Ghaziabad में तेंदुए मचाया हड़कंप, वन विभाग ने जाल बिछाकर पिंचरे में किया बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1705459

Ghaziabad में तेंदुए मचाया हड़कंप, वन विभाग ने जाल बिछाकर पिंचरे में किया बंद

Ghaziabad Leopard Rescue News: कई बार गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में तेंदुए को देखे जाने से लोगों में दशहत थी. जिसको आज वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया और कल उसे सहारनपुर के जंगलों में छोड़ा दिया जाएगा.

Ghaziabad में तेंदुए मचाया हड़कंप, वन विभाग ने जाल बिछाकर पिंचरे में किया बंद

Ghaziabad Leopard Rescue: गाजियाबाद में तेंदुए के दिखने का सिलसिला लगातार जारी है और इसी कड़ी में गाजियाबाद में एक बार फिर से तेंदुआ मिला है. जहां वन विभाग की टीम ने मोदीनगर के चुड़ियाला इलाके में इसे पकड़ा हैं. बता दें कि बीते कुछ दिनों से इस इलाके में कई गांवों के आस पास तेंदुआ नजर आ चुका है. तेंदुए के लगातार नजर आने से इलाके के लोग दहशत में थे.

जब लोगों ने तेंदुए को देखा था तभी इन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी जा रही थी और वन विभाग की टीम भी इसकी तलाश में जुटी थी. आज यह तेंदुआ यहां निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे के किनारे पड़े एक सीमेंट के बड़े पानी सप्लाई के लिए लगाए पाइप के एक टुकड़े में छुपकर बैठा हुआ था. स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी. जिसके बाद इस पाइप के टुकड़े को दोनों तरफ से बंद कर तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया गया. काफी प्रयासों के बाद इस तेंदुए को पिंजड़े में बंद करने में वन विभाग की टीम को सफलता मिली. 

ये भी पढ़ें: Notebandi 2023: पूर्व कैबिनेट मंत्री ने नोटबंदी को बताया महत्वपूर्ण, कहा- 2027 तक तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा भारत

इस पूरे मामले में जिला वन अधिकारी मनीष सिंह से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए जंगली जानवर तेंदुए को पिंजड़े में बंद कर लिया गया है. अब कल इस पकड़े गए तेंदुए को वन विभाग सहारनपुर के जंगलों में छोड़ा जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी अलग-अलग जगहों पर तेंदुआ गाजियाबाद में नजर आता रहा है. इससे पहले यानी 17 जनवरी को एक तेंदुआ दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक वाहन की चपेट में आकर मर गया था. जबकि बीती 8 फरवरी को गाजियाबाद कोर्ट में तेंदुआ घुस आया था जिसने कई लोगों को हमलाकर घायल कर दिया था. उस तेंदुए को भी वन विभाग द्वारा रेस्क्यू कर सहारनपुर के जंगलों में छोड़ा गया था. हालंकि बार बार गाजियाबाद में तेंदुए के आने से लोगो में दहशत और डर बना हुआ है. जाने कब कौन इस जानवर का शिकार बन जाए. 

Input: पियुष गौर

Trending news