Karnal Holi Advisory: लोगों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहेगी पुलिस, जिले के विभिन्न स्थानों पर लगाई नाकाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1600083

Karnal Holi Advisory: लोगों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहेगी पुलिस, जिले के विभिन्न स्थानों पर लगाई नाकाबंदी

करनाल में होली के त्यौहार पर पुलिस द्वारा जिले भर में सुरक्षा के मध्यनजर पुलिस अलर्ट, सड़कों पर हुड़दंगबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी पुलिस, एसपी गंगाराम पुनिया ने कहा कि प्रेम और सद्भावना के साथ शांतिपूर्ण व सुरक्षित तरीके से रंगों का त्यौहार होली मनाएं.

Karnal Holi Advisory: लोगों की सुरक्षा के लिए सतर्क रहेगी पुलिस, जिले के विभिन्न स्थानों पर लगाई नाकाबंदी

करनालः होली पर पुलिस अधीक्षक करनाल गंगाराम पूनिया ने सभी करनाल वासियों को होली की शुभकामनाएं दी और साथ ही अधिक सतर्क रहते हुए रंगों व खुशियों के पर्व होली को सुरक्षित एंव इको-फ्रेंडली तरीके से आपसी भाईचारा बनाए रखते हुए होली मनाने के लिये आग्रह किया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने शांतिपूर्वक व सुरक्षित तरीके से होली का त्योहार मनाने और इस दौरान किसी भी प्रकार का नशा इत्यादि का सेवन ना करने की अपील की. लोग सावधानी बरतें, प्रेम और सद्भाव के साथ रंगों का पर्व मनाएं.

इस अवसर पर जिला पुलिस द्वारा किए गए पुलिस प्रबंध होली पर्व के अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रबंधक व पुलिस चौकी इंचार्जों को होली पर वाले दिन अपने-अपने एरिया में अलर्ट रहकर ड्यूटी करने व उचित गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं. हुड़दंग बाजी करने व नशा करके वाहन चलाने वाले असामाजिक तत्व पर अंकुश लगाने के लिए जिले में विभिन्न जगहों पर 14 जगहों पर नाकाबंदी की गई है.

ये भी पढ़ेंः Holi 2023: सालों पुरानी परंपरा की दीवार तोड़, कान्हा के रंग में रंगी निराश्रित व विधवा महिलाएं

जिलाभर में शांति एंव कानून व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश

इसके अलावा पुलिस की पांच रिजर्व फोर्स जिले में अलग-अलग जगह पर अलर्ट पर रहेंगी, ताकि किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत स्थिति को संभाला जा सके. इसके अलावा जिलेभर में राइडर व डायल 112 की गाड़ियों द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग की जाएगी. पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला पुलिस के तमाम पुलिस थानों, पुलिस चौकियों व विशेष यूनिटों की टीमों को जिलाभर में शांति एंव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिये अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिये निर्देश दिए  गये.

होली पर्व के पावन अवसर पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये पर्याप्त व व्यापक पुलिस प्रबंध किये गये हैं. शराब पीकर गाड़ी चलाने व हुडदंगबाजी करने वालों पर नजर रखने के लिए, जिले में विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की गई है. इसके अतिरिक्त होली समारोह स्थलों और सभाओं में सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये सार्वजनिक स्थानों पर गश्त करने के लिये पुलिस टीमें भी बनाई गई हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि असमाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष निगरनी बनी रहेगी और किसी भी गैर कानूनी गतिविधी में शामिल पाए जाने पर कानूनन सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोई भी संदिग्ध सूचना या अपराधिक गतिविधि होने पर तुरंत अपने नजदीकि पुलिस थाना, पुलिस चौकी, डायल 112 या करनाल पुलिस के कण्ट्रोल रूम को सूचित करें.

(इनपुटः कमरजीत सिंह)

Trending news