IND vs PAK: भारत की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने 8 विकेट से जीता मुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2004645

IND vs PAK: भारत की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

भारतीय टीम को दुबई में रविवार को खेले गए अंडर 19 एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम ने यह लक्ष्य 47 ओवर में हासिल कर लिया.

 

IND vs PAK: भारत की शर्मनाक हार,  पाकिस्तान ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

IND vs PAK: भारतीय टीम को दुबई में रविवार को खेले गए अंडर 19 एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम ने यह लक्ष्य 47 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.  पाकिस्तान की इस जीत में उनके बल्लेबाज अजान अवैस ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत पाकिस्तान यह मुकाबला काफी आसानी से जीत गया. 

अजान (Azan Awais) के सामने सभी भारतीय गेंदबाज काफी फीके नजर आए. उन्होंने 130 गेंदों में 105 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 10 चौके भी निकले. इनके अलावा ओपनिग करने आए शाहजाब खान ने भी 63 रन की पारी खेल पाकिस्तान की जीत में अहम योगदान दिया. दोनों बल्लेबाज अजान और शाहजाब दूसरे विकेट के लिए शानदार 110 रनों की पार्टनरशिप की. वहीं पाकिस्तान टीम के कप्तान साद बेग ने भी 51 गेंदों में शानदार 68 रनों नाबाद पारी खेली. साद बेग की 68 रन की इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकले. साद और अजान ने 125 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की. 

भारत ने आजमाए 7 गेंदबाज 
भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है. केवल मुरुगन अभिषेक ही 2 विकेट ही चटका सके. भारतीय कप्तान ने तकरीबन 7 गेंदबाजों को गेंदबाजी में अजमाया. सिर्फ अभिषेक को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहा. 

ये भी पढ़ें: Sports News: वर्ल्ड कप से पहले इस खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

बल्लेबाजों ने किया प्रभावित 
इससे पहले भारतीय टीम के लिए 18 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज आदर्श सिंह, कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने अपने बल्ले से दम दिखाया. आदर्श ने  81 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली. उन्होंने कप्तान उदय सहारन (60) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की पार्टनरशिप की. भारतीय कप्तान उदय ने 98 गेंदों में 5 चौके की मदद से 60 रनों की पारी खेली. वहीं उसके बाद  7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे सचिन दास ने ताबड़तोड़ पारी खेली. सचिन दास ने 42 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 58 रन की शानदार पारी खेली. 

Trending news