थाने में बुलाकर बेटी के कपड़े उतारने की दी धमकी, शर्मसार हुए शख्स ने की खुदकुशी
Advertisement

थाने में बुलाकर बेटी के कपड़े उतारने की दी धमकी, शर्मसार हुए शख्स ने की खुदकुशी

Suicide: कैथल में सीआईए टू पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में युवक को रातभर हिरासत में रखा. सुबह जब पिता थाने पहुंचा तो आरोप है कि पुलिस ने सबके सामने उसे बहुत ज़लील किया.

पुलिस से शिकायत करते ग्रामीण

कैथल: पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर गांव भागल के पास होशियार सिंह (45) ने गले में फंदा डालकर जान दे दी. परिजनों का आरोप है कि सीआईए-टू पुलिस ने चोरी का मोबाइल इस्तेमाल करने के आरोप में शुक्रवार रात 9 बजे होशियार सिंह के बेटे मलकीत को हिरासत में लिया था. शनिवार सुबह करीब 10 बजे होशियार सिंह कुछ ग्रामीणों को साथ लेकर जब थाने पहुंचा तो वहां मौजूद जांच अधिकारी एएसआई प्रदीप ने उसे धमकाना शुरू कर दिया.

सीआईए पुलिस ने होशियार सिंह को धमकी दी कि तुम्हारी बेटी को थाने में लाकर कपड़े उतार देंगे. गांव वालों के सामने शर्मसार होने के बाद होशियार सिंह थाने से बाहर आया और कुछ दूरी पर जाकर पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली. डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि थाना सिविल लाइन पुलिस ने होशियार के भाई की शिकायत पर एएसआई प्रदीप व तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें : माता-पिता 6 साल की बेटी को छोड़कर गए थे काम पर, लौटे तब तक दरिंदगी की चढ़ चुकी थी भेंट

वहीं दूसरी तरफ परिवार का कहना है कि जिस मोबाइल के आरोप में सीआईए पुलिस ने मलकीत को घर से उठाया था, वह मोबाइल खेत के पास सड़क किनारे मिला था और अनजाने में युवक ने उसमें अपनी सिम डाल ली थी. परिजनों ने बताया कि शुक्रवार रात 9 बजे तीन पुलिसकर्मी उनके घर आए और भतीजे मलकीत के बारे में पूछा. परिवार ने मलकीत को बुलाया तो पुलिसवाले उसे पकड़कर ले गए और घर वालों से सुबह सीआईए टू थाने पहुंचने की बात कही.

रिश्तेदार को लाने की बात कहकर थाने से निकला
अगली सुबह जब मलकीत का पिता होशियार सिंह थाने पहुंचा तो एएसआई प्रदीप व उसके तीन-चार सहयोगी मिले. एएसआई प्रदीप ने कहा कि मलकीत ने मोबाइल चोरी किया है. जब होशियार ने कहा कि उनका बेटा ऐसा नहीं कर सकता तो एएसआई प्रदीप ने सभी के सामने होशियार सिंह को धमकाना शुरू कर दिया. उसने धमकी दी कि अब तुम्हारी बेटी को उठाकर लाऊंगा और कपड़े उतारूंगा. ग्रामीणों के सामने जलील होने के बाद होशियार सिंह ने पुलिस से कहा कि बस स्टैंड पर रिश्तेदार आया है, उसे लेकर आता हूं और यह कहकर अपनी बाइक से चला गया, लेकिन लौटा नहीं.

परिवार ने किसी जानकार पुलिसवाले के माध्यम से होशियार की मोबाइल लोकेशन पता करवाई, जो नए बस स्टैंड के पास ग्योंग रोड की मिली। जब लोग वहां पहुंचे तो होशियार एक पेड़ पर फंदे से लटका हुआ था.

पुलिस ने गोली मारने की भी दी धमकी
मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़े गए मलकीत ने पुलिस पर अवैध तरीके से हिरासत में रखने का आरोप लगाया. मलकीत ने बताया कि जब पुलिस उसे थाने ले जा रही थी तो उसे भागल चौकी के पास आकर गोली मारने की धमकी दी. रातभर उसे सीआईए थाने में रखा. शनिवार दोपहर बाद 2 बजे उसे गाड़ी में बैठाया और मामा के गांव का नाम पूछा. जब पूछा कि उसे कहां लेकर जा रहे हो तो चुप रहने को बोला और फिर मामा के गांव में छोड़ दिया. पुलिस ने धमकी दी कि हमारे पास बहुत केस हैं, तेरे को किसी केस में फंसा देंगे. मामा के घर पहुंचने के बाद पता चला उसके पिता ने आत्महत्या कर ली है.

Trending news