Kaithal: पकड़ा गया नकली SHO, ज्वेलर से 8.70 लाख के गहने लेकर हो गया था फरार
Advertisement

Kaithal: पकड़ा गया नकली SHO, ज्वेलर से 8.70 लाख के गहने लेकर हो गया था फरार

कहावत है कि आरोपी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो आखिर पुलिस की नजरों से नहीं बच सकता.

Kaithal: पकड़ा गया नकली SHO, ज्वेलर से 8.70 लाख के गहने लेकर हो गया था फरार

कैथल: कहावत है कि आरोपी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो आखिर पुलिस की नजरों से नहीं बच सकता. जिसका जीता जागता उदाहरण कैथल से सामने आया है जहां कैथल की सीआईए वन टीम ने नकली एसएचओ बनकर लोगों को ठगने वाले एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है.

जिसको लेकर डीएसपी रविंद्र सांगवान ने बताया है कि 4 मार्च को कैथल के निवासी अरुण सराफ ने पुलिस को शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि एक आरोपी 4 मार्च को उसकी ज्वेलर्स की दुकान पर आया था. जिसने ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह पिहोवा के सदर थाने में बतौर एसएचओ कार्यरत है और उनके घर एक शादी है जिसके लिए उसको गहनों की जरूरत है.

जब ज्वेलर्स ने गहनों का बिल बनाया तो आरोपी ने कहा कि वह अपनी गाड़ी में ही कैश लाया है. आप अपने कर्मचारी को मेरे साथ भेज दो, मैं गाड़ी से इनको कैश दे दूंगा. उसके बाद ज्वेलर्स अरुण सराफ ने अपने एक कर्मचारी को आरोपी युवक के साथ ज्वेलरी देकर भेज दिया. आरोपी युवक ने अपनी गाड़ी ज्वेलर्स की दुकान से काफी दूर अपनी गाड़ी खड़ी की हुई थी. जैसे ही ज्वेलर्स का कर्मचारी गाड़ी के पास ज्वैलरी लेकर पहुंचा तो मौके का फायदा उठाते हुए आरोपी युवक ने कर्मचारी से गहने झपट लिए और गाड़ी में बैठ कर फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें: इस डर से यहां नहीं मनाई जाती होली, त्योहार मनाने के लिए 300 साल से लोग कर रहे इस संयोग का इंतजार

 

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने इसकी जांच कैथल सीआईए वन को सौंपी थी. इस बीच कैथल की सीआईए टीम ने 24 घंटे से भी पहले वारदात की गुत्थी को समझाते हुए पिहोवा से आरोपी रनदीप को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से धोखे से ठगी गई ज्वेलर्स की सभी ज्वेलरी को रिकवरी कर लिया है.

डीएसपी रविंद्र सांगवान ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि उसने कैथल से पहले करनाल में भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया था, लेकिन वहां वह कामयाब नहीं हो पाया. उसके बाद कैथल के ही पुंडरी कस्बे में भी इस तरह की ठगी करने का प्रयास किया. वहां भी उसकी दाल नहीं गली. फिर कैथल के ज्वेलर अरुण सराफ को अपने जाल में फसाने में कामयाब हो गया और उस से 8.70 लाख की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया था. जिसको सीआईए टीम में 24 घंटों में ही गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि इसका कोई अभी तक अपराधी रिकॉर्ड नहीं है. यह पिहोवा में एक ज्योतिषी का काम करता है. बता दें कि अब आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा और इस वारदात इसके बारे में बारे गहनता से पूछताछ की जाएगी.

Input: विपिन शर्मा 

Trending news