E-Tendring पर बोले लोग, कहा- ठेकेदार मंत्रियों को कमीशन देकर घटिया माल करेगा इस्तेमाल
Advertisement

E-Tendring पर बोले लोग, कहा- ठेकेदार मंत्रियों को कमीशन देकर घटिया माल करेगा इस्तेमाल

हरियाणा में सरपंच E-Tendring और राइट टू रिकॉल के विरोध में विधायकों के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन पर बैठे है. वहीं करनाल के गांववासियों का कहना है कि गांव का विकास सरपंच ही करा सकता है.

E-Tendring पर बोले लोग, कहा- ठेकेदार मंत्रियों को कमीशन देकर घटिया माल करेगा इस्तेमाल

करमजीत सिंह/करनाल: प्रदेशभर के सरपंच ई-टेंडरिंग के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.  वहीं हरियाणा के पंचायत मंत्री दविंदर बबली कहते हैं कि गांव में विकास कार्य हो रहा है. काम शुरू कर दिए हैं और ठेकेदार अच्छा काम करेंगे. इसको लेकर करनाल के बाहरी गांव के लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गांव में कोई भी किसी तरह का काम नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा काम तो दूर की बात सरपंचों को जब कुछ मिलेगा ही नहीं तो वह गांव में क्या करवाएंगे.

ये भी पढ़ें: 18 से कम उम्र के बच्चों को वाहन देना पड़ेगा भारी, पेरेंट्स को जुर्माने के साथ होगी जेल!

गांव के लोगों का कहना है कि गांव में कोई भी किसी तरह का काम शुरू नहीं हुआ. हम तो सरकार से यही कहना चाहेंगे जो काम सरपंच करवाएगा वह ठेकेदार नहीं करवा सकता. इसका सबसे बड़ा कारण है कि गांव के लोगों ने सरपंच को बनाया है और वह ही गांव का विकास करवा सकता है. ठेकेदार को गांव से कुछ लेना-देना नहीं होगा. वह अपना काम करेगा और चलता बनेगा. घटिया सामग्री का इस्तेमाल करेगा. उससे तो हम बातचीत भी नहीं कर सकेंगे. ठेकेदार ने तो कुछ न कुछ कमाना ही होगा. साथ में उसने मंत्रियों को भी कमीशन देना होगा. उसने भी अपना परिवार इसी से चलाना है. अगर इस काम को सरपंच करेगा और वह किसी तरह का गलत कार्य करता है तो उसकी जवाबदेही होगी. गांव के लोग उसको जाकर कह सकेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि कोई भी सरपंच अपने गांव में घटिया कार्य नहीं करवाता.

वहीं गांव में चौपाल में ताश खेल रहे बुजुर्गों ने कहा कि सरपंच ही गांव का विकास करवा सकता है. सरपंच को इसीलिए लोग ने अपना वोट देकर गांव का मुखिया बनया है. ठेकेदार क्या काम करेगा? ठेकेदार तो घटिया सामग्री लगाएगा और चलता बनेगा. उसकी कोई भी किसी तरह की जवाबदारी नहीं होगी. अगर सरपंच कोई गलत कार्य करता है तो उसको हम पकड़ सकेंगे.

Trending news