देश में चाहे कितने भी गठबंधन बन जाएं लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे - जेपी दलाल
Advertisement

देश में चाहे कितने भी गठबंधन बन जाएं लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे - जेपी दलाल

इस बार हरियाणा में काफी ठंड पड़ रही है, लेकिन फिलहाल मौसम की वजह से फसलों के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. यह मौसम गेहूं के लिए काफी अच्छा है. किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं. अगर बारिश हो जाती है तो गेहूं की बंपर पैदावार हो सकती है.

देश में चाहे कितने भी गठबंधन बन जाएं लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे - जेपी दलाल

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली किसान कल्याण प्राधिकरण की बैठक को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है. किसानों के लैंड के लिए एक प्राधिकरण भी बनाया गया है चाहे किसान की आय बढ़ाने की बात हो या फिर नुकसान कम करने की बात. उन्हें बिजली पानी खाद आदि मुहैया करवाना हो. बल्कि किसानों के बच्चों को रोजगार मुहैया करवाने के प्रयास भी किए जाते हैं. इस बैठक में इन्हीं मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी और किसानों के लिए नई योजनाएं भी शुरू की जा सकती हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में काफी ठंड पड़ रही है, लेकिन फिलहाल मौसम की वजह से फसलों के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. यह मौसम गेहूं के लिए काफी अच्छा है. किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं. अगर बारिश हो जाती है तो गेहूं की बंपर पैदावार हो सकती है. प्रदेश में नैनो यूरिया का मुद्दा भी चल रहा है, जिसपर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नैनो यूरिया का प्रचार कर रही है और किसानों से यह अपील कर रही है कि वे नैनो यूरिया का इस्तेमाल करें. अगर किसानों के मन में कोई दुविधा है तो एक बार इसे इस्तेमाल करके देखें और फिर फैसला करें कि इसे इस्तेमाल करना है या नहीं. क्योंकि सामान्य यूरिया से धरती खराब हो रही है. इस यूरिया से धरती को खराब होने से बचाया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

हरियाणा कांग्रेस पर निशाना चाहते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की यहीं नीति है कि लोगों में फूट पड़ी रहे और वह दरबार में हाजरी लगाते रहें. हरियाणा में कांग्रेस का ऐसा ही हाल है. जो पार्टी अपना संगठन तक नहीं बना पाई वह भविष्य में क्या करेगी. इंडिया गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि देश में चाहे कितने भी गठबंधन बन जाएं लेकिन नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे और केंद्र में एक बार फिर भाजपा की सरकार‌ बनेगी.

Trending news