Indian Railway Employees: रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, केंद्र करने जा रही है इन 100 कर्मचारियों सम्मानित
Advertisement

Indian Railway Employees: रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, केंद्र करने जा रही है इन 100 कर्मचारियों सम्मानित

Indian Railway Employees: देशभर के विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे, उत्पादन इकाइयों और रेलवे पीएसयू के 100 रेलवे कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 21 शील्ड के साथ सम्मानित किया जाएगा.

Indian Railway Employees: रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, केंद्र करने जा रही है इन 100 कर्मचारियों सम्मानित

Indian Railway Employees: भारत में पहली ट्रेन चलने के उपलक्ष्य में हर साल 10 से 16 अप्रैल तक रेलवे सप्ताह मनाया जाता है. रेलवे सप्ताह के दौरान पूरे भारतीय रेलवे में समारोह आयोजित किया जाता है. इस साल 68वां रेलवे सप्ताह केंद्रीय समारोह - अति विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार- 2023 का आयोजन 15 दिसंबर, 2023 को भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में किया जा रहा है.

इस समारोह के दौरान, रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, अश्विनी वैष्णव द्वारा चयनित रेल कर्मियों को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पुरस्कार दिया जाएगा. किसी विशेष क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जोनल रेलवे और पीएसयू को शील्ड भी प्रदान की जाती हैं. रावसाहेब पाटिल दानवे, केंद्रीय रेलवे, कोयला और खान राज्य मंत्री, दर्शना जरदोश, केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ और सदस्य, सभी जोनल रेलवे के महाप्रबंधक, रेलवे की उत्पादन इकाइयां और पीएसयू इस अवसर पर रेलवे के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा सेंधमारी में 5 लोग गिरफ्तार, गृह मंत्रालय ने जांच के कड़े आदेश

कुल मिलाकर, देशभर के विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे, उत्पादन इकाइयों और रेलवे पीएसयू के 100 रेलवे कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए 21 शील्ड के साथ सम्मानित किया जाएगा. यह भारतीय रेलवे के प्रमुख कार्यों में से एक है जहां रेलवे का पूरा सेट-अप भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में मौजूद होगा. यह पुरस्कार न केवल अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए एक उपलब्धि है, बल्कि उनके परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों और उनके प्रियजनों के लिए भी गर्व की बात है.

रेलवे को उनकी उपलब्धियों, उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण पर गर्व है, जिससे उन्हें जीवन में एक बार मिलने वाले इस अवसर को हासिल करने में मदद मिली. इन अधिकारियों, कर्मचारियों को भारतीय रेल के 1.2 मिलियन रेलकर्मियों में से चुना जाता है. साथ ही, विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन मानदंडों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जोनल रेलवे को भी दक्षता शील्ड प्रदान की जाती है.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news