Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी आ रहा कम, जलापूर्ति के लिए जलबोर्ड के टैंकर रोज लगा रहे 10 हजार ट्रिप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2293417

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी आ रहा कम, जलापूर्ति के लिए जलबोर्ड के टैंकर रोज लगा रहे 10 हजार ट्रिप

Atishi PC: दिल्ली में उपजे जल संकट के बीच  मंत्री आतिशी ने बताया है कि वज़ीराबाद तालाब में पानी लगभग खत्म हो गया है. मुनक नहर, जिसे दो अन्य नहरों से पानी मिलता है, में भी पानी की कमी है.  इससे दिल्ली को पानी की आपूर्ति कम हो रही है. 

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी आ रहा कम, जलापूर्ति के लिए जलबोर्ड के टैंकर रोज लगा रहे 10 हजार ट्रिप
LIVE Blog

Water Crisis: दिल्ली में उपजे जल संकट के बीच  मंत्री आतिशी ने बताया है कि वज़ीराबाद तालाब में पानी लगभग खत्म हो गया है. मुनक नहर, जिसे दो अन्य नहरों से पानी मिलता है, में भी पानी की कमी है.  इससे दिल्ली को पानी की आपूर्ति कम हो रही है. दिल्ली में जल उत्पादन 70 एमजीडी तक गिर गया है. मुनक नहर से पोषित सभी 7 जल उपचार संयंत्र कम पानी का उत्पादन कर रहे हैं. दिल्ली के कई इलाकों  विशेष रूप से बवाना, द्वारका और नांगलोई में आपातकालीन ट्यूबवेल बनाए गए हैं और उन्हें पानी से जोड़ा गया है. दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के टैंकर एक दिन में 10000 चक्कर लगा रहे हैं. डीजेबी टैंकरों के माध्यम से लगभग 10 एमजीडी पानी की आपूर्ति की जा रही है. हमने डीजेबी से अतिरिक्त टैंकर उपलब्ध कराने के लिए कहा है. जहां भी आवश्यक हो और जहां टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं, वहा का आकलन किया जा रहा है.

 

15 June 2024
14:45 PM

Haryana Crime News: राजौंद खंड का कानूनगो रणधीर सिंह 14 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार  

Kaithal News: कैथल के राजौंद खंड का कानूनगो रणधीर सिंह 14 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.जमीन के इंतकाल की एवज में मांग रहा था 28 हजार रुपये, जिसमें 14 हजार में सेटिंग हुई थी. अंबाला विजिलेंस द्वारा रंगे हाथों गिरफ्ता किया गया है.

14:23 PM

Haryana News: बसों में BPL परिवारों को मिल रही 1 हजार किलोमीटर की फ्री यात्रा
Charkhi Dadri News: हरियाणा रोडवेज की बसों में BPL परिवारों को 1 हजार किलोमीटर फ्री यात्रा मिल रही है. गरीब परिवारों के लिए परिवहन विभाग द्वारा हैप्पी कार्ड बनाए जा रहे हैं. वहीं इस कार्ड को लेने के लिए बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. रोडवेज विभाग द्वारा लगाये गये स्पेशल काउंटर, कर्मचारियों के अवकाश भी रद्द किए जा रहे हैं.  वहीं दादरी रोडवेज डिपो 6 हजार कार्ड वितरित किए गए हैं साथ ही लोगों के लिए टैंट भी लगावाए गए हैं. वहां पर कूलर व ठंडे पानी की भी व्यवस्था की गई है.

