जैकलीन फर्नांडीज की आरोप कथा: सुकेश ने क्या-क्या दिया, ED को सब कुछ बताया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1306867

जैकलीन फर्नांडीज की आरोप कथा: सुकेश ने क्या-क्या दिया, ED को सब कुछ बताया

सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी के बनाया गया है. अभिनेत्री को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है क्योंकि अदालत ने अभी चार्जशीट पर संज्ञान नहीं लिया है, हालांकि उन्हें देश के बाहर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है.

जैकलीन फर्नांडीज की आरोप कथा: सुकेश ने क्या-क्या दिया, ED को सब कुछ बताया

प्रमोद शर्मा/नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने आज देश के सबसे बड़े ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा तिहाड़ जेल के अंदर से की गई 200 करोड़ की ठगी मामले में दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की. इसमें अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ को भी आरोपी बनाया गया है. सूत्रों के मुताबिक ईडी ने जैकलीन को लेकर अपनी जांच पूरी करने के बाद ये पाया कि जैकलीन को पता था कि जिन पैसों से उसे महंगे गिफ्ट और कैश मिल रहा था वो ''प्रोसीड ऑफ क्राइम'' के तहत जुर्म होता है. इसमें ईडी ने जो-जो सवाल पूछे हैं और उनका जो जवाब दिया गया, वो भी चार्जशीट में शामिल है.

करीब 40 से 50 पन्नों की चार्जशीट में ईडी ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने सुकेश से जैकलीन को मिली सम्पति को अटैच्ड किया है. सूत्रों के मुताबिक ईडी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बताया कि उन्होंने जैकलीन फर्नांडीज की 7.2 करोड़ रुपये की फिक्स्ड डिपोजिट (एफडी) को अस्थायी रूप से कुर्क किया था, ईडी ने बॉलीवुड के कई अभिनेताओं से पूछताछ की है, सुकेश ने ठगी से कमाए 200 करोड़ रुपए में से कुछ पैसा जैकलीन के रिश्तेदारों को ट्रांसफर किया था.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया कि जांच के दौरान, पता चला कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए पैसो में से 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे. ये गिफ्ट सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी लंबे समय से सहयोगी और आरोपी पिंकी ईरानी के जरिये दिए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर अवतार सिंह कोचर के जरिये जैकलीन फर्नांडीज के परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डॉलर और 2,67,40 AUD दिए थे. जिसके बारे में जानकारी मिलने के बाद ईडी ने  जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया था.

ये है Anjali Arora का दीवाना, अब बना 'मोस्ट वॉन्टेड बॉयफ्रेंड'?

जैकलीन का बयान दर्ज करते हुए ईडी ने उससे खासतौर पर सुकेश चंद्रशेखर से मिले "गिफ्ट" के बारे में पूछा था. ED ने जैकलीन से पूछा था कि पैसे के लेन-देन के अलावा अन्य गिफ्ट क्या थे? सुकेश ने आपको दिया? अगर हां, तो कृपया ब्यौरा दें? इस पर जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि हां उसने मुझे महंगे तोहफे दिए. एक घोड़ा खरीदा. एस्पुएला, गुच्ची और चैनल के तीन डिज़ाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए दो गुच्ची पोशाकें, लुई वुइटन एक जोड़ी जूते, हीरे के झुमके की 2 जोड़ी और बहुरंगी पत्थरों का एक ब्रेसलेट दिया. उन्होंने मुझे हेमीज़ ब्रेसलेट भी भेंट किए. जैकलीन ने बताया कि एक बार सुकेश ने उन्हें मिनी कूपर गाड़ी दी थी, लेकिन मैंने उसे लौटा दिया.

बोल्डनेस की सारी हदें पार कर चुकी हैं ये भोजपुरी हिरोइन, इंटीमेट सीन काटा बवाल

ED ने जैकलीन को लेकर दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बताया कि सुकेश ने ठगी से कमाए पैसों में से जैकलीन की बहन को 1 लाख 50 हजार US डॉलर, जैकलीन के भाई को 15 लाख रुपए आस्ट्रेलिया में भी भेजे. सुकेश ने एक निजी जेट जैकलीन के लिए हायर किया था. इसके अलावा आरोपी पिंकी ईरानी ने जोधपुर में शूटिंग के दौरान 75 लाख कैश जैकलीन को दिए थे, सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन के लिए एक वेब सीरीज़ लिखने के लिए 15 लाख रुपये भी अपने सहयोगी के जरिये गुरुग्राम में रहने वाली एक लेखिका को भेजे थे. सूत्रों के मुताबिक ED ने दावा किया है कि उसके पास पुख्ता सबूत हैं कि जैकलीन को सुकेश के बारे में सारी जानकारी थी, बावजूद इसके जैकलीन ने उससे महंगे गिफ्ट और कैश ना सिर्फ खुद लिया बल्कि अपने परिवार के लोगों के अकाउंट में भी ट्रांसफर करवाये थे. ED ने जैकलीन फर्नांडीज को लेकर अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है.

Trending news