T20 World Cup: आखिर ऐसा क्या हुआ कि मैच से पहले ही भारत पहुंचा सेमीफाइनल में, जानें पूरा मामला
topStories0hindi1427195

T20 World Cup: आखिर ऐसा क्या हुआ कि मैच से पहले ही भारत पहुंचा सेमीफाइनल में, जानें पूरा मामला

आज मेलबर्न में भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला खेलने जा रहा है. इस मैच में जीत के बाद भारत सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. वहीं रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक के फॉर्म में लौटने के पूरे आसार हैं. 

T20 World Cup: आखिर ऐसा क्या हुआ कि मैच से पहले ही भारत पहुंचा सेमीफाइनल में, जानें पूरा मामला

IND vs ZIM T20 WC: भारत अपने आखिरी मैच से पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गया. नीदरलैंड की जीत से ग्रुप-2 के समीकरण बदल गए हैं, इस कारण भारत सीधे सेमीफाइनल पहुंच गया है. बता दें कि नीदरलैंड ने द.अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप की रेस से बाहर कर दिया, जिस कारण भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. वहीं अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भी आज मैच हैं और इन दोनें मेंसे जीतने वाला ही क्वालीफाई करेगा. 

 

भारत अपने आखिरी मैच से पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गया. नीदरलैंड की जीत से ग्रुप-2 के समीकरण बदल गए हैं, इस कारण भारत सीधे सेमीफाइनल पहुंच गया है. बता दें कि नीदरलैंड ने द.अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप की रेस से बाहर कर दिया, जिस कारण भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. वहीं अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भी आज मैच हैं और इन दोनें मेंसे जीतने वाला ही क्वालीफाई करेगा. 

ये भी पढ़ें: Adampur By Election Results 2022: आदमपुर उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू, दोपहर तक जारी होगा रिजल्ट

आज यानी रविवार को भारत टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने जा रहा है. यह मैच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच में जीतने के बाद टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं भारत अपना दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगा. इससे पहले 23 अक्टूबर को MCG में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था. 

बता दें कि टीम इंडिया ग्रुप-2 में शीर्ष पर मौजूद है. अभी तक इस ग्रुप में ये साफ नहीं हो पाया है कि कौन सी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. वहीं ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं बात करें भारतीय टीम की तो इस दौरान भारत ने 4 में से 3 में जीत हासिल की है. वहीं एक में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

वहीं इस मैच में भी पिछले मैच की तरह बारिश के आसार हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में बारिश के कारण मैच थोड़ी देर के लिए स्थागित हो गया था. वहीं आज भी मैच के दौरान 5% बारिश होने की आशंका है. वहीं अगर बारिश के कारण मैच धुल भी जाता है तो भारत अगले दौर में पहुंच जाएगा. वहीं अगर बात करें  ​​क्रेग इर्विन की अगुआई वाली जिम्बाब्वे टीम की तो वह जीत के साथ अपने अभियान को खत्म करने की कोशिश करेगी. वहीं उसके लिए यह मुकाबला बहुत ही मुश्किल भरा हो सकता है, क्योंकि नीदरलैंड से हार के बाद जिम्बाब्वे के हौसले पहले ही पस्त हो चुके हैं. बता दें कि भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच 6 नवंबर की दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

वहीं आज के मैच में जीतने के लिए रोहित शर्मा और दिनेश कार्चिक का फॉर्म में वापस आना बहुत जरूरी है. बता दें कि पिछले तीन मैच में कार्तिक ने 1,6, 7 रन ही बनाए हैं. वहीं डीके बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे, लेकिन कोहली के साथ तालमेल में गड़बड़ी के चलते उन्हें रन-आउट होना पड़ा. वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाने के अलावा बाकी 3 मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. अब जिम्बाब्वे के खिलाफ रोहित बड़ी पारी खेलकर वापस पॉर्म में आना चाहेंगे.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 
भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह. 

जिम्बाब्वे: वेस्ले मधेवेरे, क्रेग इर्विन (कप्तान), रेजिस चकाब्वा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, रेयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजरबानी.

Trending news