UP से लाए गए चारे को खाकर करनाल में 48 गायों ने तोड़ा दम
Advertisement

UP से लाए गए चारे को खाकर करनाल में 48 गायों ने तोड़ा दम

करनाल में जहरीला चारा खाने से गौशाला में करीब 4 दर्जन गायों की मौत हो गई. गौशाला में उत्तर प्रदेश से लाया गया था चारा, मौत के पीछे चारा जहरीले होने की आशंका जताई जा रही है.

UP से लाए गए चारे को खाकर करनाल में 48 गायों ने तोड़ा दम

करनालः करनाल के गांव फूसगढ़ रोड स्तिथ नन्दीग्राम गौशाला में दर्जनों गायों की मौत के मामले में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलते ही गौशाला संचालन व संबंधित थाना सेक्टर- 32 और 33 प्रभारी रामपाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. मिल रही जानकारी के मुताबिक, गोशाला में जहरीला चारा खाने से 4 दर्जन के करीब गोवंश की मौत का दावा किया जा रहा है. मौत का मामला जैसे ही सामने आया, प्रशासन हरकत में आ गया.

घटना की जानकारी मिलते ही गौ रक्षक, बजरंगदल संस्था के सेवक भी मौके पर पहुंच तमाम जानकररियों को जुटाने में लगे. गौशाला में चारा खाने वाले अन्य गायों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. वेटनरी डॉक्टर मौके पर पहुंचे हैं और इलाज चल रह है. गौशाला संचालक राजेश बंसल ने बताया कि नगर निगम के अधीन चलने वाली इस नंदीग्राम गौशाला को 2020 अक्टूबर में मेरे और मेरी टीम के द्वारा एक ओवर किया गया था.

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन की भांति गोवंश के लिए चारा घास मंडी से महेंद्र सिंह चौहान आढ़ती से आता है. कल 26 जनवरी को उत्तर प्रदेश से आए घास की बोली के बाद 82 क्विंटल 40 किलोग्राम घास नंदीग्राम में लाया गया. आज सुबह 22 तारीख को लेबर ने बताया कि चारा खाने के बाद 39 के लगभग गायों की मौत हो गई है. वहीं, गौ रक्षक और बजरंग दल से पहुंचे सेवकों ने बताया कि जायजा लेने के बाद यह देखा जा रहा है कि खास बहुत दिन पुरानी और उसमें दुर्गंध आ रही थी उन्होंने शंका जताई है.

उन्होंन आगे बताया कि अधर्मीयों द्वारा मिली भगत से गोवंश को दुर्गन्धित घास खिलाने से मौत के घाट उतारा गया है. वहीं गौशाला में गौवंश की मौत पर स्तिथि संदिग्ध बनी हुई है. साजिश के तहत चारे में जहरीला पदार्थ मिलाने की भी बात कही जा रही है. करनाल के सेक्टर- 32,33 थाना प्रभारी रामफल ने मौके पर अपनी टीम के साथ घटना का मुआयना किया और बताया कि नंदीग्राम में छठ नंबर 1 2 3 में 45 के लगभग गोवंश मरे हुए पाए गए हैं जिसके बाद मौके पर वेटरनरी सर्जन और कृषि विशेषज्ञों को बुलाया गया है ताकि चारे की जांच व पशुओं का पोस्टमार्टम कराकर तमाम जानकारियां जुटाई जा सके. बहरहाल जांच के बाद ही कहना उचित होगा कि इस घटना के पीछे क्या कर रहे हैं.

Trending news