Kaithal: 70 से ज्यादा होटल और पैलेस होंगे सील, जारी किए गए नोटिस
Advertisement

Kaithal: 70 से ज्यादा होटल और पैलेस होंगे सील, जारी किए गए नोटिस

कैथल जिले में बिना एनओसी के चल रहे रेस्टोरेंट, होटल, बैंकेट हॉल संचालकों के लिए आने वाले दिन मुसीबत भरे हो सकते हैं. क्योंकि हरियाणा दमकल विभाग और आपातकालीन सेवाएं विभाग अब एक्शन मोड में हैं.

Kaithal: 70 से ज्यादा होटल और पैलेस होंगे सील, जारी किए गए नोटिस

विपिन शर्मा/ कैथल: कैथल जिले में बिना एनओसी के चल रहे रेस्टोरेंट, होटल, बैंकेट हॉल संचालकों के लिए आने वाले दिन मुसीबत भरे हो सकते हैं. क्योंकि हरियाणा दमकल विभाग और आपातकालीन सेवाएं विभाग अब एक्शन मोड में हैं. इन्होंने कैथल जिले के 70 से ज्यादा नियमों की अवहेलना करने वाले होटलों को सील करने की डायरेक्टर से अनुमति मांगी है. 

विभागीय अधिकारियों ने स्थानीय स्तर पर किसी अधिकारी को इसकी पावर देने की मांग की है. जिससे कि होटलों और रेस्टोरेंटों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके. दमकल विभाग के अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कैथल जिले में इस समय 110 के करीब होटल, रेस्टोरेंट, बैंकेट हॉल और बड़े ढाबे शामिल हैं. इनमें से केवल पांच होटलों ने फायर एनओसी ली हुई है. जबकि 22 छोटे ढाबे या रेस्टोरेंट को फायर एनओसी लेने की जरुरत नहीं है. उनकी जगह तय मानकों के अनुसार कम है. इसके अलावा 6 होटल, रेस्टोरेंट और बैंकेट हॉल संचालकों ने फायर फाइटिंग सिस्टम लगवा लिया है. दो होटल मालिकों ने फायर एनओसी के लिए अप्लाई किया हुआ है. तीन होटल बंद हो चुके हैं, जबकि दो होटलों ने अदालत में केस किया हुआ है.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: 1 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया जेई, 17 लाख का बिल पास कराने के बदले ली घूस

इसके बाद भी 70 होटल, रेस्टोरेंट और बड़े एरिया में बने ढाबे को फायर एनओसी लेने की जरुरत है, लेकिन इन लोगों ने दो नोटिसों के बाद भी कोई उचित जवाब नहीं दिया है. जिसके बाद अब ऐसे 70 होटल और रेस्टोरेंट संचालकों को फाइनल लीगल नोटिस जारी किया जाएगा. उसके बाद डायरेक्टर ऑफिस से किसी अधिकारी को पावर मिलने या फिर डायरेक्टर आफिस से अधिकारी सीलिंग की कार्रवाई कर सकेंगे.
 
वहीं दमकल विभाग के अधिकारी का कहना है कि फायर एनओसी न लेने वाले 70 होटल, बैंकवेट हॉल और रेस्टोरेंट मालिकों को तीसरा नोटिस जारी किया जाएगा. वहीं उन्होंने सीलिंग की कार्रवाई के लिए डायरेक्टर ऑफिस को पत्र लिखकर स्थानीय स्तर पर सीलिंग के लिए कोई प्रतिनिधि नियुक्त करने की मांग की है, ताकि नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके

 

Trending news