Delhi-NCR Haryana News Live Updates 4 July 2022: पराली से बिजली और बायोगैस बनाएगी हरियाणा सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1243098

Delhi-NCR Haryana News Live Updates 4 July 2022: पराली से बिजली और बायोगैस बनाएगी हरियाणा सरकार

. फतेहाबाद के लघु सचिवालय में आयोजित जिला विकास एवं निगरानी समिति (डी प्लान) बैठक की अध्यक्षता करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सौरऊर्जा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

Delhi-NCR Haryana News Live Updates 4 July 2022: पराली से बिजली और बायोगैस बनाएगी हरियाणा सरकार
LIVE Blog

. फतेहाबाद के लघु सचिवालय में आयोजित जिला विकास एवं निगरानी समिति (डी प्लान) बैठक की अध्यक्षता करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सौरऊर्जा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

पढ़ें पूरी खबरः मॉनसून सत्रः दिल्ली विधानसभा का 2 दिवसीय सत्र आज 11 बजे से होगा शुरू, इन विधेयकों पर लग सकती है मुहर

WATCH LIVE TV

04 July 2022
20:11 PM

नहर में डूबने से युवक की मौत
ग्रेटर नोएडा नहर में नहाते समय युवक की डूबने से हुई मौत. दादरी पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद शव को निकाला. थाना दादरी थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव का मामला है.

 

19:20 PM

नाले में शव मिलने से आसपास के इलाके में फैली सनसनी

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर थाना क्षेत्र में लगने वाले ब्रह्मपुरी इलाके में गोकलपुर ड्रेन से एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही आसपास के बहुत से लोग और पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई. इसके बाद कड़ी मशक्कत करके शव को नाले से बाहर निकाल लिया गया. प्रथम दृष्टया देखने से शव किसी 25-26 साल के युवक का लग रहा है, लेकिन शव पर किसी तरह की चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं. फिलहाल पुलिस ने शव को मोर्चरी भिजवा दिया है. युवक की मौत नाले में गिरने से हुई या फिर किसी और कारण से उसकी मौत हुई इसका फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है. 

17:11 PM

नहरों में सोलर प्लांट लगाने की तैयारी में हरियाणा सरकार
हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली उत्पादन के लिए प्रदेश में चार जगहों पर पराली आधारित प्लांट लगाए जाएंगे. इनमें फतेहाबाद में भी एक प्लांट लगेगा. उन्होंने बताया कि इन प्लांट्स में न केवल बिजली का उत्पादन होगा, बल्कि कम्प्रेस्ड बायोगैस भी बनाई जाएगी. फतेहाबाद के लघु सचिवालय में आयोजित जिला विकास एवं निगरानी समिति (डी प्लान) बैठक की अध्यक्षता करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सौरऊर्जा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. प्रदेश की नहरों पर सोलर पैनल के जरिये पावर प्लांट लगाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

16:01 PM

सोना 241 रुपये चमका, चांदी 254 रुपये महंगी
सोना 241 रुपये चमका, चांदी 254 रुपये मजबूत नयी दिल्ली, चार जुलाई भाषा मजबूत वैश्विक रुख के बीच सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 241 रुपये की बढ़त के साथ 52,048 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में पीली धातु का भाव 51,807 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 254 रुपये के लाभ से 58,139 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 57,885 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,808.45 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा. चांदी भी 19.83 डॉलर प्रति औंस पर बनी रही. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर में कमजोरी तथा वैश्विक स्तर पर सुस्ती की आशंका से सोने को समर्थन मिला.

14:36 PM

जोर बाग मेट्रो स्टेशन में मेट्र के सामने कूदी महिला, हो गई मौत
दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर जोर बाग मेंट्रो स्टेशन में एक महिला की खुदकुशी का मामला सामने आया है. जानकारी मिली है कि महिला ने मेट्रो के सामने छलांग दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि ट्रेन हुडा सिटी सेंटर की तरफ जा रही थी. यह घटना जोर बाग मेट्रो स्टेशन पर हुई, जिससे कॉरिडोर के एक हिस्से पर सेवाओं में थोड़ी देरी हुई.

14:25 PM

दिल्ली बिधायकों की सैलरी बढ़ाने वाला बिल सदन में पास
दिल्ली सरकार के मानसून सत्र पहले दिन मंत्री कैलाश गहलोत ने सदन में विधायकों, मंत्रियों, चीफ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष के वेतन भत्ते वाला विधेयक पेश किया. नए प्रस्ताव में विधायकों की सैलरी हर महीने 12 की बजाय 30 हजार मिलेगी. भत्ते अलग हैं. सैलरी और भत्ते मिलाकर अब दिल्ली के विधायकों की सैलरी 90 हजार महीने हो जाएगी. दिल्ली सरकार में विधायकों की आखिरी सैलरी साल 2011 में बढ़ी थी. 

