यौन उत्पीड़न मामले में बढ़ी संदीप सिंह की मुश्किलें, खाप पंचायत ने दिया गिरफ्तारी का अल्टीमेटम
Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले में बढ़ी संदीप सिंह की मुश्किलें, खाप पंचायत ने दिया गिरफ्तारी का अल्टीमेटम

Haryana Khap Panchayat: संदीप सिंह की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी की मांग को लेकर खाप पंचायत ने सरकार को 23 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है. मांग पूरी नहीं होने पर खाप पंचायत हरियाणा बंद का ऐलान भी कर सकती है.

यौन उत्पीड़न मामले में बढ़ी संदीप सिंह की मुश्किलें, खाप पंचायत ने दिया गिरफ्तारी का अल्टीमेटम

Haryana Khap Panchayat: हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर एथलेटिक्स कोच ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आरोप लगने के बाद संदीप सिंह ने खेल विभाग से इस्तीफा दे दिया है. वहीं इस मुद्दे पर उठ रहे सवालों के बीच हरियाणा सरकार का कहना है कि जांच जारी है, लेकिन अब इस मामले में खाप पंचायत की एंट्री होने के साथ ही संदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

संदीप सिंह पर आरोप लगाने वाली पीड़िता  झज्जर के गांव की बेटी हैं, इसी के चलते यहां की धनखड़ व गूलिया खाप ने आरोपी मंत्री की गिरफ्तारी व बर्खास्तगी का अल्टीमेटम सरकार को दिया था. रविवार को खाप पंचायत द्वारा दिए गए अल्टीमेटम की अवधि समाप्त हो, जिसके बाद दोबारा गांव डावला में खाप पंचायत का आयोजन किया गया.

धनखड़ खाप के चबूतरे पर एक बार फिर से महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर से विभिन्न खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. इसके साथ ही इसमें किसान आंदोलन से जुड़े जन प्रतिनिधि भी शामिल हुए. लगभग तीन घंटे तक चली इस महापंचायत में इस पूरे मामले में सरकार की कार्यशैली को लेकर सवाल उठाए गए और घटना की निंदा की गई. 

ये भी पढ़ें- भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर अनिज विज का पलटवार, कहा- रोज नए डायलॉग छांट करके लाते हैं

सरकार को 23 जनवरी तक का अल्टीमेटम 
आरोपी मंत्री की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी की मांग को लेकर खाप पंचायत ने एक बार फिर सरकार को 23 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है. अगर 23 जनवरी तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो खाप पंचायत हरियाणा बंद का ऐलान भी कर सकती है. 

सर्वखाप कमेटी का किया गया गठन
खाप पंचायत में सर्वखाप कमेटी का गठन भी किया गया है. यह कमेटी महापंचायत में लिए गए फैसले से अवगत कराने के लिए एक मांग पत्र हरियाणा के राज्यपाल और देश के उपराष्ट्रपति को सौंपेगी.

संदीप सिंह का किया जाएगा विरोध
खाप पंचायत में फैसला लिया गया है कि आरोपी मंत्री के सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा और उन्हें किसी भी कीमत पर इस बार गणतंत्र दिवस के पावन मौके पर झंडारोहण नहीं करने दिया जाएगा. 

Trending news