Israel–Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच बढ़ाई गई दिल्ली की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी पुलिस, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1912754

Israel–Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच बढ़ाई गई दिल्ली की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी पुलिस, जानें वजह

Israel–Hamas War LIVE: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग का असर भारत पर भी दिखने लगा है. खुफिया एजेंसियों से को दिल्ली के अलावा कुछ शहरों को लेकर इनपुट मिला है, जिसके बाद दिल्ली सहित सभी शहरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Israel–Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच बढ़ाई गई दिल्ली की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी पुलिस, जानें वजह

Israel–Hamas War LIVE: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग का आज 7वां दिन है, जिसका असर अब भारत पर भी दिखने लगा है. हाल ही में खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली में इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई थी. वहीं अब एक बार फिर राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों को लेकर इनपुट मिला है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. आज जुमे की नमाज के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है. 

दिल्ली में हाई अलर्ट
इजरायल-हमास के बीच जारी जंग का असर भारत पर भी दिखने लगा है. खुफिया एजेंसियों से को दिल्ली के अलावा कुछ शहरों को लेकर इनपुट मिला है, जिसके बाद दिल्ली सहित सभी शहरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शुक्रवार को दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर रहेगी. जुमे की नमाज के दौरान शहर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है, जिसे रोकने के लिए दिल्ली के सभी जिलों के अधिकारी भारी फोर्स के साथ सड़कों पर मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Live Update: ऑपरेशन अजय के तहत 212 लोगों को लेकर पहली फ्लाइट पहुंची दिल्ली, केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने किया स्वागत

इजरायली दूतावास की सुरक्षा
इजरायल-हमास जंग को देखते हुए हाल ही में इजराइली एंबेसी समेत यहूदियों से जुड़े तमाम इंस्टालेशन और यहूदियों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. अब एक बार फिर खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है.

212 भारतीयों की वतन वापसी
इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायल में रहने वाले भारतीयों की भी चिंता बढ़ गई है. इजरायल में लगभग 18 हजार भारतीय रहते हैं, जिन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए ऑपरेशन अजय की शुरुआत की गई है. आज सुबह 212 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची. इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सबका स्वागत किया. इस दौरान राजीव चंद्रशेखर ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर का आभार भी जताया. उन्होंने कहा कि 'हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी. हमारी सरकार, हमारे प्रधानमंत्री उनकी रक्षा करने, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, टीम के आभारी हैं.'

 

 

Trending news