Haryana News: पुन्हाना में अप्रैल से शुरू हो जाएंगी JMIC और फैमिली कोर्ट, हाईकोर्ट के जज ने दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2158307

Haryana News: पुन्हाना में अप्रैल से शुरू हो जाएंगी JMIC और फैमिली कोर्ट, हाईकोर्ट के जज ने दिया आश्वासन

Nuh News: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस कर्मजीत सिंह पुन्हाना अदालत पहुंचे. जहां बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर उन्होंने पुन्हाना बार के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की. 

 

Haryana News: पुन्हाना में अप्रैल से शुरू हो जाएंगी JMIC और फैमिली कोर्ट, हाईकोर्ट के जज ने दिया आश्वासन

Nuh News: पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस कर्मजीत सिंह मेवात पहुंचे, जहां उन्होंने नूंह और पुन्हाना की अदालतों का निरीक्षण किया. इस दौरान बार के प्रधानों सहित अन्य अधिवक्ताओं से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी.

अदालात की नहीं है अपनी बिल्डिंग
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस कर्मजीत सिंह पुन्हाना अदालत पहुंचे. यहां बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट शेर मोहम्मद, एडवोकेट हारून , एडवोकेट तस्लीम, एडवोकेट मुकेश कुमार सहित बार के सभी अधिवक्ताओं ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान जस्टिस कर्मजीत सिंह ने बार के चैंबर सहित अदालत की पूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने पुन्हाना बार के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की. बैठक में बार प्रधान एडवोकेट शेर मोहम्मद ने अपनी मांगें रखीं. उन्होंने कहा कि पुन्हाना में अदालत की अपनी बिल्डिंग नहीं है. एक निजी बिल्डिंग में अदालत चलाई जा रही है. जल्द से जल्द अदालत की अपनी जमीन लेकर बिल्डिंग बनवाई जाए. 

ये भी पढ़ें- काला जठेड़ी गैंग के तीन शार्प शूटर्स दिल्ली से गिरफ्तार, हथियार समेत एक स्कूटी बरामद

अदालत में दो जेएमआईसी कोर्ट दी जाएं
बार प्रधान एडवोकेट शेर मोहम्मद ने कहा कि उनकी अदालत में दो ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ऑफ फर्स्ट क्लास (JMIC) कोर्ट दी जाएं और एक फैमिली कोर्ट भी दी जाए. केस की ज्यादा संख्या के लिहाज से जेएमआईसी कोर्ट कम है. जस्टिस कर्मजीत सिंह ने बार के सदस्यों को आश्वासन देते हुए कहा कि अप्रैल से एक जेएमआईसी कोर्ट और एक फैमिली कोर्ट की शुरुआत कर दी जाएगी. वहीं उन्होंने अदालत की नई बिल्डिंग के लिए जगह देखने के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार गर्ग को आदेश दिए हैं, ताकि पुन्हाना में अदालत की अपनी बिल्डिंग बनवाई जा सके.  साथ ही इसका जल्द से जल्द प्रपोजल बनाकर हाईकोर्ट को भेजा जाए. इस मौके पर उनके साथ जेएमआईसी नेहा गोयल, पुन्हाना के एसडीएम और पुन्हाना की डीएसपी भी मौजूद रहे.

Input- Anil Mohania

Trending news