IPL Auction 2024: विदेशी तेज गेंदबाजों की तलाश में हैं RCB, 23.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ ऑक्शन में प्रवेश करेगी बेंगलुरु
Advertisement

IPL Auction 2024: विदेशी तेज गेंदबाजों की तलाश में हैं RCB, 23.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ ऑक्शन में प्रवेश करेगी बेंगलुरु

IPL 2024 Auction: IPL 2024 के लिए मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होने वाला है. यह आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा कि जब आईपीएल ऑक्शन भारत में न होकर भारत के बाहर किसी दूसरे देश में आयोजित होगा.  आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नीलामी के लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है.

IPL Auction 2024: विदेशी तेज गेंदबाजों की तलाश में हैं RCB, 23.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ ऑक्शन में प्रवेश करेगी बेंगलुरु

 RCB IPL Auction: आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होने वाला है. वहीं आरसीबी क्रिकेट डायरेक्टर मो बोबाट ने बताया कि टीम का फोकस मंगलवार को दुबई में होने वाले ऑक्शन में विदेशी तेज गेंदबाजों को टीम शामिल करने पर होगा. ऑक्शन से पहले आरसीबी की टीम ने मुंबई इंडियंस से ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को ट्रेड के जरिए अपनी टीम शामिल किया था. अब इसी के साथ आरसीबी 23.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ ऑक्शन में प्रवेश करेगी. आरसीबी की टीम ऑक्शन में से किसी भी छह खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है, जिनमें से तीन खिलाड़ी विदेशी होंगे. 

आरसीबी की टीम तेज गेंदबाड जोश हेजलवुड और स्पिन गेंदबाज हसरंगा को बाहर करने के बाद वह टीम में तेज गेंदबाज और स्पिनर को टीम में शामिल करना चाहेगी. इसी के साथ ही हर्षल पटेल को रिलीज करने के बाद भारतीय गेंदबाजी विकल्प पर भी आरसीबी फ्रेंचाइजी की नजर रहेगी. आरसीबी ने शाहबाज अहमद को भी उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ ट्रेड किया है.

बोबाट ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में कहा, हमारे पास किसी भी खिलाड़ियों को बनाए रखने का एक मजबूत केंद्र है. हमारे पास बहुत शाक्तिशाली शीर्ष क्रम है. हमारे खिलाड़ियों को रिलीज करने के निर्णयों का एक हिस्सा मध्य क्रम को मजबूत करने का प्रयास करना था. वहीं साथ ही कैमरूव ग्रीन को टीम में लाना एक शानदार कदम था. सिराज हमारी टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं. इसलिए विदेशी गेंदबाजी विकल्पों सहित कुछ और गेंदबाजों के विकल्पों के साछ सिराज का समर्थन करना हमारी प्राथमिकता होगी.

ये भी पढ़ें: Aadhaar KYC: फ्रॉड पर लगेगी लगाम, Aadhaar नंबर के बिना होगी KYC, जानें प्रोसेस

बोबाट ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास स्थानीय स्पिनरों का एक समूह है, जो कि मुझे काफी मजबूत लगता है. उन्ही खिलाड़ियो में से कुछ को पिछले एक या दो वर्षों में मौके मिले हैं. वह खिलाड़ियों आगे चलकर टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते है. आरसीबी के साथ परमानेंट होने इंग्लैंड पुरुष प्रदर्शन निदेशक के रूप में अपनी भूमिका छोड़ रहे हैं. बोबट ने कहा कि हमारे पास फाफ के रूप में एक शानदार कप्तान है और विराट, मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के अनुभव के साथ वरिष्ठ खिलाड़ियों का एक शानदार समूह है. इसलिए यह टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही हैं. आरसीबी के लिए नीलामी में सर्वोत्तम संभावित फिट पर ध्यान केंद्रित करते हुए कौशल, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर भी ध्यान दिया है, जिन्होंने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता है. ऑक्शन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमें बस उन खिलाड़ियों की पहचान करना है, जिनके पास गति और संतुलन हैं.

Trending news