जहांगीरपुरी में हिंदू वाहिनी सेना ने सड़क पर किया हवन, पुलिस की बैरिकेडिंग को बताया साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1641419

जहांगीरपुरी में हिंदू वाहिनी सेना ने सड़क पर किया हवन, पुलिस की बैरिकेडिंग को बताया साजिश

Jahangirpuri Shobha Yatra: विहिप के सह जिला मंत्री प्रेम शर्मा का कहना है कि जहांगीरपुरी में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को प्रशासन रोक रहा है. पुलिस ने सिर्फ 200 मीटर में शोभायात्रा निकालने की अनुमति दी है. 

जहांगीरपुरी में हिंदू वाहिनी सेना ने सड़क पर किया हवन, पुलिस की बैरिकेडिंग को बताया साजिश

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती को लेकर आज दोपहर 2 बजे शोभायात्रा निकाली जानी है. पिछले साल हनुमान जयंती पर हिंसा भड़कने के मद्देनजर पहले दिल्ली पुलिस ने पहले शोभायात्रा पर रोक लगा दी थी, लेकिन बाद में अनुमति दे दी. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के आला अधिकारी जहांगीरपुरी में पैदल गश्त कर रहे हैं.

हिंदू वाहिनी सेना आयोजक दीपक कुमार का कहना है की हमने दिल्ली पुलिस से 3 से 4 किलोमीटर में शोभायात्रा निकालने की परमिशन मांगी थी, लेकिन सिर्फ 200 मीटर की इजाजत मिली है. इसलिए हम लोग शोभायात्रा नहीं निकालेंगे और सिर्फ अग्रवाल चौक पर हवन और पूजा करेंगे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का विपक्षियों पर तंज, कहा- 2014 के बाद देश को हुआ सोई हुई शक्तियों का अहसास

उन्होंने कहा कि जितनी फोर्स लगाई गई है, उतने में तो पूरी सुरक्षा के साथ शोभायात्रा निकाल लेते हैं. ये साजिश है. हिंदू वाहिनी सेना के लोग सड़क पर हवन कर रहे हैं. आयोजक कला पटका लगाकर विरोध भी कर रहे हैं. इनका कहना है कि शोभायात्रा को लेकर पुलिस झूठ बोल रही है. 

विहिप के सह जिला मंत्री प्रेम शर्मा का कहना है कि जहांगीरपुरी में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को प्रशासन रोक रहा है. एक तरफ आखिरी समय में दिल्ली पुलिस ने शोभायात्रा निकालने की परमिशन दी और उसके बाद सभी रास्ते बैरिकेड लगाकर ब्लॉक भी कर दिए. बाइक से शोभायात्रा में जा रहे  कार्यकर्ताओं को पुलिस रोक रही है. हम संविधान को मानने वाले लोग हैं और शांतिपूर्ण तरीके से शोभायात्रा निकालने के पक्ष में हैं. प्रेम शर्मा ने कहा कि 
पिछली बार शोभायात्रा में जो हुआ, वो सबने देखा था. फिर भी जो हनुमान जन्मोत्सव वर्ष भर में एक बार होता है, उसकी शोभा यात्रा निकालने में हमें परेशानी हो रही है.

चिराग दिल्ली की शोभायात्रा में शामिल हुए सौरभ भारद्वाज
हनुमान जयंती पर हर साल की तरह चिराग दिल्ली में आज सनातन धर्म मंदिर से निकाली गई शोभायात्रा में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज भी शामिल हुए. यह शोभायात्रा जिस जिस इलाके से गुजरती गई, वहां से लोग इस शोभायात्रा में जुड़ते गए और देखते ही देखते शोभायात्रा में काफी भीड़ हो गई. 

जी मीडिया से खास बातचीत के दौरान दिल्ली के कैबिनेट मिनिस्टर सौरभ भारद्वाज ने कहा बड़े सौभाग्य की बात है कि हम इस शोभायात्रा में शामिल हुए हैं राम भक्त हनुमान की कृपा सभी पर बनी रहे, यही हम प्रभु से प्रार्थना करते हैं. साथ ही उन्होंने पिछले वर्ष शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर कहा, जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी प्रभु तैसी। जहां-जहां से यात्रा निकली, सौरभ भारद्वाज पूरे रास्ते लोगों को प्रसाद बांटते रहे. जगह-जगह शोभायात्रा पर वर्षा की गई. 

Trending news