Nuh News: लद्दाख हादसे में शहीद हुए नूंह के जवान का पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, बेटे ने दी चिता को मुखाग्नि
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1835034

Nuh News: लद्दाख हादसे में शहीद हुए नूंह के जवान का पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, बेटे ने दी चिता को मुखाग्नि

Ladakh Accident: लद्दाख में शनिवार को हुए सड़क हादसे में शहीद हुए नूंह जिले के संगेल गांव के निवासी तेजपाल सिंह का पार्थिव शरीर उनके गांव लाया गया. जहां उनके छोटे बेटे ने अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी.

Nuh News: लद्दाख हादसे में शहीद हुए नूंह के जवान का पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, बेटे ने दी चिता को मुखाग्नि

Nuh News: जम्मू कश्मीर के लेह-लद्दाख में शनिवार को हुए सड़क हादसे में शहीद हुए नूंह जिले के संगेल गांव के निवासी तेजपाल सिंह का पार्थिव शरीर आज पैतृक गांव में पहुंचा.  दिल्ली से उनके पार्थिव शरीर को लाने के दौरान पहले नूंह पुलिस लाइन लाया गया. गांववासी सुबह से नूंह अनाजमंडी में तिरंगा झंडा लेकर पहुंचे. सभी ने अपनी बाइक और गाड़ियों पर तिरंगा झंडा लगाकर शहीद हुए तेजपाल सिंह के लिए अमर रहे के नारे लगाए. वहां जैसे ही सेना की गाड़ी तेजपाल के पार्थिव शरीर को नूंह अनाज मंडी के पास होडल रोड पर लेकर पहुंची तो नूंह से संगेल गांव 15 किलोमीटर तक हजारों की संख्या में ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल और गाड़ियों से शहीद तेजपाल को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग पहुंचे.

गौरतलब है कि गांव संगेल निवासी भारतीय सेना में कार्यरत लांस नायक तेजपाल सिंह जोकि सडक हादसे में शहीद हो गए थे. उनका अंतिम संस्कार आज पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. सबसे पहले शहीद के पिता और भाई ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किया. इसके बाद जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल की ओर से शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी. 

ये भी पढ़ें: Hisar News: सावन के आखिरी सोमवार को नूंह शिव मंदिर में होगा जलाभिषेक, इस ऐलान के बाद पकिस्तान के नंबर से मिल रही धमकियां- विश्व हिंदू तख्त

वहीं जिला पुलिस की तरफ से एसपी उषा कुंडू ने शहीद को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और साथ ही स्थानीय विधायक आफताब अहमद, सोहना विधायक संजय सिंह, पूर्व विधायक जाकिर हुसैन समेत अन्य गणमान्य लोगों ने पार्थिव शरीर को पुष्प अर्पित किए. इस मौके पर उपायुक्त ने शहीद लांस नायक तेजपाल सिंह के परिजनों के प्रति भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की और कहा कि भगवान इस घड़ी में परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. 

बता दें कि 311 मेड रेजिमेंट में सेवारत लांसनायक तेजपाल सिंह पुत्र जयवीर साल 2013 में सेना में भर्ती हुआ था. बीते शनिवार को लेह से 6 किलोमीटर दूर नौमा तहसील की क्यारी नामक जगह के पास सडक दुर्घटना में अन्य जवानों के साथ वह शहीद हो गए. बता दें कि उनके परिवार में पत्नी समेत दो बेटे, मां-पिता, भाई-बहन हैं.

INPUT: ANIL MOHANIA

Trending news