Delhi NCR Haryana Live News: सिसोदिया बोले- हम फ्री की स्कीमें चलाकर भी फायदे में, लेकिन BJP सरकारें क्यों घाटे में?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1298924

Delhi NCR Haryana Live News: सिसोदिया बोले- हम फ्री की स्कीमें चलाकर भी फायदे में, लेकिन BJP सरकारें क्यों घाटे में?

हेल्थ एजुकेशन वेलफेयर में दुनिया के देशों में हम नीचे जाते जा रहे हैं, क्योंकि हमारी सरकार फ्री की रेवड़ी मानती है ऐसी स्कीम को. बीजेपी की सारी सरकारें घाटे में चल रही हैं, ये पैसा जाता कहां है. टैक्स के पैसे से विकास होगा. क्या पैसा दोस्तवाद में चला गया. 

Delhi NCR Haryana Live News: सिसोदिया बोले- हम फ्री की स्कीमें चलाकर भी फायदे में, लेकिन BJP सरकारें क्यों घाटे में?
LIVE Blog

हेल्थ एजुकेशन वेलफेयर में दुनिया के देशों में हम नीचे जाते जा रहे हैं, क्योंकि हमारी सरकार फ्री की रेवड़ी मानती है ऐसी स्कीम को. बीजेपी की सारी सरकारें घाटे में चल रही हैं, ये पैसा जाता कहां है. टैक्स के पैसे से विकास होगा. क्या पैसा दोस्तवाद में चला गया. 

12 August 2022
22:06 PM

गुरुग्राम में बुजुर्ग ने मेट्रो के आगे छलांग लगाकर की खुदकुशी 

गुरुग्राम में गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन पर आज शाम करीब 5 बजे एक बुजुर्ग ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली. बुजुर्ग की पहचान रामनारायण के (72) के रूप में हुई. पुलिस तफ्तीश में जुटी है कि आखिर कार बुजुर्ग ने आत्महत्या क्यों की.गुरुग्राम पुलिस मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है.

 

21:02 PM

दिल्ली में जंतर-मंतर पर 16 से 22 अगस्त तक होगा रोजगार आंदोलन 

दिल्ली में जंतर-मंतर पर 16 से 22 अगस्त तक रोजगार आंदोलन होगा. इसका मकसद बेरोजगारी के खिलाफ नीति बनाकर संसद में पास करवाना है. आंदोलन का नेतृत्व "संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति" के साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय करेंगे. आज इसी को लेकर एक बैठक रखी गई है. इसमें तय हुआ कि 16 अगस्त को नंद नगरी गगन सिनेमा से तिरंगा यात्रा शुरू कर आंदोलनकारी जंतर-मंतर पहुंचेंगे। 21 किमी की पदयात्रा होगी, हालांकि   अभी पुलिस से अनुमति नहीं मिली है. वहीं 21 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन टीम देश के सभी राज्यों के आंदोलन कार्यों को कॉर्डिनेट करेगी. सभी पार्टियों के सांसदों को इसमें आमंत्रित किया गया है ताकि रोजगार को लेकर कुछ बेहतर सलाह मिल सके.

16:37 PM

कारोबारियों के लोन माफ, लेकिन स्कूल फ्री नहीं कर सकते बीजेपी वाले
मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली देश मे वेलफेयर स्कीम्स को लेकर उसे फ्री की रेवड़ी कहकर नई राजनीति देखने को आ रही है. 5 लाख करोड़ के टैक्स माफ किये, 10 लाख करोड़ के लोन माफ हुए. दोस्तवादी मॉडल के लोग किसान का घर कुर्की कर देते हैं, जमीन कब्ज़ा लेते है. दोस्तों के 5 लाख करोड़ के टैक्स माफ, 10 लाख करोड़ के लोन माफ. लेकिन एक किश्त माफ नहीं करते स्कूल में, फीस न दे तो स्कूल से बाहर निकाल देंगे. प्राइवेट स्कूल में बच्चा पढ़ नहीं पायेगा, उसका भविष्य बर्बाद. फ्री की दवा फ्री की रेवड़ी हो गई, लेकिन करोड़ों के टैक्स माफ, फ्री की रेवड़ी नहीं. एक परिवार अस्पताल के पैसे न दे तो डेडबॉडी नहीं मिलती, ये है बीजेपी का मॉडल है.