11:55 AM

Delhi Assembly Monsoon Session Live: विधायकों के वेतन बढ़ाने का बिल पेश

दिल्ली विधानसभा मॉनसून सत्र में विधायकों, मंत्रियों, चीफ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और लीडर ऑफ ऑपोजिशन के वेतन भत्ते में बढ़ोतरी का बिल कानून मंत्री कैलाश गहलोत ने किया पेश. विधायकों के वेतन भत्ते में बढ़ोतरी का रास्ता साफ

11:55 AM
11:32 AM

दिल्ली विधानसभा सत्र: उदयपुर घटना पर दिल्ली विधानसभा में 2 मिनट का मौन

उदयपुर में कन्हैया लाल हत्या मामले में दिल्ली विधानसभा में 2 मिनट का मौन रखा गया. इसके बाद सदन में आम आदमी पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने उदयपुर की घटना पर बयान भी दिया. उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना देश की शांति व्यवस्था को प्रभावित करती हैं. ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए था. सभी समुदाय में लकीर खींची जानी चाहिए कि इतनी नफ़रत न भर जाए कि ऐसा काम करें. सभी धर्मो के लिए सदन से सन्देश जाना चाहिए, लोग आहत हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना की निंदा की है.

11:28 AM

विनोद लांबा/दिल्ली ब्रेकिंग: थोडी देर में होगी कई ज्वाईनिंग पटौदी के एक पूर्व विधायक, एक बिनैन खाप नेता, एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी समेत कई ज्वाईनिंग आप प्रभारी सुशील गुप्ता की अगुआई में होंगे शामिल.

11:25 AM

कुल्लू में हुआ ये बस हादसा बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रभु से सभी की कुशलता की प्रार्थना करता हूं. AAP के सभी स्थानीय कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि हादसे में प्रभावित लोगों की मदद के लिए प्रशासन का हर संभव सहयोग करें.

11:12 AM

क्या अभी लोगों को सता रहा कोरोना, देखें ताजा आंकड़े

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,135 नए मामले सामने आए और 13,958 लोग ठीक हुए. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 24 लोगों की मृत्यु हुई

 

11:05 AM

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कुल्लू बस हादसे पर शोक एवं पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की. ट्वीट कर बोले

 

 

10:34 AM

कुल्लू में भयंकर बस हादसा, स्कूली बच्चों सहित कई यात्रियों की मौत
कुल्लू जिला की सैंज घाटी में भयंकर बस हादसा हुआ है. शैंशर से सैंज की तरफ जा रही निजी बस जंगला गांव के पास सड़क से नीचे गिर गई. घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है. घटना में स्कूली बच्चों सहित एक दर्जन से अधिक यात्रियों के मरने की खबर है. इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. मृतकों को 2 लाख और घायलों के लिए 50000 के मुआवजे का ऐलान किया है.

09:26 AM

हिमाचल में हुए हादसे को लेकर AAP नेता मनीष सिसोदिया ने जताया दु:ख, ट्वीट कर बोले..

हिमाचल के भयानक बस हादसे में स्कूली बच्चों व नागरिकों की जान जाने की खबर बेहद दुःखद है. प्रभावित परिवारों के दुख में हम उनके साथ है. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दे और उनके परिवारों को इस क्षति से उभरने की शक्ति दे.

 

09:26 AM
07:12 AM

Digital India Week 2022: PM मोदी आज करेंगे डिजिटल इंडिया वीक का उद्धाटन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर के लिए रवाना होंगे. इस दौरान पीएम मोदी डिजिटल इंडिया वीक 2022 (Digital India Week 2022) का उद्धाटन करेंगे. बता दें कि डिजिटल इंडिया वीक का विषय है नव भारत प्रोद्दोगिकी प्रेरणा (new india technology inspiration). इस कार्यक्रम का उद्धाटन शाम साढ़े चार बजे किया जाएगा.

07:12 AM

CBSE 10th Result 2022: 4 जुलाई को आएगा सीबीएसई 10वीं रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) सोमवार 4 जुलाई को कक्षा 10 परीक्षा के परिणाम की घोषणा करेगा. सीबीएसई कक्षा 10वीं रिजल्ट 2022 आज ऐलान किया जाएगा और कक्षा 12वीं का रिजल्ट 10 जुलाई को घोषित किया जाएगा. सीबीएसई रिजल्ट घोषित होने के बाद, छात्र सीबीएसई कक्षा 10वीं परिणाम को ऑफिशियल वेबसाइट- cbseresults.nic.in, results.gov.in पर देख सकते हैं.

वेबसाइट पर रिजल्ट देखने में असमर्थ रहने पर छात्र यहां बताए जा रहे स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट देख पाएंगे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर एक नया टैब लॉन्च किया है. बोर्ड के अनुसार नया टैब-परीक्षा संगम (Pariksha Sangam), "सभी परीक्षा गतिविधियों के लिए एक व्यापक वन-स्टॉप पोर्टल" है.

Trending news