IPL 2023: आखिर क्यों मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली?
Advertisement

IPL 2023: आखिर क्यों मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली?

IPL Controversy: गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच विवाद कोई नई बात नहीं है. लखनऊ की जीत पर गौतम गंभीर ने एनिमेटेड रिएक्शन दिए थे. उन्होंने पूरे जोश में आरसीबी के फैंस की तरफ चुप रहने का इशारा किया था. अब जब आरसीबी ने शानदार जीत दर्ज की तो विराट भी उसी तरह के जोश में दिखे.

IPL 2023: आखिर क्यों मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली?

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उसी के घर में 18 रनों से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी की जीत से ज्यादा चर्चा विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई नोंकझोंक की है। मैच के बाद जब इन दोनों दिग्गजों के बीच कहासुनी हुई तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बीच बचाव तक करना पड़ा.  इसके वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए हैं. आखिर क्यों ये दोनों दिग्गज मैदान पर ही भिड़ गए, चलिए जानते हैं.

दरअसल, विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई नोकझोंक की मुख्य वजह तो सामने नहीं आई, लेकिन बताया जा रहा है कि मैच के बाद जब हाथ मिलाने की बारी आई तो लखनऊ टीम के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स विराट से बात कर रहे थे, तभी गंभीर ने उन्हें कोहली से दूर कर लिया। इसके बाद विराट कोहली के चेहरे के एक्सप्रेशन बदल गए और वह गंभीर के पास जाकर उनसे कुछ कहते दिखे. मामला बढ़ता देख बाकी खिलाड़ियों ने दोनों को अलग-थलग किया.

लड़ाई के पीछे एक वजह ये भी!

इस लड़ाई के पीछे की वजह दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले को भी वजह बताया जा रहा है, जिसमें लखनऊ की जीत पर गौतम गंभीर ने एनिमेटेड रिएक्शन दिए थे. उन्होंने पूरे जोश में आरसीबी के फैंस की तरफ चुप रहने का इशारा किया था. अब जब आरसीबी ने शानदार जीत दर्ज की तो विराट भी उसी तरह के जोश में दिखे. इसके बाद विवाद शुरू हुआ. इस लड़ाई में लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक भी शामिल थे, जो विराट कोहली से बैटिंग के दौरान भी बहस करते दिखे थे, फिर जब मैच खत्म हुआ तो इसके गंभीर-विराट के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं दिखी.

पहले भी कई मौकों पर भिड़ चुके हैं विराट-गंभीर

मैदान पर जब सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा गए तब उन्होंने विराट कोहली और गंभीर को अलग-अलग किया. गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच विवाद कोई नई बात नहीं है। ये दोनों दिग्गज पहले भी कई मौकों पर आपस में भिड़ चुके हैं.

अगर मैच की बात करें तो यह मुकाबला लखनऊ अपने घर इकाना स्टेडियम में खेल रही थी, जिसमें आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 126 रन बनाए थे। पिच से गेंदबाजों को बहुत ज्यादा मदद मिल रही थी। 127 रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 19.5 ओवरों में आलआउट हो गई. खराब बैटिंग के चलते लखनऊ ने यह मैच 18 रनों से गंवा दिया। मैच के हीरो फॉफ डु प्लेसिस रहे, जिन्होंने 44 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी.

केएल राहुल हुए हैं चोटिल

इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल चोटिल हुए हैं. जब आरसीबी बैटिंग कर रही थी तभी दूसरे ओवर की आखिरी बॉल पर चौका रोकने दौड़ते वक्त राहुल चोटिल हुए. इसके बाद वह पारी की शुरुआत करने भी नहीं आए. उनकी जगह आयुष बदौनी ने काइल मेयर्स के साथ पारी का आगाज किया, लेकिन वह भी फ्लॉप रहे। आखिरी में जब सभी विकेट गिर गए तो राहुल क्रीज पर आए, लेकिन स्ट्राइक लेने से पहले ही उनकी टीम आलआउट हो गई.

Trending news