Kurukshetra News:युवा दिवस पर CM मनोहर लाल का बड़ा वादा, हरियाणा सरकार जल्द देगी 60 हजार नौकरियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2056706

Kurukshetra News:युवा दिवस पर CM मनोहर लाल का बड़ा वादा, हरियाणा सरकार जल्द देगी 60 हजार नौकरियां

Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर CM मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अब तक एक लाख से अधिक नौकरियां दी हैं और जल्द ही 60 हजार और नौकरियां देने का काम सरकार करेगी. 

Kurukshetra News:युवा दिवस पर CM मनोहर लाल का बड़ा वादा, हरियाणा सरकार जल्द देगी 60 हजार नौकरियां

Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान उन्होंने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के सरस्वती वाटिका विकास कार्य का शिलान्यास किया. इस परियोजना पर तीन चरणों में 3.68 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. साथ ही जल्द ही राज्य के 60 हजार युवाओं को नौकरियां देने का भी ऐलान कियै. 

CM मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि जो काम स्वामी विवेकानंद ने किया था वही काम आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. पहले देश का नाम ऊपर के देशों में नहीं बल्कि नीचे के देशों में आता था, लेकिन आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी शक्ति बन चुका है.PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय संस्कृति को अनेकों देशों ने अपनाया चाहे वह योग की बात हो या फिर अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती की.

CM मनोहर लाल ने कहा कि अगर कोई देश या प्रदेश अपने युवाओं की ताकत का सही से उपयोग करें तो उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. हरियाणा के युवा इसी सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं. चाहे खिलाड़ियों की बात हो, पढ़ाई की बात हो हरियाणा का युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: BJP सांसद के बिगड़े बोल, INDIA गठबंधन के नेताओं को बताया राक्षसों का वंशज

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब विश्व के नेता बन चुके हैं. दूसरे देशों के लोगों को उनकी भाषा समझ आए या न आए, लेकिन हर जुबान पर मोदी का नाम है.पहले आतंकवादी देश भारत को डराते थे, लेकिन अब वह नरेंद्र मोदी के नाम से डरते हैं. अमेरिका पहले मोदी को वीजा नहीं देता था, लेकिन आज उसी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश बुलाते हैं. आज जिन देशों में युद्ध चल रहा है वह देश चाहते हैं कि भारत उनकी तरफ आ जाए, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निडर होकर सभी देशों के लोगों से बात करते हैं.

युद्ध क्षेत्र से युवाओं को निकालने का काम देश के प्रधानमंत्री ने किया है. पहले नेता अपने लोगों की चिंता करते थे, देश के गरीब, मजदूर, युवा, किसान की चिंता कोई नहीं करता था. नौकरी के लिए पहले पैसे देने पड़ते थे, लेकिन अब यह भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है. कांग्रेस के समय की 11 नौकरियां कोर्ट द्वारा रद्द की गई हैं. जब हमें नौकरी भर्ती में कोई कमी नजर आती है तो हम खुद उस पर कार्रवाई करते हैं.

हरियाणा सरकार ने अब तक एक लाख से अधिक नौकरियां दी हैं और जल्द ही 60 हजार और नौकरियां देने का काम सरकार करेगी. ग्रुप कोड की परीक्षा का रिजल्ट आज आने वाला है और बिना इंटरव्यू के इन सब को नौकरियां दी जाएगी. अगले 2 महीने में 60, 000 नौकरियां देने का काम हरियाणा सरकार करेगी.

इस दौरान CM मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के युवा डोंकी रूट से विदेश चले जाते हैं, जो खतरनाक है. हरियाणा सरकार उन्हें सही तरीके से विदेश भेजने का काम करेगी. इसके लिए सरकार द्वारा विदेश विभाग बनाया गया है. अब तक विदेशों से 25 से 26 हजार युवाओं की डिमांड आई है, जिनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की होगी.

Input- Darshan Kait

Trending news