भारत को T-20 वर्ल्ड कप जीताने वाले क्रिकेटर सन्यास का किया ऐलान, अंबाला में DSP के तौर पर दे रहे हैं सेवाएं
Advertisement

भारत को T-20 वर्ल्ड कप जीताने वाले क्रिकेटर सन्यास का किया ऐलान, अंबाला में DSP के तौर पर दे रहे हैं सेवाएं

Joginder Sharma Retirement: जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए 4 एक दिवसीय और 4 टी-20 मैच खेले हैं. खास बात ये है कि उन्होंने चारों टी-20 मैच वर्ल्ड कप में ही खेले हैं. भारत के लिए तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ जब भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता, तो आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा ही करवा रहे था.

भारत को T-20 वर्ल्ड कप जीताने वाले क्रिकेटर सन्यास का किया ऐलान, अंबाला में DSP के तौर पर दे रहे हैं सेवाएं

अंबालाः साल 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली T-20 क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने आज क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है. जोगिंदर शर्मा इन दिनों अंबाला में DSP के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं. उन्होंने सन्यास की घोषणा करते हुए उनके सफर में सहयोग करने वाले लोगों का धन्यवाद किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम को 2007 में जिस खिलाड़ी ने टी-20 वर्ल्ड कप जिताया था. आज उस खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है. साल 2007 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था और उस वर्ल्ड कप के हीरो थे तेज गेंदबाज हरियाणा के रोहतक के जोगिंदर शर्मा. आज 39 वर्षीय जोगिंदर शर्मा ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ेंः पटाखा बजाने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों का पुलिस ने काटा 44 लाख का जुर्माना, आवाज से आम लोगों को होती है परेशानी

जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए 4 एक दिवसीय और 4 टी-20 मैच खेले हैं. खास बात ये है कि उन्होंने चारों टी-20 मैच वर्ल्ड कप में ही खेले हैं. भारत के लिए तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने एक दिवसीय मैचों में 2004 में डेब्यू किया था और 2007 में आखिरी एक दिवसीय मुकाबला खेला था. पाकिस्तान के खिलाफ जब भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता, तो आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा ही करवा रहे था.

आपको बता दें कि आजकल वो अपनी सेवाएं हरियाणा पुलिस में बतौर DSP दे रहे हैं और अंबाला में तैनात है. जोगिंदर शर्मा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जरूर थे, लेकिन समय-समय पर उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा जरूर लिया. आज उन्होंने अपने सन्यास की घोषणा करते हुए उन्होंने अपने सफर के साथियों मां, बड़े भाई, कोच टीचर और टीम मेट्स का धन्यवाद किया और उन्हें याद कर जोगिंदर शर्मा कुछ भावुक भी दिखाई दिए. जोगिंदर शर्मा ने कहा कि बतौर खिलाड़ी यह उनके मुश्किल पल है.

Trending news