Farmers Protest: मृतक किसान के परिवार को मिलेगी आर्थिक मदद, पोस्टमार्टम के बाद दोषी पर एक्शन- मान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2121937

Farmers Protest: मृतक किसान के परिवार को मिलेगी आर्थिक मदद, पोस्टमार्टम के बाद दोषी पर एक्शन- मान

Farmers Protest Live Update: शुभकरण जिसकी आज मौत हुई उनके परिवार की आर्थिक तौर पर मदद की जाएगी. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी और जांच होगी. जो भी अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. सीएम भगवंत मान ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद जांच कराएंगें

Farmers Protest: मृतक किसान के परिवार को मिलेगी आर्थिक मदद, पोस्टमार्टम के बाद दोषी पर एक्शन- मान

Farmers Protest Update: आज हरियाणा-पंजाब के दाता सिंह वाला-खनौरी बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले, प्लास्टिक की गोलियां और वाटर कैनन का प्रयोग किया. जिसके चलते खनौरी बॉर्डर पर एक 23 साल के किसान शुभकरण की मौत हो गई है. हालांकि अभी इसमें प्रशासन की ओर से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस के 2 जवान घायल हो गए है.

किसान शुभकरण के परिवार की आर्थिक तौर पर मदद की जाएगी- मान
इसी को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा शुभकरण जिसकी आज मौत हुई हम उनके साथ खड़े हैं. परिवार की आर्थिक तौर पर मदद की जाएगी. उनकी बहनों की पढ़ाई के ऊपर काम किया जाएगा. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी और जांच होगी. जो भी अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. कानून व्यावस्था को खराब करने के लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार है. हम उन्हें कोई परेशानी नहीं दे रहे हैं. मैं केंद्र सरकार से फिर आग्रह करूंगा कि वे अपना अहंकार अलग रखें और किसानों की मांगों पर ध्यान दें.

ये भी पढे़ं: Farmers News: कल हरियाणा जाम करेंगे किसान, 2 दिन के लिए रोका दिल्ली कूच- किसान नेता

अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- मान 
सीएम भगवंत मान ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद जांच कराएंगें, जिन्होंने ये काम किया है, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेगें. वो अपनी फसल का सही दाम मांगने आया था. साथ ही कहा कि हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं. मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं, मैं और शुभकरणों को मरने नहीं दूंगा. साथ ही कहा कि मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें. 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ दर्ज की जाए FIR- कांग्रेस नेता
किसानों के विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि फायरिंग के दौरान बठिंडा जिले के एक 23 वर्षीय व्यक्ति को गोली लग गई, इसका एक वीडियो है और मैंने इसे देखा है. दुर्भाग्य से ये सभी प्रदर्शनकारी पंजाब क्षेत्र में थे और उनमें से किसी ने भी कुछ गलत नहीं किया, लेकिन हरियाणा की सेनाएं शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर जिस तरह की कार्रवाई कर रही हैं, वह निंदनीय है. उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग की कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ पंजाब पुलिस थाने में मामला दर्ज किया जाए, क्योंकि पुलिस फायरिंग हो रही है और वह गृह मंत्री हैं, यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी है. 

Trending news