Delhi News: लाजपत नगर में SHO की पैदल गश्त, स्वतंत्रता दिवस पर सतर्कता बढ़ी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2384016

Delhi News: लाजपत नगर में SHO की पैदल गश्त, स्वतंत्रता दिवस पर सतर्कता बढ़ी

Lajpat Nagar: दिल्ली के लाजपत नगर में स्वतंत्रता दिवस पर कड़े इंतजाम कि गए हैं. वहीं अलग-अलग इलाकों पुलिस की  तैनाती भी बढ़ा दी है. लाजपत नगर के मार्केट में भी निगरानी बढ़ा दी गई है.

Delhi News: लाजपत नगर में SHO की पैदल गश्त, स्वतंत्रता दिवस पर सतर्कता बढ़ी

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है. खासकर संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग बाजारों में CCTV कैमरों और ड्रोन के जरिए निगरानी का प्रबंध किया है. 

मार्केट में प्रवेश करने वाले पर कड़ी नजर रखी जी रही है
साउथ ईस्ट दिल्ली के लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में जहां हर रोज हजारों लोग खरीदारी के लिए आते हैं. वहीं स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मार्केट के 4 मुख्य गेट को जनता के लिए खुला रखा गया है, जबकि अन्य छोटे रास्तों को बंद कर दिया गया है. मार्केट में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है.

शहर में किए जा रहे मॉक ड्रिल
लाजपत नगर थाने के SHO निर्भय कुमार ने पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों के साथ मार्केट में पैदल गश्त की. उन्होंने सुरक्षा गार्डों और दुकानदारों को स्वतंत्रता दिवस के लिए सतर्क रहने की हिदायत दी और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना देने के निर्देश दिए. इसके अलावा, शहर में मॉक ड्रिल का आयोजन भी किया जा रहा है ताकि सुरक्षा व्यवस्था का समय पर और प्रभावी रूप से प्रतिक्रिया दी जा सके.

ये भी पढ़ें- तुगलक रोड थाने में बनाया गया CCTV कंट्रोल रूम, हर शख्स हर गतिविधि पर नजर

बाहरी बलों को किया गया तैयार 
साउथ ईस्ट जिले के एडिशनल DCP हर्ष इंदौरा ने बताया कि जिले में 30 से अधिक पिकेट्स लगाए गए हैं. बॉर्डर्स पर सख्त चेकिंग की जा रही है. फरीदाबाद और नोएडा के DCP से भी समन्वय बैठकें की गई हैं. साथ ही गेस्ट हाउस और होटलों में चेकिंग की जा रही है. लाजपत नगर मार्केट के प्रवेश द्वारों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी की जा रही है और स्थानीय पुलिस के साथ-साथ बाहरी बलों को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है.

Input- HARI KISHOR SAH

Trending news