Kanwar Yatra 2023: कावड़ियों की यात्रा को देखते हुए कालिंदी कुंज का रास्ता किया गया बंद, देखें क्या हैं सुरक्षा के इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1776188

Kanwar Yatra 2023: कावड़ियों की यात्रा को देखते हुए कालिंदी कुंज का रास्ता किया गया बंद, देखें क्या हैं सुरक्षा के इंतजाम

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ियों की लंबी कतार को देखते हुए प्रशासन द्वारा खास व्यवस्था की जाती है ताकि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. इसी कड़ी में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास रेड लाइन पर दिल्ली में कांवड़ियों के लिए खास व्यवस्था की गई है. जहां जैतपुर फरीदाबाद की ओर जाने वाले कालिंदी कुंज वाले रास्ते को पूरी तरह बैरिकेडिंग करके बंद कर दिया गया है. 

Kanwar Yatra 2023: कावड़ियों की यात्रा को देखते हुए कालिंदी कुंज का रास्ता किया गया बंद, देखें क्या हैं सुरक्षा के इंतजाम

Kanwar Yatra 2023: श्रावण के पावन महीने में कांवड़ियों की लंबी कतार पूरे देशभर में देखने को मिलती है तो वहीं इस दौरान प्रशासन के द्वारा भी खास व्यवस्था की जाती है ताकि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. इसी कड़ी में कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास रेड लाइन पर दिल्ली में कांवड़ियों के लिए खास व्यवस्था की गई है. जहां जैतपुर फरीदाबाद की ओर जाने वाले कालिंदी कुंज वाले रास्ते को पूरी तरह बैरिकेडिंग करके बंद कर दिया गया है और सिर्फ इमरजेंसी और टू व्हीलर वाहनों को ही आवाजाही करने की अनुमति दी गई है.

तो वही, कालिंदी कुंज के रास्ते नोएडा जाने वाले एक मार्ग को कांवड़ियों के लिए बंद कर दिया गया है तो वहीं इस दौरान सरिता विहार इलाके से लेकर शाहीन बाग होते हुए कालिंदी कुंज मार्ग तक जाम की समस्या भी देखी जा रही है.  कांवडियों की यात्रा को देखते हुए कालिंदी कुंज पार्क ट्रैफिक पुलिस, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है और कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत सड़क पर न आए इसके लिए सड़क पर पूर्ण रूप से प्रशासन अलर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Murder Case: दिल्ली में कई टुकड़ों में महिला का शव मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली में कांवड़ियों को लेकर ये हैं खास इंतजाम

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले जानकारी देते हुए कहा था कि करीब 1500 पुलिसकर्मी, 960 सिविल डिफेंस फोर्स के जवान, करीब 15 कंपनी आउट साइड फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है. दिल्ली में कुल 15 जिलें है, जहां से प्रत्येक जिलों से करीब 1000 जवानों को लेकर कुल 1500 जवानों की तैनाती की गई है. इसी के साथ जैसे-जैसे यात्रा के दिन आगे बढ़ेंगे अर्ध सैनिक बलों की और ज्यादा तैनाती बढ़ाई जा सकती है.

दिल्ली पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा था कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 200 कैंप का आयोजन किया गया है. इन जगहों से CCTV के माध्यम से रूट पर चलने वाले हर गतिविधियों, लोगों और कांवड़ियों पर नजर रखी जा रही है और साथ ही जरूर पड़ने फर उचित तरह की मदद भी की जाएगी. इसी के साथ दिल्ली पुलिस के 15 जिलों की पुलिस को अपने-अपने जिलों में इन दो महीनों में विशेष तौर पर चौकसी और पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश पहले ही जारी कर दिया गया था. जिससे कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी तरह असामाजिक तत्व कोई संदिग्ध गतिविधियों या अफवाहों को नहीं फैला सकें.

(इनपुटः हरि किशोर शाह)

Trending news