Karnal News: करनाल में तोड़े गए सिख परिवारों के मकान, SGPC ने दी 1-1 लाख की सहायता राशि
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2328541

Karnal News: करनाल में तोड़े गए सिख परिवारों के मकान, SGPC ने दी 1-1 लाख की सहायता राशि

Karnal Hindi News: करनाल के अमूपुर गांव में तोड़े गए सिख परिवारों के मकान SGPC अमृतसर ने पहुंचकर सिख परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और मदद राशि दी. 

Karnal News: करनाल में तोड़े गए सिख परिवारों के मकान, SGPC ने दी 1-1 लाख की सहायता राशि

Karnal News: करनाल में गांव अमूपुर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर का एक वक्फ पहुंचा. जहां पर उन्होंने सिख परिवारों से मुलाकात की. बीते दिनों करनाल के अमूपुर गांव में प्रशासन द्वारा चार सिख परिवारों के मकान  तोड़े गए थे. उन पीड़ित परिवारों से एसजीपीसी अमृतसर की टीम मिलने पहुंची. जहां उन्होंने सिख परिवारों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना.

एसजीपीसी ने बीजेपी सरकार और हरियाणा सिख गुरुद्वारा परबंधक कमेटी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि सिख जिन्होंने देश के लिए अहम रोल निभाया, देश की आजादी के लिए अपना योगदान दिया, उनके ही मकान तोड़ दिए गए. 70 साल से चारों सिख परिवार यहां रह रहे थे, लेकिन न कोई नोटिस मिला न कोई पर्चा न कोई बात हुई. सीधा एक दिन आए उनके घरों को तोड़ दिया गया जो बिल्कुल ही गलत है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली के इन दो संसदों का गांव बना दरिया, रोड पर बह रहा सीवर का पानी

गुरु चरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि जिस तरह के हालात बन रहे हैं यह बहुत गलत है. बीजेपी सरकार किस तरह की बातें करती है और हकीकत आपके सामने है. उन्होंने कहा कि एसजीपीसी अमृतसर की तरफ से इन सिख परिवारों को एक-एक लाख की सहायता मदद दी गई है और हम आगे भी पूरी कोशिश करेंगे और साथ ही साथ सिख समाज से और सभी सिख सामाजिक संस्था से भी निवेदन करते हैं. सिख परिवारों की मदद के लिए आगे आए क्योंकि पिछले 70 साल से जो परिवार यहां रह रहे थे आज उनके पास छत भी नहीं है.

आपको बता दें कि बीते दिनों सिख परिवारों के इन मकानों को प्रशासन द्वारा तोड़ दिया गया था. हालांकि इस मामले में प्रशासन का मीडिया के सामने कोई बयान नहीं है. लेकिन मामला गो चौराण जमीन का है. जिसको लेकर यह कारवाई की गई है. वहीं सिख परिवारों का भी है कहना है कि यहां रहते हुए 70 साल हो चुके हैं. बंटवारे के दौरान हमारा परिवार यहां आकर रहने लगा था. तब से लेकर हम यहां रह रहे हैं. हमारे घर बने हुए सालों साल हो चुके हैं.

INPUT: KAMARJEET SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news