कार्रवाई की गई. सरकार ने अधिकारियों स्पष्ट निर्देश दिए है कि PDS सेंटर पर मिलने वाले तिरंगे केवल जनता की सुविधा के लिए हैं. इन्हें स्वेच्छा से कोई भी ले सकता है. जितने झंडे बचेंगे 15 अगस्त के बाद वापस हो जाएंगे.

11:14 AM

पहले की हत्या फिर फोन कर मृतक के परिजनों को दी जानकारी
दिल्ली के मंगोल पूरी में ऑटो चालक की हत्या कर दी. मृतक की पहचान मंगोल पूरी निवासी सुरेश के रूप में हुई है. आरोपी ने सुरेश के सिर पर भारी चीज से वार कर हत्या को अंजाम दिया. हत्या के बाद आरोपी युवक फरार हो गया. आरोपी ने हत्या कर खुद परीवार को जानकारी दी.

 

10:26 AM

अक्षरधाम प्लाईओवर पर स्कूटी सवार की गर्दन कटी, मौके पर मौत

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर फ्लाईओवर पर स्कूटी सवार की सड़क हादसे में मौत. हादसे के बाद स्कूटी सवार की गर्दन कट गई थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसा अज्ञात वाहन से हुआ.

10:25 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स में पदकवीरों का सीएम योगी करेंगे सम्मान
उत्तर प्रदेश सरकार कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक प्राप्त करने वाले और प्रतिभाग करने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करेगी. राज्य सरकार पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी खेल नीति के अनुसार अतिरिक्त सम्मान और नौकरी भी प्रदान करेगी. यह जानकारी खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके दी है.

 

10:19 AM

ग्रेटर नोएडा में बेखौफ बदमाश, लूटी ओला कैब
गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा के लिए ओला कैब बुक कर तमंचे के बल पर 3 बदमाशों से ओला कैब लूटी. तमंचे की बट मारकर ओला कैब चालक को घायल कर बदमाश मौके से फरार हो गए. लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. मामला ग्रेटर नोएडा के इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र का है.

09:05 AM

प्रियंका गांधी कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है. प्रियंका ने बताया कि वे फिर कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. उन्होंने बताया कि वह घर पर ही आइसोलेट हो गई हैं और कोविड गाइडलाइन का पालन कर रही हैं. 

08:32 AM

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन
हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है. दूसरे दिन दो कॉलिग अटेंशन मोशन रखे गए. जिसमें खनन पर विपक्ष ने सरकार को घेरा. जबकि सरकार ने न्यायिक जांच के आश्वासन और अपने कार्यकाल के दौरान दर्ज एफआईआर और अवैध वसूली की राशि के आंकड़े रखकर विपक्ष की मोर्चाबंदी को तोड़ दिया. सीएम मनोहर लाल और विपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने एक दूसरे पर शेरों-शायरी से तंज कसे. दूसरे दिन पशुओं में लंपी बीमारी, अवैध कॉलोनियों का मुद्दा और आवारा पशुओं के मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

08:30 AM

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 10 अगस्त को उत्तरी गुजरात के दौरे पर जाएंगे. वह यहां पालनपुर के टाउनहॉल में एक सभा को संबोधित करेंगे. दिसंबर 2022 में गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं. गुजरात में 180 से विधानसभा सीटें हैं. हाल में पिछले कुछ माह के अंतराल में सीएम केजरीवाल गुजरात का कई बार दौरा कर चुकें हैं. 

08:28 AM

गालीबाज श्रीकांत त्यागी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में 
नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से मारपीट और गाली-गलौज के मामले में सूरजपुर कोर्ट ने श्रीकांत त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. नोएडा में महिला से बदसलूकी करने वाले गालीबाज श्रीकांत त्यागी को पुलिस ने मेरठ से रगिरफ्तार किया था. आरोपी के साथ तीन और लोगों को पकड़ा गया था. यूपी पुलिस लगातार उसकी तलाश में दबिश दे रही थी. आखिरकार मंगलवार सुबह वह मेरठ में नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया.

08:26 AM

हरियाणा को मिलेगी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को हरियाणा के पानीपत में एक सेकेंड जनरेशन इथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करेंगे. 10 अगस्त को वर्ल्ड बायोफ्यूल डे है. शाम साढ़े 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. 2G इथेनॉल प्लांट को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी IOCL ने 900 करोड़ रुपये से ज्यादा की अनुमानित लागत से बनवाया है.

Trending news