Haryana News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान,रोटावेटर और आलू बिजाई मशीन पर भी किसानों को मिलेगी सब्सिडी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2013134

Haryana News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान,रोटावेटर और आलू बिजाई मशीन पर भी किसानों को मिलेगी सब्सिडी

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ी घोषणा सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम के दौरान की घोषणा रोटावेटर और आलू बिजाई की मशीन पर भी किसानों को मिलेगी सब्सिडी 7 दिन के अंदर दोनों मशीनें सब्सिडी योजना की लिस्ट में शामिल होंगी. 

 

Haryana News: CM मनोहर लाल का बड़ा ऐलान,रोटावेटर और आलू बिजाई मशीन पर भी किसानों को मिलेगी सब्सिडी
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

 

16 December 2023
20:08 PM

Jitu Patwari: जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

 

19:11 PM

Lok Sabha Security Breach: सांसदों के निलंबन पर बोले लोकसभा अध्यक्ष
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने 13 सांसदों के निलंबन पर कहा कि उनका संसद की सुरक्षा चूक मामले से कोई लेना-देना नहीं है. लोकसभा स्पीकर ने कहा कि विपक्ष ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहा है जैसे 13 दिसंबर की घटना के चलते विपक्ष के सांसदों को निलंबित किया गया है, जबकि संसद की प्रक्रिया और नियम कानून न मानने के चलते इनको निलंबित किया गया है. सांसद सदन में पोस्टर लेकर आए थे और उनके द्वारा सदन की कार्रवाई को सुचारू रूप से नहीं चलने दिया गया, जिसकी वजह से उनको निलंबित किया गया. 

 

17:59 PM

Haryana News: रोटावेटर और आलू बिजाई मशीन पर भी किसानों को मिलेगी सब्सिडी
सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम के दौरान CM मनोहर लाल ने रोटावेटर और आलू बिजाई की मशीन पर भी किसानों को सब्सिडी देने का ऐलान किया है. 7 दिन के अंदर दोनों मशीनें सब्सिडी लिस्ट में शामिल होंगी. 

 

17:58 PM

Parliament Security Breach:लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों को लिखी चिट्ठी
लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों को चिट्ठी लिखी है, लोकसभा में सभी सांसदों को बताया कि सुरक्षा जांच के लिए दो अलग-अलग कमेटी बनाई गई हैं. एक कमेटी जो घटना हुई है उसकी जांच रिपोर्ट देगी जो जल्दी ही संसद के भीतर पेश की जाएगी.दूसरी कमेटी है संसद की सुरक्षा में सुधार को लेकर मंथन करेगी.

 

17:22 PM

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा भंग करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी महेश कुमावत 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर.

 

16:32 PM

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने संसद की सुरक्षा भंग करने के मामले में 6ठे आरोपी महेश कुमावत को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची. होगी पेशी.

16:30 PM

राघव चड्ढा को मिला नया दायित्व
संजय सिंह की अनुपस्थिति में आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को राज्यसभा में पार्टी का नेता बनाया.

15:15 PM

बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा से मिलेंगे मनोहर लाल

Delhi News: दिल्ली ब्रेकिंग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का दिल्ली दौरा समाप्त दिल्ली में मुलाकात के बाद चंडीगढ़ रवाना हुए मुख्यमंत्री. कल देर रात पार्टी अध्यक्ष और संगठन मंत्री के साथ हुई थी बैठक. आज बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात.

14:15 PM

Haryana News: कुरुक्षेत्र में विकसित भारत संकल्प और जन संवाद यात्रा का गांव दबखेड़ी में पहुंचने पर नगर परिषद की निवर्तमान अध्यक्ष उमा सुधा ने किया स्वागत.

 

 

13:48 PM

पलवल : किसानों की दर्जनों एकड़ गेहूं की फसल हुई बर्बाद

पलवल, जिले के कई गांवों में किसानों को उस समय बड़ा धक्का लगा जब सिंचाई विभाग द्वारा नाले में एकदम से ज्यादा पानी छोड़ दिया गया और नाले की सफाई न होने की वजह से नाला ओवरफ्लो होकर जगह जगह से टूट गया और किसानों की दर्जनों एकड़ गेहूं की फसल को तहस नहस कर दिया.

13:47 PM

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी करवाई

अवैध अतिक्रमण के ख़िलाफ़ नोएडा प्राधिकरण का चला बुलडोजर

वर्क सर्किल 9 में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्राधिकरण की करवाई

नोएडा प्राधिकरण ने भू माफ़ियाओ से 2500 वर्ग मीटर ज़मीन से अवैध अतिक्रमण किया ध्वस्त

नोएडा के ग्राम नलगढ़ा में 2500 वर्गमीटर अनधिकृत निर्माण को किया ध्वस्त

नोएडा प्राधिकरण ने भू माफ़ियाओ के चंगुल से करोड़ों की ज़मीन कराया ख़ाली 

13:46 PM

फरीदाबाद नगर निगम प्रशासन के प्रयास के बावजूद अभी भी सड़क पर नजर आ रहे गंदगी के ढेर

देश के सबसे अधिक प्रदूषित शहरों में शामिल फरीदाबाद में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. खुले नालों में पड़ी पॉलीथिन,जर्जर सडकों पर उड़ती धूल और जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, शायद अब यही पहचान है फरीदाबाद शहर की.