13:54 PM

Delhi News: पर्यटन क्षेत्र भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का प्रमुख कारक होने जा रहा है- गजेंद्र सिंह शेखावत

 

 

13:20 PM

Panchkula Fire News: पंचकूला कें इंडस्ट्रियल एरिया फेस 1 में लगी आग
Haryana News
: पंचकूला कें इंडस्ट्रियल एरिया फेस 1 में आग लग गई है, जिसके कारण कार्यालय में खड़ी 2 गाड़ियां जलकर राख हो गईं. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. यह मामला 12 बजे के आस पास है. वहीं आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

12:55 PM

Delhi: राजद नेता मनोज झा ने BJP और RSS पर साधा निशाना

 

12:20 PM

Delhi News: मेडिकल टेस्ट के दौरान पत्नी सुनीता के मौजूद रहने वाली CM केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई टली
अरविंद केजरीवाल की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई 19 जून के लिए टली. केजरीवाल ने अर्जी दायरकर जेल अधिकारियों को ये निर्देश देने की मांग की है कि जब उनका मेडिकल चेकअप हो तो उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होने की इजाजत हो. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी पर जेल अधिकारियों से जवाब मांगा था. आज जेल ऑथिरिटी की ओर से इस पर जवाब दाखिल करने के लिए और वक्त दिये जाने की मांग की गई. ऐसे में कोर्ट ने सुनवाई 19 जून के लिए टाल दिया है.

 

12:01 PM

Delhi Water Crisis: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव हुए प्रदर्शन में शामिल

 

11:37 AM

Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने पानी की कमी के मुद्दे पर दिल्ली जल बोर्ड और शहरी विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

 

11:30 AM

Delhi:वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नियमों का उल्लंघन करने के मामले में HC ने सुनीता केजरीवाल को जारी किया नोटिस 

 

11:00 AM

 Delhi: जल संकट के खिलाफ बीजेपी ने दिल्ली की मंत्री आतिशी के दफ्तर के पास प्रदर्शन किया

 

10:49 AM

Chandigarh News:वरुण मुलाना विधायक पद से इस्तीफा देंगे
वरुण मुलाना विधायक पद से इस्तीफा देंगे. थोड़ी देर बाद स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से मिलेंगे, वरुण मुलाना अंबाला लोकसभा से सांसद चुने गए हैं.

 

10:42 AM

Delhi: LG वीके सक्सेना ने संजय वन और महरौली पुरातत्व पार्क का दौरा किया

 

10:15 AM

Delhi: दिल्ली पुलिस एंटी-नारकोटिक्स सेल ने गांजे के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

 

10:01 AM

Delhi Protest: पानी की किल्लत के विरोध में कांग्रेस का मटका फोड़ प्रदर्शन

09:45 AM

Delhi Fire: वसंत विहार में आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक
दिल्ली में वसंत विहार के सी-ब्लॉक में आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक हो गईं; घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है

09:28 AM

Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने गर्मी से बचने के लिए कूलिंग जैकेट पहनी 

 

08:52 AM

Delhi News: केंद्रीय शिक्षा मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करने वाले छात्रों पर मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर के बाहर प्रदर्शन करने के मामले में एनएसयूआई के छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. दरअसल, एनएसयूआई के छात्र नेताओं के ऊपर आरोप है कि उन्होंने नई दिल्ली जिले में लागू धारा 144 का उल्लंघन करते हुए बिना इजाजत कुशक रोड पर प्रदर्शन किया. कुशक रोड पर कोठी नंबर 19 मैं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान रहते हैं. एनएसयूआई के यह सभी छात्र नेता नीट एग्जाम मामले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. दिल्ली पुलिस ने धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

 

08:21 AM

Delhi Water Crisis: गीता कॉलोनी में टैंकर से हो रही पानी की सप्लाई

 

08:02 AM

Delhi News: वसंत विहार के सी-ब्लॉक में एक दुकान में लगी आग

 

07:49 AM

Chandni Chowk Fire: चांदनी चौक अग्निकांड मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR 

 

07:28 AM

Delhi Excise Policy: सीएम केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर की याचिका
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में जेल में बंद CM अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की है. इसमें उन्होंने मांग की है कि मेडिकल टेस्ट के दौरान पत्नी सुनीता वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहें.

 

Trending news