लेब्रा डॉग ने 8 साल की बच्ची पर किया अटैक, CCTV कैद हुई वारदात, मामला दर्ज
Advertisement

लेब्रा डॉग ने 8 साल की बच्ची पर किया अटैक, CCTV कैद हुई वारदात, मामला दर्ज

देशभर में आए दिन स्ट्रे डॉग या टेक्टॉक द्वारा किसी भी इंसान पर अटैक के मामले सामने आते रहते. स्ट्रे डॉग्स हों या पालतू अब इनकी पहचान दहशतगर्द के रूप में होने लगी है. ऐसा ही एक मामला यूनिवर्ल्ड गार्डन- 2 में देखने को मिला है. जब एक महिला अपनी 8 साल की बच्ची के साथ बाहर निकली बच्ची पर एक पालतू कुत्ते ने अटैक कर दिया.

लेब्रा डॉग ने 8 साल की बच्ची पर किया अटैक, CCTV कैद हुई वारदात, मामला दर्ज

गुरुग्रामः दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में एक पॉश सोसाइटी में लिफ्ट के बाहर 8 साल की बच्ची पर लेब्रा डॉग (labra dog) के अटैक का मामला सामने आया है. जब 8 साल की बच्ची अपनी मां के साथ लिफ्ट से बाहर आई तो अचानक लेब्रा डॉग ने उस बच्ची पर अटैक कर दिया, लेकिन गनीमत रही कि बच्ची को लेब्रा डॉग के मालिक ने बचा लिया. यह पूरी घटना सोसाइटी में लगे हुए CCTV में कैद हो गई.

देशभर में आए दिन स्ट्रे डॉग या टेक्टॉक द्वारा किसी भी इंसान पर अटैक के मामले सामने आते रहते. स्ट्रे डॉग्स हों या पालतू अब इनकी पहचान दहशतगर्द के रूप में होने लगी है. ऐसा ही एक मामला यूनिवर्ल्ड गार्डन- 2 में देखने को मिला है. यूनिवर्ल्ड गार्डन सोसाइटी की लिफ्ट से जब एक महिला अपनी 8 साल की बच्ची के साथ बाहर निकली बच्ची पर एक पालतू कुत्ते ने अटैक कर दिया.

ये भी पढ़ेंः Snapchat पर दोस्ती, अश्लील फोटो वायरल करने के नाम पर युवती से करता रहा दुष्कर्म

कई बार लेब्रा डॉग ने बच्ची को अपना निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन बच्ची की मां ने अपनी बेटी को लेब्रा डॉग का शिकार होने से बचा लिया और गनीमत ये रही कि यह कुत्ता बच्ची को काटने में कामयाब नहीं हो सका. पांच मिनट तक चले इस तांडव के कारण मां-बेटी की सांसे अटकी रही. सिक्योरिटी गार्ड की मदद से कुत्ते को बाहर करके बच्ची को बचाया गया. यह पूरी घटना लिफ्ट के बाहर लगे CCTV में कैद हो गई.

CCTV फुटेज देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह लेब्रा डॉग 8 साल की बच्ची पर अटैक करता है और किस तरह डॉग से बचाने के लिए बच्चे की मां पुरजोर कोशिश कर रही है. दरअसल, दीप्ती जैन अपनी बेटी के साथ लिफ्ट से यूनिवर्ल्ड गार्डन-2 सोसाइटी के ग्राउंड फ्लोर पर पहुंची थी. इसी दौरान एक व्यक्ति अपने पालतू कुत्ते के साथ मौके पर मौजूद था जोकि लिफ्ट आने की इंतजार कर रहा था, जैसे ही लिफ्ट से मां-बेटी बाहर आई वैसे ही कुत्ते ने खुद को छुड़ा लिया और बच्ची पर अटैक कर दिया. इस पर बच्ची घबराकर भागने लगी. तभी दीप्ती जैन ने अपनी बेटी को बचाने के लिए कुत्ते के आगे आती रही.

ये भी पढ़ेंः 10वीं की छात्रा की हत्या कर युवक ने की खुदकुशी, दो दिन से थी लापता

सोसाइटी निवासियों का कहना है कि इस सोसाइटी में कुत्तों का आतंक ज्यादा है. न तो rwa इस पर कोई लगाम कसता है और न ही अधिकारी यहां कोई कार्रवाई करने के लिए आते हैं. अक्सर डॉग लवर्स व मालिक अपने कुत्तों को खुले आम लापरवाही से घुमाते हैं जिसके कारण कई बार बुजुर्ग व बच्चे घायल हो चुके हैं. जब इन्हें कुछ कहा जाता है तो यह लोग उल्टा तानाशाह बन जाते हैं और कहते हैं कि यदि उन्हें कुत्तों से दिक्कत है तो वह अपना घर बेचकर चले जाएं.

बहरहाल, मामले में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, मामले में जब सदर थाना प्रभारी से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. आरोपी पक्ष की मानें तो यह कुत्ता काटने के लिए नहीं बल्कि बच्चे के साथ खेलने के लिए कूद रहा था. उसने किसी को भी नहीं काटा. बात को घुमा फिराकर पेश किया जा रहा है.

Trending news