Kisan Andolan Part-2 में हरियाणा की पंचायत खापों की होगी एंट्री, रोहतक में 6 मार्च को महापंचायत
Advertisement

Kisan Andolan Part-2 में हरियाणा की पंचायत खापों की होगी एंट्री, रोहतक में 6 मार्च को महापंचायत

Charkhi Dadri News: किसान आंदोलन पार्ट-2 में अब किसानों के समर्थन में हरियाणा की पंचायत खापों की एंट्री होगी. कई जिलों के पंचायत खाप प्रतिनिधियों ने दादरी में चल रहे किसान धरने पर मंथन किया.

Kisan Andolan Part-2 में हरियाणा की पंचायत खापों की होगी एंट्री, रोहतक में 6 मार्च को महापंचायत

Farmers Protest News: Charkhi Dadri News: किसान आंदोलन पार्ट-2 में अब किसानों के समर्थन में हरियाणा की पंचायत खापों की एंट्री होगी. कई जिलों के पंचायत खाप प्रतिनिधियों ने दादरी में चल रहे किसान धरने पर मंथन किया. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खाप प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि 6 मार्च को रोहतक के टिटोली गांव में कुंडू खाप की अगुवाई में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूरे हरियाणा की पंचायत खापें किसान आंदोलन को लेकर बड़े फैसले लेगी. साथ ही प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर पक्के मोर्चे शुरू करने पर भी मंथन किया गया.

6 मार्च को रोहतक में हरियाणा पंचायच खापों की महापंचायत 
बता दें कि किसान आंदोलन पार्ट-2 को लेकर पंजाब बॉर्डर्स पर बैठे किसानों के समर्थन में दादरी में दिल्ली रोड पर नेशनल हाईवे 152डी के समीप फोगाट खाप की अगुवाई में किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. धरने पर जहां कई जिलों के खाप प्रतिनिधि पहुंचे. वहीं किसान संगठनों ने आगामी रणनीति को लेकर मंथन किया. फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खापों प्रतिनिधियों ने 6 मार्च को रोहतक के टिटोली गांव में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि महापंचायत में पूरे हरियाणा की खापें पहुंचेंगी और बड़े फैसले लिए जाएंगे. इस दौरान किसानों ने धरने पर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और आंदोलन को तेज करने व आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया. 

ये भी पढें: Farmers Protest: 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन, 6 को दिल्ली कूच, जानें किसान आंदोलन का पूरा प्लान

6 मार्च को दिल्ली कूच, 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन
वहीं बता दें कि किसान आंदोलने को लेकर रविवार को किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढ़ेर का कहना है कि अभी अंदोलन थमा नहीं है. उन्होंने कहा कि 6 मार्च को किसान दिल्ली कूच करेंगे और साथ ही 10 मार्च को देशभर में दोपरहर 12 से 4 बजे तक रेल रोको विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. 

वहीं इसी के साथ 14 मार्च को किसानों की महापंचायत
बता दें कि 14 मार्च को किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर एसकेएम ने कहा कि इसमें 400 से अधिक किसान संघ महापंचायत में हिस्सा लेंगे. एसकेएम ने उसने संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) को एक प्रस्ताव भेजकर एकता की अपील की है. 

Input: Pushpender Kumar

Trending news