13:44 PM

चाय का खोखा चलाने वाले व्यक्ति की हत्या

फरीदाबाद के तिलपत गांव में चाय के दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति की देर रात को किसी ने हत्या कर दी है। मौके पर कुल्हाडी बरामद हुई है. 

12:29 PM

नोएडा:-अनफिट हो चुके वाहनों के परमिट होंगे निलंबित

कई सालों से फिटनेस ना कराने वाले वाहनों को किया गया चिन्हित

क़रीब 10 हजार वाहन किए गए हैँ चिन्हित

शहर में क़रीब 1 लाख कमर्शियल वाहन चलाये जाते हैँ

जिनका हर दो साल फिटनेस टेस्ट होना आवश्यक होता है

10,000 से ज्यादा वाहन बिना फिटनेस के शहर में दौड़ रहे हैं

सभी वाहनों के परमिट जल्द किए जाएंगे रद्द

जिला परिवहन विभाग द्वारा की जाएगी कार्रवाई

 

12:06 PM

प्राधिकरण के निर्माणाधीन भवन की दोबारा से बनाई जाएगी ड्राइंग और डिजाइन

नोएडा प्राधिकरण के निर्माणाधीन भवन की दोबारा से बनाई जाएगी ड्राइंग और डिजाइन आईआईटी द्वारा निर्माणाधीन भवन की गुणवत्ता पर उठाए गए थे सवाल. नोएडा के सेक्टर 96 में बन रही है प्राधिकरण के नए दफ्तर की इमारत

12:04 PM

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रशासन आया हरकत में

देश के सबसे अधिक प्रदूषित शहरों में शामिल फरीदाबाद में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. खुले नालों में पड़ी पॉलीथिन,जर्जर सडक़ों पर उड़ती धूल और जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर, शायद अब यही पहचान है फरीदाबाद शहर की.

11:58 AM

हरियाणा नगर पालिका कर्मचारी संघ

हरियाणा में सफाई व्यवस्था एक बार फिर चरमरा सकती है. नगर पालिका कर्मचारी संघ ने अगले हफ्ते आपात बैठक बुला ली है. 2 दिन की हड़ताल के बाद नगर पालिका के सफाई कर्मी सहित दूसरे कर्मी अब अपनी मांगों को लेकर रणनीति बना रहे हैं.

11:54 AM

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू सोसायटी का एक वीडियो वायरल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू सोसायटी का एक वीडियो वायरल, किराएदार और उसके चार दोस्तों ने जमकर उत्पात मचाया. रोकने पर सुपरवाइजर और गार्ड को जमकर डंडों से पीटा.

11:53 AM

स्पेशल सेल की जांच तेज, आरोपियों को दिल्ली से बाहर लेकर गई पुलिस

संसद में सुरक्षा चूक मामले में स्पेशल सेल ललित झा समेत 3 लोगों को दिल्ली से बाहर लेकर गई है. वहीं स्पेशल सेल की एक टीम आरोपी नीलम को लेकर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के स्पेशल सेल के दफ्तर में लेकर पहुंची, आज नीलम को हरियाणा के जींद लेकर जा सकती है स्पेशल सेल की एक टीम.

 

11:50 AM

आरोपी निलम को लेकर निकलीं 3 गाड़ियां
Parliament Security Breach: संसद में सुरक्षा चूक मामले में आरोपी नीलम को लेकर स्पेशल सेल की टीम 3 गाड़ियों संग निकलीं.

11:49 AM

राहुल गांधी के बैठक में पहुंचे कांगेस के नेता
कांग्रेस दफ्तर में राहुल गांधी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, KC वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल और कांग्रेस के अन्य नेता पहुंचे.

 

11:48 AM

हरियाणा सरकार हकर्ण के माध्यम से इजरायल के लिए करेगी 10 हजार कुशल श्रमिकों की भर्ती

हरियाणा सरकार इज़रायल के लिए 10 हजार कुशल श्रमिकों की भर्ती करने जा रही है. यह भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएगी.

11:03 AM

यमुना एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न एक्सप्रेसवे को जोडने वाले इंटरचेंज का शुभारंभ

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बनने वाले इंटरचेंज का इंतजार अब खत्म हो गया. ये परियोजना छह साल से अटकी पड़ी थी. किसान 64.7 फीसदी अतिरिक्त मुआवजा और आबादी को लेकर कोर्ट चले गए थे.

