Kaithal News: रणदीप सुरजेवाला बोले, सत्ता में बैठे सफेदपोश लोगों से जुड़े हैं पेपर लीक माफिया के तार
Advertisement

Kaithal News: रणदीप सुरजेवाला बोले, सत्ता में बैठे सफेदपोश लोगों से जुड़े हैं पेपर लीक माफिया के तार

कैथल में युवा संकल्प सम्मेलन कार्यक्रम ने शिरकत करने पहुंचे हरियाणा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवालाअपने संबोधन में हरियाणा सहित पूरे देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर युवकों से चर्चा की और आश्वासन दिया की कांग्रेस आएगी तो है 2500000 रोजगार के अवसर पैदा करेगी ताकि किस

Kaithal News: रणदीप सुरजेवाला बोले, सत्ता में बैठे सफेदपोश लोगों से जुड़े हैं पेपर लीक माफिया के तार

Kaithal News: कैथल में युवा संकल्प सम्मेलन कार्यक्रम ने शिरकत करने पहुंचे हरियाणा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवालाअपने संबोधन में हरियाणा सहित पूरे देश में बढ़ रही बेरोजगारी पर युवकों से चर्चा की और आश्वासन दिया की कांग्रेस आएगी तो है 2500000 रोजगार के अवसर पैदा करेगी ताकि किसी को नौकरियों के पीछे न भागना पड़े. इस कार्यक्रम में काफी युवाओं ने रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की.

 शिक्षित होने के बावजूद बेरोजगार
कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज हरियाणा सहित पूरे देश में शिक्षित और योग्य होने के बावजूद भी बेरोजगार घूम रहा है, लेकिन नरेंद्र मोदी, मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला के पास उनके लिए कोई रोजगार नहीं है. हरियाणा में तो एक ऐसी सरकार चल रही है जो पेपर माफिया को संरक्षण देती है. अभी तक 43 पेपर लीक हो चुके हैं. 43 बार पेपर मंडियों में बिके, हरियाणा के नौजवानों का भविष्य मंडियों में बिका परंतु इस सरकार ने किसी पर जेल की करवाई नहीं की और न ही किसी को सजा दिलवाई. क्योंकि, पेपर लीक माफिया के तार सीधे-सीधे सत्ता में बैठे सफेदपोश लोगों से जुड़े हैं. 

मुख्यमंत्री पर बोला हमला
हरियाणा के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि पेपर सेटिंग एजेंसी से उनका कोई वास्ता नहीं है. मैं कहूंगा कि मुख्यमंत्री आप किस को बेवकूफ बना रहे हैं? HSSC में नियुक्ति कानून के तहत हरियाणा सरकार करती है और उसके चेयरमैन सरकार द्वारा लगाए हुए हैं. वही पेपर की सेटिंग करते हैं फिर वह पेपर लाखों रुपए में बिकता है. इसलिए यह लोग यह नहीं कह सकते हम तो झोला उठाकर चल पड़ेंगे. हरियाणा के नौजवान अब भाजपा और जेजेपी का झोला उठवा देंगे.

10 से 15 लाख दी नौकरियां
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का यह विजन है कि सभी सरकारी पद भरे जाएं और निजी क्षेत्र में लोगों को प्रोत्साहन देकर 10 से 15 लाख नौकरियां उपलब्ध कराई जाए बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों को केवल गुड़गांव और फरीदाबाद ही नहीं पूरे हरियाणा में भी लाना पड़ेगा तभी हरियाणा तरक्की करेगा और हम इसी विजन के साथ आगे चल रहे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री और कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ही शेखी बघारते थे की हमने हरियाणवी युवाओं के लिए नौकरियों में आरक्षण कर दिया है क्या उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री बताएंगे कि इस आरक्षण से कितने हरियाणा के युवाओं को रोजगार मिला ? 100 लोगों को भी रोजगार नहीं मिला है तो हरियाणा के 25 लाख बेरोजगार युवा कहां जाएंगे अगर सरकार हरियाणा के लोगों को सुरक्षा और रोजगार नहीं दे सकते तो इनका झोला उठाकर घर चले जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Haryana News: मुख्यमंत्री ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थियों से संवाद, कहा- घर भविष्य का आधार

गंदे पानी की समस्या पर बोले ये
इसके साथ ही कैथल में गंदे पानी की सप्लाई के विवाद पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूरे हरियाणा में सीवरेज और जल विभाग का काम जनस्वास्थ्य विभाग के पास था परंतु मुख्यमंत्री ने इस चलते विभाग पर ताला लगाकर ठेकेदारों से मुनाफा कमाने के लिए यह विभाग नगरपालिका को दे दिया और नगर पालिका के पास न तो इंजीनियर हैं और न तकनीक है. पहले यह काम जन स्वास्थ विभाग करता था तो ठीक तरह से चल रहा था. 

मोनू मानेसर के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री को घेरा
इसके साथ ही मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी के मुद्दे पर दुष्यंत चौटाला द्वारा दिए गए बयान कि गिरफ्तारी करना तो पुलिस का काम है. इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर यह पुलिस का काम है तो पुलिस किसके लिए काम कर रही है. क्या पुलिस कांग्रेस के पास है या भाजपा और जेजेपी के पास है. यह लोगों को इस तरह के उलूल-जूलूल बयान देकर कितना बेवकूफ बनाएंगे? सच्चाई तो यह है कि इन लोगों को न तो सरकार चलाना आता है और न ही इसे सरकार चल रही है. जितना जल्दी लोग इन्हें हरियाणा से निकालेंगे उतना ही हरियाणा का फायदा होगा. 

INPUT- VIPIN SHARMA

Trending news