Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर पत्नी के गिफ्ट को लेकर है कन्फ्यूजन, राशि के अनुसार यहां देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1376889

Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर पत्नी के गिफ्ट को लेकर है कन्फ्यूजन, राशि के अनुसार यहां देखें लिस्ट

Gift Ideas: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करवाचौथ पर पत्नी की राशि के अनुसार गिफ्ट देने से शादीशुदा जीवन में खुशहाली बनी रहती है. आप भी अपनी पत्नी की राशि के अनुसार उन्हें ये तोहफे दे सकते हैं. 

Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर पत्नी के गिफ्ट को लेकर है कन्फ्यूजन, राशि के अनुसार यहां देखें लिस्ट

Karwa Chauth 2022 Gift Ideas: करवाचौथ के दिन पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. पत्नी के प्रति प्यार जताने के लिए पति भी करवाचौथ पर अपनी पत्नी को गिफ्ट्स देकर खुश करना चाहते हैं. अगर शादी के बाद पत्नी का पहला करवाचौथ हो तो यह और ज्यादा जरूरी हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी पत्नी के लिए गिफ्ट की तलाश में हैं, तो ये खबर आपके काम की है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अपनी पत्नी को राशि के अनुसार गिफ्ट देते हैं, तो उससे शादीशुदा जीवन में खुशहाली बनी रहती है. राशि के अनुसार आप ये तोहफे दे सकते हैं. 

मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. अगर आपकी पत्नी की राशि मेष है तो आप उन्हें राशि के अनुसार सोने की जूलरी, कपड़े और मूंगे की जूलरी तोहफे में दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : ब्लाउज पर मचा बवाल तो एस्ट्रोलॉजर Nidhi Chaudhary ने ट्रोलर्स को ऐसे किया हैंडल, शाम को बोलीं-मजा आया

वृष राशि (Taurus Horoscope)
वृष राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. अगर आपकी पत्नी की राशि वृष है को आप उन्हें लाल रंग की जूलरी और कपड़े तोहफे में दे सकते हैं. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है. अगर आपकी पत्नी की राशि मिथुन है तो आप उन्हें पीले रंग की जूलरी और कपड़े तोहफे में दे सकते हैं. 

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि  के स्वामी ग्रह चन्द्र देव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि कर्क है तो आप उन्हें चांदी और मोती से बनी जूलरी गिफ्ट कर सकते हैं.  

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्यदेव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि सिंह है तो आप उन्हें तांबे या गोल्ड की जूलरी और घड़ी तोहफे में दे सकते हैं. 

कन्या राशि  (Virgo Horoscope)
कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है अगर आपकी पत्नी की राशि कन्या है तो आप उन्हें गोल्ड की जूलरी, कपड़े और मेकअप का सामान गिफ्ट कर सकते हैं. 

Navratri 2022: पति से झगड़ा या शादी में देरी से हैं परेशान, नवरात्रि पर लौंग के टोटके से मिलेगा समाधान

तुला राशि  (Libra Horoscope) 
तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. अगर आपकी पत्नी की राशि शुक्र है तो आप उन्हें लाल या गुलाबी रंग की चूड़ियां और साड़ी गिफ्ट में दे सकते हैं. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि का दांपत्य जीवन के कारक शुक्र देव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि वृश्चिक है तो आप उन्हें स्मार्ट वॉच या फोन गिफ्ट कर सकते हैं.  

धनु राशि (Sagittarius Horoscope) 
धनु राशि के दांपत्य जीवन के कारक ग्रह बुध है. अगर आपकी पत्नी की राशि धनु है तो आप उन्हें पन्ना की जूलरी, कपड़े और मेकअप का सामान गिफ्ट कर सकते हैं. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि मकर है तो आप उन्हें चांदी या मोती की वस्तुएं गिफ्ट कर सकते हैं. 

Relationship Tips:पति करता है घर के काम में आनाकानी, बस ये ट्रिक लगाएं फिर तो दौड़-दौड़ करेगा सारे काम

 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
कुंभ राशि के स्वामी भी शनि देव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि भी कुंभ है तो आप उन्हें सोने या मोती की कोई जूलरी और कपड़े तोहफे में दे सकते हैं. 

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 
मीन राशि के स्वामी ग्रह बृहस्पति देव हैं. अगर आपकी पत्नी की राशि मीन है तो आप उन्हें पीले रंग की जूलरी, चूड़ियां और कपड़े गिफ्ट में दे सकते हैं.

Trending news