10:59 AM

हरियाणा में मौसम के मिजाज के बदलने का दौर लगातार जारी हैं

हरियाणा में मौसम के मिजाज के बदलने का दौर लगातार जारी हैं, हिसार की अगर बात की जाएं तो यहां रात के वक्त का तापमान 5 2 डिग्री दर्ज किया गया हैं, हालांकि कल रात से पहले की रात की बात कर ली जाएं तो देश में सबसे ठंडा मौसम यहीं था.

 

10:57 AM

हत्या के मामले में फरार बदमाश से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली दूसरा फरार

शुक्रवार देर रात चेकिंग के दौरान बिसरख पुलिस की बाईक सवार दो बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जिसको घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

10:50 AM

संसद के बाहर आत्मदाह का था प्लान
Parliament Security Breach: आरोपी सागर से पूछताछ में बड़ा खुलासा संसद के बाहर आत्मदाह का था प्लान.

 

10:49 AM

आज निलम को जिंद लेकर जा सकती है टीम

Delhi News: संसद में सुरक्षा चूक मामले में स्पेशल सेल ललित झा समेत 3 लोगों को दिल्ली से बाहर लेकर गई है. वहीं, स्पेशल सेल की एक टीम आरोपी नीलम को लेकर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के स्पेशल सेल के दफ्तर में लेकर पहुंची. नीलम को आज हरियाणा के जींद लेकर जा सकती है स्पेशल सेल की एक टीम.

 

10:19 AM

सड़क टूटी हुई सड़क पर पसरा अंधेरा हादसों को दे रहा दावत

दिल्ली के बख्तावरपुर गांव से बुराड़ी होते हुए रिंग रोड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर रात के समय होते हैं कई बार दर्दनाक हादसे. सड़क के ऊपर कुछ जगह लगी हुई है लाइट तो कुछ जगह लाइट न होने के चलते टूटी हुई सड़क में खड्डे ना दिखाई देना बन रहा है. 

09:30 AM

दिल्ली में लोगों को झेलनी पड़ रही है ठंड और प्रदूषण की दोहरी मार

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर प्रदूषण के स्तर में पहले के मुकाबले थोड़ी गिरावट. ओवरऑल AQI 345 के आस पास दर्ज किया गया है. ये बेहद खराब श्रेणी में आता है. बीते दिनों के मुकाबले अंको में थोड़ी कमी. दिल्ली के अलग अलग स्टेशन पर प्रदूषण का स्तर:

09:18 AM

कुरुक्षेत्र धर्मनगरी अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2023 का हर्षोल्लास के साथ उपराष्ट्रपति करेंगे आगाज

कुरुक्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 का हर्षोल्लास के साथ 17 दिसबंर को आगाज होगा. इस महोत्सव का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे. इस महोत्सव की शुरुआत कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के गीता सेमिनार के साथ होगी.

08:08 AM

हरियाणा का अपना स्वयं का 'राज्य गीत' होगा : विधानसभा प्रस्ताव

हरियाणा का जल्द ही अपना एक ‘राज्य गीत’ होगा जो प्रदेश के समृद्ध इतिहास, विरासत और जीवंत संस्कृति को दर्शाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को कहा था कि राज्य का अपना 'राज्य गीत' होगा.

08:02 AM

दिल्ली की मेयर का फेसबुक अकाउंट हैक किया गया

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने शुक्रवार को दावा किया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है. उन्होंने रात पौने नौ बजे ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘आप सभी को सूचित किया जाता है कि मैं कुछ दिनों से अपने फेसबुक पेज तक नहीं पहुंच पा रही हूं, इसे हैक कर लिया गया है.

07:46 AM

डीयू ने 12 कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए समिति गठित की

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को 12 सरकारी वित्त पोषित कॉलेजों में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए एक समिति गठित करने के दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कदम का स्वागत किया है।

 

07:39 AM

67वें नेशनल स्कूल गेम्स का शुभारंभ किया

अगले 2 दिनों में स्कूल खेलों के इस महाकुंभ में देशभर के हज़ारों युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. देश के इन भावी ओलम्पियंस को मेरी शुभकामनाएं. मैथ्स जरूरी है, साइंस जरूरी है, लेकिन छात्र स्पोर्ट्स की तैयारी करते हुए जो स्किल्स सीखते है वो सबसे ज्यादा जरूरी है.

06:57 AM

दिल्ली के हर्ष विहार में पगल के अंदर प्लास्टिक में लिपटा मिला बुजुर्ग महिला का शव

एक बुजुर्ग महिला का शव शुक्रवार को पगल के बक्से के अंदर प्लास्टिक में लिपटा हुआ पाया गया, उसके परिवार ने बताया कि उनके घर के बेडरूम से दुर्गंध आ रही थी. महिला कुछ दिन पहले लापता हो गई थीं, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी.

Trending news