IND Vs SA: पर्थ में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी रोहित ब्रिगेड, फास्ट बॉलिंग अटैक होगी बड़ी चुनौती
topStories0hindi1416548

IND Vs SA: पर्थ में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी रोहित ब्रिगेड, फास्ट बॉलिंग अटैक होगी बड़ी चुनौती

आज यानी रविवार को भारत अपना तीसरा मुकाबला खेलने के लिए पर्थ के मैदान में उतरेगा. आज भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगा. इस मैच में साउथ अफ्रीका के ये गेंदबाज भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं.

IND Vs SA: पर्थ में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी रोहित ब्रिगेड, फास्ट बॉलिंग अटैक होगी बड़ी चुनौती

India vs South Africa T20 World Cup 2022: रविवार को अपना टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का तीसरा मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी. यह मुकाबला पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा. यह मैच आज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. भारत ने अपने दोनों शुरुआती मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराया है. वहीं भारत आज साउथ अफ्रीका को हरा देता है तो ग्रुप-2 में सबसे आगे पहुंच जाएगा. वहीं सेमी फाइलन की रेस में सबसे आगे रहेगा.

ये भी पढ़ें: हैलोवीन पार्टी इंजॉय कर रहे थे 1 लाख लोग, देखते ही देखते 146 की मौत और पसर गया मातम

 

बात करें भारत और साउथ अफ्रीका के पूराने मैचों की तो अब तक दोनों को बीच कुल 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं. इनमें से भारत ने 13 जीते हैं और साउथ अफ्रीका ने 9 मैच जीते हैं. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है. टी-20 वर्ल्ड कप में इनके बीच अब तक 5 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से भारत ने 4 मुकाबले जीते हैं और साउथ अफ्रीका ने महज एक ही जीता है. ऐसे में भारत की जीत की संभावना ज्यादा हैं. 

वहीं भारतीय बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग अटैक से बचकर रहना होगा. एनरिक नॉर्किया ने बांग्लादेश के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे. उनके अलावा टीम के स्पिनर तबरेज शम्सी भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने पिछले मैच में 3 विकेट चटकाए थे।

क्या प्लेइंग-11 में होगा बदलाव
बता दें कि भारत ने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं. चाहे वो पाकिस्तान से हो या नीदरलैंड से हो. वहीं इन मैचों के दौरान केएल राहुल फ्लाॉप साबित हुए हैं. अब देखना यह होगा कि रोहित एक और मैच में राहुल को मौका देंगे. वहीं कहा जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है, लेकिन इसकी संभावना बहुत ही कम है. 

वहीं ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों मैच के बीच बारिश भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. वर्ल्ड कप के कई मैचों को बारिश ने धो दिया है. वहीं पर्थ में आज सुबह और दोपहर में बारिश की संभावना है. हालांकि भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच रात में होगा. ऐसे में इस मैच में बारिश खलल नहीं डालेगी. रात के वक्त पानी गिरने की संभावना केवल 4% ही है. 

मैच के लिए संभावित प्लेइंग-11
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह. 
साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रिली रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वायने पर्नेल/मार्को जानसेन, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा.

Trending news