Junaid-Nasir हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की बर्बरता,आरोपी की गर्भवती पत्नी को पीटा, बच्चे की मौत
Advertisement

Junaid-Nasir हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की बर्बरता,आरोपी की गर्भवती पत्नी को पीटा, बच्चे की मौत

Junaid Nasir Murder Case: राजस्थान के दो युवक जुनैद और नासिर की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस पर आरोपी श्रीकांत की 9 महीने की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट का आरोप लगा है, जिसकी वजह से उसके अजन्में बच्चे की मौत हो गई. 

Junaid-Nasir हत्याकांड में राजस्थान पुलिस की बर्बरता,आरोपी की गर्भवती पत्नी को पीटा, बच्चे की मौत

Junaid Nasir Murder Case: हरियाणा के लोहारू में राजस्थान के दो युवक जुनैद और नासिर के नरकंकाल मामले में अब राजस्थान पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में है. राजस्थान पुलिस पर इस मामले के आरोपी श्रीकांत की 9 महीने की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट का आरोप लगा है, जिसकी वजह से उसके बच्चे की मौत हो गई. इस मामले में आज फिरोजपुर झिरका डीएसपी सतीश कुमार की मौजूदगी में बच्चे के शव को कब्र से निकाला गया है, जिसका सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा. 

क्या है पूरा मामला
गुरुवार को हरियाणा के लोहारू में बोलेरो में 2 नर कंकाल मिले थे. जांच के दौरान ये जानकारी सामने आई कि ये दोनों कंकाल राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले जुनैद और नासिर के हैं. थाने में इन दोनों के अपहरण का मामला भी दर्ज था. इस पूरे मामले में 5 नामजद गौरक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- लोहारू कंकाल कांड: BJP और Congress पर बरसे ओवैसी, कहा- तुम्हारी नस्लों को अल्लाह देखेगा

आरोपी श्रीकांत की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट
इस मामले में आरोपी श्रीकांत की गर्भवती पत्नी कमलेश के साथ राजस्थान पुलिस द्वारा मारपीट कर गर्भ में पल रहे 9 माह के बच्चे को मारने का आरोप लगा है. श्रीकांत की माता दुलारी ने शनिवार को नगीना थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है. शिकायतकर्ता दुलारी ने कहा कि 17 फरवरी सुबह 3:30 बजे राजस्थान पुलिस के 30-40 लोग आए और गेट खुलवाकर जबरन घर के अंदर घुस गए.  श्रीकांत के बारे में पूछा तो बताया कि वो घर में नहीं है. इस दौरान गाली-गलौच देते हुए मारपीट शुरू कर दी.

राजस्थान पुलिस ने श्रीकांत की 9 महीने की गर्भवती पत्नी कमलेश के कमरे में घुसकर धक्का देकर उससे मारपीट की. साथ ही श्रीकांत के न मिलने पर राजस्थान पुलिस दोनों छोटे बेटे विष्णु और राहुल को जबरन उठाकर ले गई. गर्भवती के साथ मारपीट करने से पेट में दर्द होने लगा, जिसके बाद स्थिति को देखते हुए उसे जिला नागरिक अस्पताल मांडीखेड़ा ले जाया गया. कमलेश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज नलहड़ के लिए रेफर किया गया. 18 फरवरी की सुबह 8 बजे मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया, जहां बच्चा मृत पैदा हुआ. नवजात के मुंह से खून आ रहा था और धड़कन बंद थी.नवजात की मौत के बाद परिजनों ने राजस्थान पुलिस पर आरोप लगाया है. 

कब्र से निकाला गया नवजात का शव
फिरोजपुर झिरका डीएसपी सतीश कुमार की मौजूदगी में पुलिस टीम मरोड़ा गांव में परिजनों के साथ कब्रिस्तान में पहुंची, जहां पर श्रीकांत के मृत नवजात बच्चे का शव कब्र से निकाला गया. शव को मेडिकल कॉलेज नलहड़ शवगृह में रखवा दिया गया है, अब सोमवार को नवजात शव का पोस्टमार्टम बोर्ड द्वारा किया जाएगा.

वहीं इस मामले में नूंह एसपी वरुण सिंगला ने कहा कि पुलिस सभी सबूत व गवाहों के आधार पर निष्पक्ष जांच में जुटी हुई है. नवजात के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इस संदर्भ में केस दर्ज नहीं किया गया है. साथ ही बताया कि जिला नूंह पुलिस पर भी कुछ आरोप लगे हैं, जिनकी पुष्टि व जांच करने के लिए एक पुलिस कमेटी बनाई गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूंह उषा कुंडू की अध्यक्षता में जांच की जा रही है.

Input- Rishabh Goel

Trending news