पति-पत्नी के बीच एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से आ गई है दरार तो करवा चौथ पर आजमाएं ये आसान टिप्स
Advertisement

पति-पत्नी के बीच एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से आ गई है दरार तो करवा चौथ पर आजमाएं ये आसान टिप्स

करवाचौथ का व्रत सुहागिन महिलाओं के लिए बेदह खास होता है. यह व्रत कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को रखा जाता है. इस साल यह व्रत 13 अक्टूबर को रखा जाएगा. चांद को देखने के बाद ही महिलाओं का यह व्रत पूर्ण होता है

पति-पत्नी के बीच एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से आ गई है दरार तो करवा चौथ पर आजमाएं ये आसान टिप्स

Husband Wife Love Tips : आज करवा चौथ है. आज सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना करती हैं और चांद को देखने के बाद ही उनका व्रत पूर्ण होता है. आज पूजा के लिए शाम 6 बजकर 1 मिनट से शाम 7 बजकर 15 मिनट के बीच के समय को भी शुभ बताया जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार आज चंद्रमा 8  बजकर 3 मिनट पर निकलेगा, लेकिन कुछ दिनों से आसमान में बादय छाये रहने की वजह से दिल्ली में 8 बजकर 9 मिनट पर चंद्रोदय होगा. 

आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके दांपत्य जीवन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है या फिर पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे की एंट्री से कलह शुरू हो चुकी है तो हम आपको बताएंगे कि करवा चौथ पर ऐसा क्या करें कि सांप भी मर जाए और लाठी भी न टूटे. इसका मतलब यह है कि बेहद अहिंसक और शांत तरीके से आप अपने दांपत्य जीवन में मिठास वापस ला सकते हैं और किसी को कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

आपका जीवन साथी केवल आपसे प्यार करे और हमेशा आपका ही बनकर रहे, इसके लिए ये उपाय जरूर आजमाकर देखें. सबसे पहले एक लाल कागज पर अपना और अपने जीवनसाथी का नाम सुनहरे पेन से लिखें. इसके बाद एक लाल रेशमी कपड़े में दो गोमती चक्र, 50 ग्राम पीली सरसों और एक कागज मोड़कर एक पोटली की तरह बांध लें. इस पोटली को कपड़ों वाली अलमारी में कहीं छुपाकर करवा चौथ पर रख दें और अगले करवा पर इसे जल में प्रवाहित कर दें.

यदि पति या पत्नी का ध्यान किसी और स्त्री या पुरुष की ओर आकर्षित हो गया हो तो आप जमुनिया नग को 10 से 15 रत्ती के बीच चांदी या सोने के लॉकेट में बनवाकर शुद्धि के साथ करवा चौथ पर धारण कर लें.

अगर आपका जीवनसाथी आपको उपेक्षित महसूस करा रहा हो या आपको लगता हो कि वह आपसे प्यार नहीं करता तो करवा चौथ के दिन पांच बेसन के लड्डू, चीनी में गूंथे आटे के 5 पेड़े, 5 केले, 250 ग्राम चने की भीगी दाल एक से अधिक गायों को खिलाएं, जिनका बछड़ा उनका दूध पीता हो. करवा चौथ पर इस समस्या को दूर करने के लिए अपने इष्ट देवता से प्रार्थना भी करें.

यदि पति या पत्नी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की आशंका हो तो एक पीपल के सूखे पत्ते या भोजपत्र पर उस स्त्री का नाम लिखे और किसी थाली में इस पत्र पर तीन टिकिया कपूर की रखकर जला दें और इस संबंध विच्छेद की प्रार्थना करें। ये उपाय आपके वैवाहिक जीवन में नया रंग बिखेरने में काम आएंगे. 

डिस्क्लेमर : यह लेख सामान्य जानकारी या ज्योतिष शास्त्र में दिए कुछ अंशों पर आधारित है. इन उपायों और इसके प्रभावों की पुष्टि ज़ी मीडिया नहीं करता. 

 

 

Trending news