International Yoga Day 2023: भारत से लेकर अमेरिका तक, दुनियाभर में मनाया जा रहा है योग दिवस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1746877

International Yoga Day 2023: भारत से लेकर अमेरिका तक, दुनियाभर में मनाया जा रहा है योग दिवस

International Yoga Day 2023: आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नोएडा स्टेडियम पहुंची थीं. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी योग के लिए ताऊ देवी लाल स्टेडियम गुरुग्राम पहुंचे. 

International Yoga Day 2023: भारत से लेकर अमेरिका तक, दुनियाभर में मनाया जा रहा है योग दिवस

International Yoga Day 2023: आज दुनियाभर में 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस बार योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री ने अमेरिका से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के लोगों को संबोधन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे वो UN के योग कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही आज योग दिवस के मौके पर दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कई जगहों पर कई दिग्गज नेताओं ने योग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. 

स्मृति ईरानी हुईं शामिल
आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नोएडा स्टेडियम पहुंची थीं. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी योग के लिए ताऊ देवी लाल स्टेडियम गुरुग्राम पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में योग आज दुनियाभर में फैला है.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day 2023: 9वें योग दिवस पर देखिए पहले योग दिवस की तस्वीरें

पानी में किया योग
इसके साथ ही बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने नदी में योग किया. मनोज तिवारी कई लोगों के साथ नदी में योग करते दिखे. इसके साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्राकाश जावड़ेकर के साथ योग करते दिखे. अंतराष्ट्रीय योग के दिवस के मौके पर कई केंद्रीय मंत्री और नेता योग करते हुए दिखे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी ने योग दिवस के मौके पर योग कार्यक्रमों में भाग लिया.   

मनोहर लाल हुए शामिल
इसके साथ ही पानीपत में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल दीप प्रज्वलित कर योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं सोनीपत पुलिस लाईन के योग कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के तौर पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने हिस्सा लिया. बता दें, साल 2023 में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का 9वां वर्षगांठ मनाया जा रहा है. आज शाम करीब साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री मोदी यू एन के योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.  

Trending news