Karol Bagh Building Collapsed: करोल बाग हादसे में मरने वालों के परिवार को मिलेगा 10-10 लाख मुआवजा- आतिशी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2436275

Karol Bagh Building Collapsed: करोल बाग हादसे में मरने वालों के परिवार को मिलेगा 10-10 लाख मुआवजा- आतिशी

Karol Bagh House Collapsed: दिल्ली सरकार ने बापा नगर में मकान के गिरने से मृतकों के परिवार को 10 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है और साथ ही साथ ही घायलों को भी सहायता राशि दी जाएगी. 

Karol Bagh Building Collapsed: करोल बाग हादसे में मरने वालों के परिवार को मिलेगा 10-10 लाख मुआवजा- आतिशी

Delhi Karol Bagh House Collapsed: करोल बाग के बापा नगर में बुधवार सुबह एक पुराने मकान भरभराकर गिर गया. हादसे में चार लोगों की मौत और 13 घायल हुए हैं, जिसका इलाज आरएमएल अस्पताल में चल रहा है. वहीं घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचीं आतिशी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देने का बात कही है. 

मरने वालों के परिवार को मिलेगा 10-10 लाख मुआवजा
दिल्ली सरकार ने बापा नगर में मकान के गिरने से मृतकों के परिवार को 10 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है. आतिशी का कहना है कि सभी मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा और साथ ही घायलों को भी सहायता राशि दी जाएगी. 

करीब 8:30 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन
बता दें कि बुधवार सुबह करीब 09:04 बजे थाना प्रसाद नगर के अंतर्गत बापा नगर इलाके में एक इमारत ढहने की सूचना मिली. पता चला कि एक 5 मंजिला इमारत गिर गई है और और लोग मलबे में फंसे हुए हैं. साथ ही यह भी पता चला कि इससे साथ वाली इमारत को भी नुकसान पहुंचा है. स्थानीय पुलिस और डीएफएस और अन्य एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन शाम करीब 5:30 बजे तक चला. 

ये भी पढ़ें: Delhi: करोल बाग में भरभराकर गिरा मकान, दो की मौत, 14 लोग घायल

4 की मौत, 2 की हालत गंभीर और 11 का इलाज जारी
मलबे से कुल 18 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया. उनमें से 4 को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है और 11 का इलाज चल रहा है. वहीं एक को असप्ताल से छुट्टी मिल गई है. मृतकों की पहचान अमन (12 वर्ष), मुकीम (25 वर्ष), मुजीब (18 वर्ष), मोसिन (26 वर्ष) के रूप में हुई है. वे सभी यूपी के रामपुर जिले के खातानगर गांव के मूल निवासी हैं. मुकीम, मुजीब और मोसिन महिलाओं की चप्पल बनाने का काम करते थे. अमन उनसे मिलने आया था और वह यहां नहीं रहता था. 

एमसीडी को प्रभावित क्षेत्र को ध्वस्त/साफ करने के लिए कहा गया है. क्योंकि बचाव अभियान समाप्त हो गया है. धारा 106, 290 बीएनएस के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है और आगे की जांच जारी है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news