Noida News: इस साल से नोएडा एयरपोर्ट से यात्रियों को मिलेगी IndiGo फ्लाई की सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1977431

Noida News: इस साल से नोएडा एयरपोर्ट से यात्रियों को मिलेगी IndiGo फ्लाई की सुविधा

IndiGo Flight: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण 2024 के अंत तक चालू हो जाएगा, जिसमें एक रनवे और एक टर्मिनल होगा जो सालाना 12 मिलियन यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा.

Noida News: इस साल से नोएडा एयरपोर्ट से यात्रियों को मिलेगी IndiGo फ्लाई की सुविधा

Noida News: भारत के ऐतिहासिक कदम में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (NIA- Noida International Airport) ने शुक्रवार को इंडिगो के साथ महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर मुहर लगा दी. यह सहयोग इंडिगो को NIA के लिए उद्घाटन वाहक के रूप में नामित करता है, जो भारत के बढ़ते विमानन क्षेत्र के लिए समर्थन को मजबूत करने की दृढ़ प्रतिबद्धता दर्शाता है. 

यह समझौता एनआईए और इंडिगो के बीच एक रणनीतिक साझेदारी की रूपरेखा तैयार करता है, जिसका प्राथमिक ध्यान उत्तर प्रदेश के भीतर हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने और इसकी सीमाओं से परे विस्तार करने पर है. यह तालमेल परिचालन दक्षता और उन्नत ग्राहक अनुभव के उद्देश्य से नवीन अवधारणाओं की खोज को बढ़ावा देगा.

इस अवसर को संबोधित करते हुए इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर एल्बर्स ने कहा कि उन्हें इस आगामी सुविधा में लॉन्च वाहक बनने के लिए नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.

ये भी पढ़ें: निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल

उन्होंने कहा कि भारत की अग्रणी एयरलाइन के रूप में इंडिगो कनेक्टिविटी बढ़ाने और निर्बाध यात्रा की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है. एनआईए में हमारा संचालन उत्तर प्रदेश के निवासियों को हमारे व्यापक नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेगा. 2024 में हवाई अड्डे के उद्घाटन का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं और नवाचार के लिए एनआईए प्रबंधन के साथ सहयोग करेंगे. एक किफायती, समय पर और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करें.

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि इंडिगो के साथ यह समझौता ज्ञापन एक महत्वपूर्ण कदम है. इस सहयोग का उद्देश्य न केवल हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करना है, बल्कि हमारे यात्रियों के लिए एक असाधारण अनुभव सुनिश्चित करते हुए नवाचार करना भी है. इंडिगो की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, हम अद्वितीय कनेक्टिविटी और यात्रा अनुभव प्रदान करने की आकांक्षा रखते हैं.
 
नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला चरण 2024 के अंत तक चालू हो जाएगा, जिसमें एक रनवे और एक टर्मिनल होगा जो सालाना 12 मिलियन यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा.
चौथे चरण के पूरा होने पर, हवाई अड्डे का लक्ष्य हर साल 70 मिलियन यात्रियों को समायोजित करना है, जिससे एक प्रमुख विमानन केंद्र के रूप में इसकी स्थिति मजबूत होगी.

Trending news