16:31 PM

39 देशों में फ्री मिलता है एजुकेशन, हेल्थ- सिसोदिया
सिसोदिया ने कहा कि देश बर्बादी की कगार पर है, जनकल्याण योजनाओं को फ्री की रेवड़ी कहती हैं मैडम सीतारमण. गूगल कर लें विकसित देशों की इकॉनमी मजबूत इसलिए है क्योंकि लोगों को मजबूत किया जाता है. फ्री शानदार एजुकेशन कई जगहों पर दी जाती हैं. फ्री में शिक्षा देने से कैसे देश बर्बाद हो जाएगा, ये बीजेपी वाले बताएं, 39 देशों में विकसित फ्री एजुकेशन पॉलिसी है. तो फिर हमारे सरकारी स्कूल रेवड़ी कैसे हो सकते हैं. बीजेपी वालों ने देश के स्कूल बर्बाद कर रखे हैं. विकसित देश कनाडा, यूके, डेनमार्क 100% healthcare फ्री देते हैं. पीने का पानी विकसित देशों में फ्री है. कई देशों में बच्चा पैदा होते ही पैसे आने शुरू हो जाते हैं.

 

16:30 PM

सिटीजन पर पैसा इन्वेस्ट करें सरकारें- मनीष सिसोदिया
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि विकसित देशों के विकसित होने का कारण ही है फ्री में सेवाएं दी जाती हैं, लेकिन हमारे देश में उसे फ्री की रेवड़ी कहा जाता है. हेल्थ एजुकेशन वेलफेयर में दुनिया के देशों में हम नीचे जाते जा रहे हैं, क्योंकि हमारी सरकार फ्री की रेवड़ी मानती है ऐसी स्कीम को. बीजेपी की सारी सरकारें घाटे में चल रही हैं, ये पैसा जाता कहां है. टैक्स के पैसे से विकास होगा. क्या पैसा दोस्तवाद में चला गया. दिल्ली सरकार वेलफेयर में एजुकेशन हेल्थ फ्री पानी बीजली पर पैसा खर्च कर रही है फिर भी हम फायदे में हैं अगर देश को विकसित करना है तो सिटीजन पर इन्वेस्ट करें.

15:22 PM

गृहमंत्री विज ने पूरी चौकी को किया सस्पेंड
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वकील की शिकायत दर्ज न करने पर रोहतक की सुखपुरा पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को सस्पेंड कर दिया. वकील ने अनिल विज से इस संबंध में शिकायत दी थी. जिसके बाद हरियाणा के गृहमंत्री विज ने एक्शन लिया है.

12:20 PM

राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, पीएम मोदी ने पत्नी को फोन कर जाना हालचाल

छोटे पर्दे के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने के दो दिन बाद भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और सहयोग की पेशकश की. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजू श्रीवास्तव के परिवार से उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए बात की है.

12:12 PM

मनोज तिवारी दिव्या काकरान से मुलाकात करने पूर्वी गोकुलपूरी स्तिथ उनके आवास पहुंचे

दिव्या काकरान से मुलाकात के बाद मनोज तिवारी ने अपने बयान में कहा कि यहां के सांसद होने के नाते पहले से मुलाकात करना जरूरी था. 2015 में मीडिया के जरिए पता लगा कि Asian चैम्पीयन्शिप में गोल्ड मिला. हमें इस बात की तकलीफ थी कि कुछ लोग प्रोत्साहित करने के बजाए ह्यूमिलीएट करने में लगे. इससे पूरी दिल्ली दुखी है. अगर प्रोत्साहन और किया जाए तो दिव्या olympics में गोल्ड जीतेगी. मैं दिव्या से कहना चाहता हूं कि आप किसी रहमोकरम की मोहताज नहीं.

