Land For Job Scam: भूमि घोटाले के मामले में लालू परिवार को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत
Advertisement

Land For Job Scam: भूमि घोटाले के मामले में लालू परिवार को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत

Land for Job Scam: बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी व आरजेडी सांसद मीसा भारती को जमीन के बदले नौकरी के देने के मामले में जमानत मिल गई है.

Land For Job Scam: भूमि घोटाले के मामले में लालू परिवार को मिली राहत, कोर्ट ने दी जमानत

Land For Job Scam: जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी व आरजेडी सांसद मीसा भारती को रॉऊज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई है. कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है, वहीं मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. 

ये भी पढ़ें: Noida News: ड्यूटी के दौरान महिला दरोगा से छेड़छाड़, बोली- मना करने के बावजूद कोतवाल ने मैसेज भेजे

 

बता दें कि 6 मार्च को CBI राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर पहुंची थी, जहां सीबीआई ने पूर्व सीएम से सवाल-जवाब किए थे. इसके बाद 7 मार्च को CBI की टीम दिल्ली स्थित  मीसा भारती के आवास पर पहुंची थी. यहां पर सीबीआई ने घोटाला मामले में लालू यादव से पूछताछ की थी.

वहीं पूछताछ के 3 दिन बाद ही ED की टीम ने लालू यादव, तेजस्वी यादव और उनके परिवार और करीबियों के लगभग 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी ने दावा किया था कि उसे छानबीन के दौरान 600 करोड़ के आर्थिक अपराध का पता चला है. वहीं ED ने छापेमारी के दौरान 1 करोड़ कैश, 1900 डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलो सोने के आभूषण बरामद किए हैं.

बता दें कि लालू यादव पर आरोप हैं कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले में लोगों से जमीन ली थी. इसी मामले में CBI ने पीछले साल 18 मई को लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस पर ही CBI ने 6 और 7 मार्च को मामले में पूछताछ की. इसको लेकर ही आज यानी 15 मार्च को तीनों आरोपियों को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किय गया. 

इसके बाद लालू यादव, मीसा भारती और राबड़ी देवी ने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की. कोर्ट ने तीनों की याचिका मंजूर करते हुए सभी आरोपियों को 50  हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत का आदेश दिया.

Trending news