Karwa Chauth 2023: फ्री में लगवाना चाहती हैं मेहंदी तो यहां करें विजिट, खाने को भी मिलेगी चाट-पापड़ी
Advertisement

Karwa Chauth 2023: फ्री में लगवाना चाहती हैं मेहंदी तो यहां करें विजिट, खाने को भी मिलेगी चाट-पापड़ी

Karwa Chauth 2023: दिल्ली के पुष्प विहार में लगाई जा रही फ्री में मेहंदी. यहां पर महिलाओं के लिए फ्री में मेहंदी का कैम्प लगाया गया है. साथ ही खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है. 

 

Karwa Chauth 2023: फ्री में लगवाना चाहती हैं मेहंदी तो यहां करें विजिट, खाने को भी मिलेगी चाट-पापड़ी

Karwa Chauth 2023: सुहागन महिलाओं का सबसे बड़ा त्योहार करवा चौथ कल मनाया जाएगा. इस दिन महिलाएं सोलह शृंगार करती हैं और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए निरजला व्रत रखती हैं. सोलह शृंगार में सबसे महत्वपूर्ण होती है मेंहदी. इसे लगवाने के लिए महिलाएं बाजार जाकर घंटों लंबी-लंबी लाइन में इंतजार करती हैं. जैसे-जैसे करवा चौथ नजदीक आता है वैसे बाजारों में मेंहदी लगवाने के रेट भी बढ़ते जाते हैं. ऐसे में अगर फ्री में मेहंदी लगवाने का मौका मिल जाए, साथ ही खाने-पीने की भी व्यवस्था हो तो उस जगह पर भीड़ लगना लाजमी है.    
 
पुष्प विहार की गुप्ता मार्केट में लगा फ्री मेहंदी कैंप
दिल्ली के पुष्प विहार की गुप्ता मार्केट में समाजसेवी अनील गुप्ता ने फ्री मेहंदी कैम्प लगाया गया है. जहां सुबह से हीं मेहंदी लगवाने वाली महिलाओं की भारी भीड़ लगी है. चारो तरफ से यहां टेंट लगाकर और कुर्सी पर बैठकर महिलाएं मेहंदी लगवा रही हैं. यहां भीड़ इतनी है कि दुकानों के अंदर तक बैठकर मेहंदी लगाई जा रही है. मेहंदी लगवाने के लिए यहां पहले रजिस्टर मे नाम लिखा जा रहा है और फिर उन्हें टोकन दिया जा रहा है. टोकन के हिसाब से महिलाएं मेहंदी लगवा रही हैं. साथ हीं चाय पानी एवं महिलाओं को खाने मे सबसे ज्यादा पसंदीदा चीज चाट और गोलगप्पे का भी इंतजाम है. यानी यहां महिलाएं अपनी मन पसंदीदा डिजाइन की मेहंदी फ्री में लगवा रही हैं. साथ ही चाय पानी गोलगप्पे और चाट का भी मजा ले रही हैं. वहीं मेहंदी लगवाने के बाद करवाचौथ व्रत की किताब भी फ्री में उन्हें दी जा रही है.

ये भी पढ़ें- त्योहार को देख पुलिस हुई अलर्ट, तैयार किया रोड मैप, जाप से निपटने के पुख्ता इंतजाम

यहां कई सालों से लग रहा फ्री मेहंदी कैंप
आपको बता दें कि समाजसेवी अनील गुप्ता पिछले 11 सालों से इसी तरह फ्री मेहंदी के लिए कैंप लगवाते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि पहले मेहंदी लगवाने वाली महिलाओं कि संख्या कम होती थी और जगह भी कम होती थी. लेकिन इस बार ज्यादा जगह है तो महिलाएं भी ज्यादा आ रही हैं. उन्होंने कहा कि अगले साल इससे भी बड़ी जगह मे फ्री मेहंदी कैंप लगवाएंगे.

Input- Mukesh Singh

Trending news