 

11:58 AM

15 अगस्त से पहले दिल्ली में पकड़े गए 2जार जिंदा कारतूस, 6 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के ईस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने आंनद विहार इलाके से 2 बैग के साथ सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है. -अब इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ये इन 2 हज़ार कारतूस का कहां पर सप्लाई करना था और  इनका इस्तेमाल कहां होना था

 

11:37 AM

ट्विन टॉवर गिराने वाली कंपनी ने अथॉरिटी को लिखा था लेटर
एडिफिस ने नोएडा अथॉरिटी को लिखे पत्र में कहा कि यदि तारीख बढ़ती है और कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी. स्टेटस रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि दोनों टावर ध्वस्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. CBRI ने भी क्लियरेंस दे दिया है. जिससे विस्फोटक लगाने का रास्ता साफ हो चुका है. 

 

11:36 AM

28 अगस्त को जमींदोज होगा ट्विन टावर
ट्विन टावर तोड़ने की तारीख में बदलाव हो गया है. अब 28 अगस्त को ध्वस्त होगा ट्विन टावर. पहले 21 अगस्त को ट्विन टावर को गिराया जाना था. कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पेश की थी. कोर्ट ने सुनवाई के बाद नई तारीख दी थी. कल से बारूद लगाने का काम शुरू हो सकता है. सुपरटेक ट्विन टावर को ढहाने की कार्रवाई 28 अगस्त से शुरू होगी. चार सितंबर तक ढहाने की कार्यवाही होगी. सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी व अन्य की योजना पर मुहर लगाई.

 

09:56 AM

तेज रफ्तार चीफ ने दो बुजुर्ग महिलाओं को कुचला

चंडीगढ़ मौली जागरण complex सब्जी मंडी में फुटपाथ पर बैठी थी दो महिला जिनकी उम्र 80 वर्ष है एक का नाम चंद्रावती बताया जा रहा है बता दें कि ओपन जीप ने अपना संतुलन खो कर दोनों महिलाओं को कुचल दिया महिलाओं को गंभीर चोटें भी आई हैं. जीप का नंबर PB 08B 5110 है लोगों ने बताया कि मौके से चालक व उसके साथी फरार हो गए लोगों ने जीप के नीचे दबी महिलाओं को बाहर निकाला और हस्पताल ले गए दोनों महिलाएं मौली जागरण निवासी हैं मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है जीप चालकों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है लोगों ने बताया कि टक्कर मारने के बाद जीप चलाने वाले मौके से फरार हो गए.

08:56 AM

सरेआम नशा करने का विरोध करने पर युवकों ने महिलाओं पर किया हमला, 3 महिला घायल 2 की हालत नाजुक

कल्याणपुरी थाना इलाके के त्रिलोकपूरी में महिलाओं ने कुछ युवकों सरेआम नशा करने से मना किया तो सनकी युवकों ने महिलाओं पर चाकू से हमला कर दिया हमले में दो महिला गंभीर रूप से घायल हो गई जिनको लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया जहां पर उनकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें सफदरजंग रेफर कर दिया गया सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है

08:51 AM

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया पहुंची सिरसा, बोलीं- हरियाणा की खेल नीति सराहनीय

राष्ट्रमंडल खेलों में ब्रोंज मैडल जीत कर भारत लौटी भारतीय महिला हॉकी की टीम की कप्तान सविता पुनिया सिरसा पहुंची. सविता का सिरसा में शानदार स्वागत किया गया. अपनी बहिन के घर पहुंची सविता पुनिया ने कहा कि 16 साल बाद राष्ट्रमंडल खेल में हॉकी टीम को पदक मिला है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा की खेल नीति को सराहा.  सविता पुनिया ने कहा कि उनकी टीम की नजर अब एशियन गेम्स पर है. एशियन गेम्स में श्रेष्ठ प्रदर्शन से भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में सीधे क्वालीफाई करेगी.

Trending news